रायपुर@एक साथ 12 हजार से ज्यादा कर्मचारियो΄ ने दिया इस्तीफा अपने अधिकारियो΄ के सेवा समाप्ति से हुए क्रोधित

Share


रायपुर, 04 जून 2022। मनरेगा कर्मचारियो΄ ने आ΄दोलन के 62वे΄ दिन महारैली का आयोजन कर 12000 से अधिक कर्मचारियो΄ ने सामूहिक त्यागपत्र सौप दिया है। अपने 21 सहायक परियोजना अधिकारियो΄ की सेवा समाप्ति से क्रोधित कर्मचारियो΄ ने यह कदम उठाकर छाीसगढ़ के इतिहास मे΄ काला दिन लिख दिया है। ऐसा हम इसलिए कह रहे है चु΄कि यह पहला मामला होगा कि किसी भी कर्मचारी स΄गठन ने इससे पहले इतना बड़ा कदम उठाया हो। बर्खास्तगी आदेश को स΄वैधानिक अधिकारो΄ का हनन करार देते हुए आदेश की प्रतिया΄ जलाई। रैली मे΄ 8000 से अधिक कर्मचारी शामिल हुए।
छाीसगढ़ मनरेगा कर्मचारी महास΄घ के प्रा΄त अध्यक्ष च΄द्रशेखर अग्निव΄शी एव΄ कार्यकारी अध्यक्ष राधेश्याम कुर्रे ने बताया कि सहायक परियोजना अधिकारी की बर्खास्तगी के आदेश की महास΄घ घोर नि΄दा करता है और इसे तत्काल निरस्त नही΄ करने के कारण सामूहिक इस्तीफा का कदम उठाया गया। का΄ग्रेस सरकार ने अपने जन घोषणा पत्र मे΄ यह वादा किया गया था, कि समस्त स΄विदा कर्मचारियो΄ की नियमितीकरण एव΄ किसी भी स΄विदा कर्मचारी की छटनी नही΄ की जाएगी यह वादा की थी कि΄तु इसके विपरीत कड़ा द΄डात्मक कार्रवाई की गई है।
हमारी दो सूत्रीय मा΄ग चुनावी जन घोषणा पत्र को आत्मसात करते हुए समस्त मनरेगाकर्मियो΄ का नियमितीकरण किया जावे एव΄ नियमितीकरण की प्रक्रिया पूर्ण होने तक ग्राम रोजगार सहायको΄ का वेतनमान निर्धारण करते हुए समस्त मनरेगा कर्मियो΄ पर सिविल सेवा नियम 1966 के साथ प΄चायत कर्मी नियमावली लागू करने की है।
महा स΄घ के प्रवक्ता सूरज सि΄ह ठाकुर ने कहा कि सरकार की कथनी और करनी है मै΄ फर्क है यह कर्मचारी जगत के लिए स΄वेदनहीनता की पराकाष्ठा वाला आदेश है हम समस्त कर्मचारी जगत से इसका विरोध मे΄ सडक़ की लड़ाई लडऩे के लिए अपील करते है΄,यह आ΄दोलन बिना लक्ष्य पूर्ति के समाप्त नही΄ होने वाला है।


Share

Check Also

कोरबा @राष्ट्र निर्माण में पुलिस की भूमिका विषय पर कोरबा पुलिस द्वारा स्कूल एवं कोलेज मे प्रतियोगिता आयोजित

Share कोरबा 27 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। पुलिस मुख्यालय से प्राप्त निर्देशानुसार पुलिस स्मृति दिवस (21 …

Leave a Reply