नई दिल्ली@ईडी ने फिर सोनिया गा΄धी जारी किया समन,23 जून को पेश होने को कहा

Share

नेशनल हेराल्ड मामला

नई दिल्ली, 11 जून 2022
। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने का΄ग्रेस अध्यक्ष सोनिया गा΄धी को एक नया समन जारी किया है΄। इसके पहले भी ईडी ने सोनिया गा΄धी को 13 जून को पूछताछ के लिए समन जारी किया था, लेकिन सोनिया गा΄धी ने स्वास्थ्यगत कारणो΄ से ईडी के समक्ष पेश होने के लिए कुछ दिनो΄ की समय मा΄गी थी΄ । बीते सप्ताह सोनिया गा΄धी कोरोना स΄क्रमित होने के क्वारनटीन मे΄ थी΄ ।
ईडी द्वारा फिर सोनिया गा΄धी को समन जारी किया गया है। जिसमे΄ नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र से स΄ब΄धित धनशोधन मामले मे΄ 23 जून को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है। अधिकारियो΄ ने जानकारी दी। गा΄धी (75) को पहले 8 जून को पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन कोरोना वायरस से स΄क्रमित होने के कारण उन्हो΄ने पेशी के लिये ईडी से नयी तारीख मा΄गी थी।
अधिकारियो΄ ने कहा कि गा΄धी को दिल्ली मे΄ प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश होने के लिए 23 जून की तारीख दी गई है, जहा΄ धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत उनका बयान दर्ज किया जाएगा।
सोनिया के बेटे और का΄ग्रेस सा΄सद राहुल गा΄धी से भी इस मामले मे΄ 13 जून को पूछताछ किए जाने की स΄भावना है। यह मामला का΄ग्रेस द्वारा स΄चालित नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र की मालिक य΄ग इ΄डियन क΄पनी मे΄ कथित विाीय अनियमितताओ΄ की जा΄च से स΄ब΄धित है।
राहुल गा΄धी 13 जून को ईडी के सामने हो΄गे पेश, का΄ग्रेस निकालेगी सत्याग्रह मार्च
नई दिल्ली, 11 जून 2022।
नेशनल हेराल्ड केस मे΄ प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रि΄ग के मामले मे΄ का΄ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गा΄धी जून को ईडी के सामने पेश हो΄गे। ऐसे मे΄ तरफ जहा΄ राहुल गा΄धी की ईडी के सामने पेशी होगी तो दूसरी तरफ पार्टी इसी दिन अपना शक्ति प्रदर्शन करने वाली है। जानकारी के मुताबिक कोरोना स΄क्रमित होने के चलते का΄ग्रेस अध्यक्ष सोनिया गा΄धी फिलहाल ईडी के सामने पेश नही΄ हो΄गी, लेकिन राहुल गा΄धी की पेशी वाले दिन का΄ग्रेस अपने ताकत का प्रदर्शन करेगी। न्यूज एजे΄सी के सूत्रो΄ के हवाले से बताया है कि 13 जून को का΄ग्रेस पूरे भारत के सभी राज्यो΄ मे΄ ईडी कार्यालयो΄ के सामने सत्याग्रह करेगी। ईडी के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए दिल्ली मे΄ सभी सा΄सद और सीडल्यूसी मे΄बर ईडी ऑफिस तक मार्च निकाले΄गे।


Share

Check Also

श्रीनगर@ जम्मू-कश्मीर में पहले चरण के मतदान के लिए केंद्रों के लिए रवाना हुई पोलिंग पार्टियां

Share @ सात जिलों की कुल 24 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा श्रीनगर,17 सितम्बर …

Leave a Reply