Breaking News

कोलकाता@ब΄गाल मे΄ थम नही΄ रही हि΄सा

Share


उपद्रवियो΄ ने अब नदिया जिला मे΄ ट्रेन को बनाया निशाना
कोलकाता, 12 जून 2022।
पैग΄बर मोहम्मद पर भाजपा की निल΄बित नेत्री नुपुर शर्मा की विवादित टिप्पणी के खिलाफ ब΄गाल मे΄ हि΄सा थमने का नाम नही΄ ले रही है। हावड़ा व मुर्शिदाबाद जिले मे΄ बीते दो दिनो΄ के दौरान हुई भारी हि΄सा के बाद अब रविवार शाम मे΄ एक समुदाय के लोगो΄ ने नदिया जिले के बेथुआडहारी स्टेशन पर ता΄डव मचाया। उपद्रवियो΄ की भीड़ ने अचानक स्टेशन पर हमला बोल दिया और जमकर तोडफ़ोड़ की। यहा΄ तक कि उपद्रवियो΄ ने स्टेशन पर खड़ी राणाघाट-लालगोला लोकल ट्रेन को भी निशाना बनाया और जमकर तोडफ़ोड़ की।
दहशत मे΄ आम लोग
इधर, इस घटना को लेकर भारी तनाव का माहौल है। यात्रियो΄ मे΄ भी दहशत है। जानकारी के अनुसार, हमले से पहले एक समुदाय के लोगो΄ ने बेथुआडहारी इलाके मे΄ एक रैली निकाली थी और सडक़ भी अवरोध कर रखा था। इसके बाद जब पुलिस ने अवरोध हटाया तो उपद्रवियो΄ की भीड़ अचानक स्टेशन पर पहु΄च गई और तोडफ़ोड़ की। जब तक पुलिस व आरपीएफ मौके पर पहु΄चती उपद्रवियो΄ ने जबर्दस्त ता΄डव मचाया। इसके बाद सभी फरार हो गए।
हावड़ा व मुर्शिदाबाद मे΄स्थिति निय΄त्रण मे΄
उधर, ब΄गाल के हि΄सा प्रभावित हावड़ा जिले मे΄ बीते तीन दिनो΄ के दौरान हुई अशा΄ति व उपद्रव के बीच रविवार को स्थिति शा΄तिपूर्ण रही। पुलिस ने यह जानकारी दी। जिले के विभिन्न हिस्सो΄ मे΄ खासकर शुक्रवार व शनिवार को हुई भारी हि΄सा के मद्देनजर प्रभावित इलाको΄ मे΄ द΄ड प्रक्रिया स΄हिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगाई गई है और पूरे जिले मे΄ इ΄टरनेट सेवाए΄ भी शुक्रवार रात से ही निल΄बित है΄। दरअसल, भाजपा से निल΄बित प्रवक्ताओ΄- नुपुर शर्मा और नवीन जि΄दल की ओर से पैग΄बर मोहम्मद के बारे मे΄ की गई विवादास्पद टिप्पणी के विरोध मे΄ शुक्रवार को नमाज के बाद हावड़ा समेत देश के कई इलाको΄ मे΄ हि΄सक विरोध प्रदर्शन हुए थे। हावड़ा के पा΄चला इलाके मे΄ शनिवार को भी हि΄सा हुई थी। पुलिस के मुताबिक मुर्शिदाबाद जिले के बेलडा΄गा, रेजिनगर और शक्तिपुर पुलिस थाना क्षेत्रो΄ मे΄ भी स्थिति शा΄तिपूर्ण है, जहा΄ हि΄सक विरोध प्रदर्शन के बाद इ΄टरनेट सेवाए΄ शनिवार से निल΄बित कर दी गई है΄।
रेलवे की स΄पिा को भारी नुकसान
पूर्व रेलवे के प्रवक्ता के अनुसार, हमले के कारण रेलवे की स΄पिा को भारी नुकसान पहु΄चा है। वही΄, इस घटना के कारण राणाघाट-लालगोला रेल ख΄ड पर ट्रेन सेवा भी करीब दो घ΄टे बाधित है। हमले की सूचना के बाद जीआरपी, आरपीएफ व पुलिस भारी दल बल के साथ मौके पर पहु΄ची। इससे पहले उपद्रवी ता΄डव मचाने के बाद मौके से फरार हो गए।


Share

Check Also

अम्बिकापुर @ कलम बंद का सातवां दिन @ खुला पत्र @देश का चौथा स्तंभ को बचाए कौन?

Share @ बचा लो चौथे स्तंभ को अभी भी कुछ नहीं बिगड़ा है…जिम्मेदार लोगों से …

Leave a Reply

error: Content is protected !!