जनकपुर@लकड़ी से भरे ट्रैक्टर को लेकर भाग रहा था वन विभाग ने किया जप्त

Share


ट्रैक्टर चालक द्वारा वन कर्मियों को की गई कुचलने की कोशिश
-ईस्नु प्रसाद यादव-
जनकपुर 05, जून 2022(घटती-घटना)। कोरिया जिले के अंतर्गत वन मंडल मनेंद्रगढ़ के वन परिक्षेत्र कुंवारपुर क्षेत्र मे लकड़ी से भरे ट्रैक्टर को वन विभाग ने किया जप्त, ट्रैक्टर चालक द्वारा वन कर्मियों को की गई कुचलने की कोशिश बीती रात वन विभाग कुवांरपुर के द्वारा लकड़ी से लदे हुए एक इंडो फार्म ट्रैक्टर को वन विभाग ने जप्त कर लिया जहां बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर चालक द्वारा ट्रैक्टर से वन कर्मियों को कुचलने की कोशिश भी की गई।
मिल गई प्राप्त जानकारी के अनुसार 4 जून 2022 को रात तकरीबन 9:00 बजे वन परीक्षेत्र कुवांरपुर के परिक्षेत्र अधिकारी को पास मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि बीट फूलझर के कक्ष क्रमांक क्क1159 से एक ट्रैक्टर जंगल से लकड़ी लादकर मध्यप्रदेश की ओर ले जा रहा है।तभी वन परीक्षेत्र अधिकारी कुवांरपुर ने टीम गठित कर बीट फुलझर पहुंचे। जहां फुलझर के सकरी घटिया नाली के पास एक इंडो फार्म ट्रैक्टर जिसका क्रमांक एमपी 18 ए ए 9139 है उक्त ट्रैक्टर में जंगल से चोरी की हुई लकडय़िां लगी हुई थी जिसमें कुछ इमारती लकड़ी अभी थी। जब ट्रैक्टर को रोकने की कोशिश की गई तब ट्रैक्टर चालक द्वारा वन कर्मियों पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की गई। वही ट्रैक्टर चालक और उसके सहयोगी को ट्रैक्टर सहित लेकर जनकपुर के वन विभाग के रेस्ट हाउस में लाया गया। जहां ट्रैक्टर चालक द्वारा बताया गया कि वह ट्रैक्टर से लकड़ी ग्राम बरगवां ( 24) थाना जैतपुर जिला शहाडोल मध्यप्रदेश लेकर जा रहा था उसी वक्त वन परीक्षेत्र अधिकारी कुंवारपुर द्वारा टीम गठित कर दौड़ा कर पकड़ा गया
ट्रैक्टर चालक हीरा दास भरिया पिता राम मनोहर भरिया उम्र 41 वर्ष बरगवां (24) पोस्ट कोलूहा थाना जैतपुर का बताया जा रहा है। ट्रैक्टर चालक के साथ उसके एक सहयोगी को भी पकड़ा गया। ट्रैक्टर में तीन चट्टा लकड़ी के साथ इमारती लकड़ी भी मिली। जहां जब्ती कर प्रकरण को न्यायालय में भेजा जाएगा।


Share

Check Also

रायपुर,@ पुलिसकर्मियों को मिला दीपावली का तोहफा

Share @ टीआई के पद पर मिली पदोन्नति, आदेश जारी… रायपुर,25 अक्टूबर 2024 (ए)। राज्य …

Leave a Reply