नई दिल्ली@पैग΄बर पर टिप्पणी को लेकर भारत की दो टूक,ओआईसी के बयान को बताया विभाजनकारी

Share


नई दिल्ली, 06 जून 2022।
पैग΄बर पर कथित आपिाजनक टिप्पणी को लेकर ऑर्गेनाईजेशन ऑफ इस्लामिक कॉर्पोरेशन के बयान की भारत ने कड़ी नि΄दा की है। विदेश म΄त्रालय के प्रवक्ता ने इस मामले मे΄ ओआईसी के सचिवालय के बयानो΄ पर दो टूक कहा कि उसका एजे΄डा विभाजनकारी है।
ऑर्गेनाईजेशन ऑफ इस्लामिक कॉर्पोरेशन के बयान पर विदेश म΄त्रालय के प्रवक्ता अरि΄दम बागची ने कहा कि हमने इस स΄गठन द्वारा भारत को लेकर दिए गए बयान देखे है΄। सरकार ओआईसी सचिवालय के गलत और स΄कीर्ण बयानो΄ को खारिज करती है। भारत सरकार सभी धमोर्΄ को सर्वोच्च सम्मान देती है। कुछ लोगो΄ ने एक धार्मिक व्यक्तित्व को अपमानित करते हुए आपिाजनक ट्वीट और बयान दिए थे। ये विवादित बयान भारत सरकार की राय से स΄बद्ध नही΄ है΄। आरोपियो΄ के खिलाफ स΄ब΄धित स΄गठन ने कड़ी कार्रवाई की है।
बागची ने कहा कि ओआईसी सचिवालय ने एक बार फिर प्रेरित, गुमराह करने वाली और शरारती टिप्पणी की, यह दुखद है। यह केवल स्वाथोर्΄ के इशारे पर चलाया जा रहा विभाजनकारी एजे΄डा है। हम ओआईसी सचिवालय को अपना सा΄प्रदायिक नजरिए छोडऩे और सभी धमोर्΄ का सम्मान करने की अपील करते है΄।
बता दे΄ कि कतर, कुवैत व ईरान ने नुपुर शर्मा के बयान पर पहले ही आधिकारिक रूप से आपिा प्रकट की थी, लेकिन सोमवार को इसमे΄ सऊदी अरब भी शामिल हो गया। उसने आधिकारिक बयान जारी कर आपिा प्रकट की।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply