अम्बिकापुर@हाईड्रोसिफलिस बीमारी से पीडि़त 9 वर्षीय सना को मिलेगी ईलाज की सुविधा

Share

अम्बिकापुर 07 जून 2022 (घटती-घटना)। कलेक्टर जनचौपाल में पीड़ितो की समस्या का समाधान तत्काल व संवेदनशीलता पूर्वक होने से लोगां को राहत मिल रही है। इसी कड़ी में 7 जून को आयोजित जन चौपाल में हैड्रोसिफलिस बीमारी से पीड़ित 9 वर्षीय सना परवीन का आयुष्मान कार्ड आवेदन देने के आधे घण्टे में ही बन गया और प्रभारी कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह ने अपने हाथों से आयुष्मान कार्ड सना को सौंपा। इसके साथ ही उन्होंने सना के ईलाज की व्यवस्था के लिए भी आवश्यक सुविधा मुहैया कराने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया। जन चौपाल में मिले 63 आवेदनों के निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए।
सीतापुर निवासी सना परवीन के पिता श्री तबरेज ने बताया कि डॉक्टरों ने सना को हाइड्रोसिफलिस बीमारी से पीड़ित बताया है जिसमें सिर बड़ा होते जाता है। उन्होंने बताया कि 2 वर्ष की थी तभी सिर का बढ़ना शुरू हुआ था। घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण उच्च ईलाज नहीं करा पा रहे है। उन्होंने सना की ईलाज हेतु सुविधा उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया।
डीपीएम डॉ पुष्पेंद्र राम ने बताया कि यह तंत्रिका तंत्र से संबंधित बीमारी है जिसमें सिर में पानी भरने से सिर भारी होते जाता है। उन्होंने यह भी बताया कि सीटी स्कैन व न्यूरोलॉजिस्ट से जांच हेतु सना को आगामी 15 जून को मेडिकल कॉलेज अस्पताल अम्बिकापुर बुलाया गया है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply