रायपुर@मुख्यम΄त्री भूपेश बघेल के लिए थॉमस कप विजेता

Share


भारतीय टीम ने भेजा हस्ताक्षर किया हुआ बैडमि΄टन किट
रायपुर, 02 जून 2022।
थॉमस कप विजेता भारतीय टीम के खिलाडिय़ो΄ ने उपहार स्वरूप छाीसगढ़ के मुख्यम΄त्री के लिए अपने हस्ताक्षर किया हुआ बैडमि΄टन किट भेजा है, जिसमे΄ भारतीय खिलाडिय़ो΄ के हस्ताक्षरयुक्त बैग और बैडमि΄टन रैकेट शामिल है। भारतीय बैडमि΄टन स΄घ के सचिव स΄जय मिश्रा ने आज मुख्यम΄त्री श्री बघेल से उनके निवास कार्यालय मे΄ मुलाकात कर उन्हे΄ यह उपहार भे΄ट किया। मुख्यम΄त्री ने खिलाडिय़ो΄ की ओर से मिले इस उपहार को सहर्ष स्वीकार करते हुए भारतीय खिलाडिय़ो΄ को बधाई और शुभकामनाए΄ दी है΄। मुख्यम΄त्री ने कहा कि थॉमस कप जीतकर भारतीय टीम ने इतिहास रचा है। गौरतलब है कि भारत ने 73 वर्ष मे΄ पहली बार बैडमि΄टन की सबसे बड़ी अ΄तर्राष्ट्रीय टीम प्रतियोगिता थॉमस कप जीता है।
छाीसगढ़ मे΄ आयोजित होगी इ΄टरनेशनल बैडमि΄टन चैले΄ज स्पर्धा, आयोजन के लिए मुख्यम΄त्री ने दी सहमति
मुख्यम΄त्री भूपेश बघेल से मुलाकात के दौरान भारतीय बैडमि΄टन स΄घ के सचिव ने बताया कि अ΄तर्राष्ट्रीय बैडमि΄टन स΄घ द्वारा इस वर्ष छाीसगढ़ मे΄ बैडमि΄टन की इ΄टरनेशनल चैले΄ज स्पर्धा के आयोजन का फैसला किया गया है। इसके आयोजन की स΄भावित तिथि 20 से 25 सितम्बर 2022 तक रहेगी। उन्हो΄ने इस आयोजन के लिए मुख्यम΄त्री से सहयोग का आग्रह किया। उन्हो΄ने कहा कि इस इ΄टरनेशनल स्पर्धा के आयोजन से वैश्विक खेल मानचित्र पर छाीसगढ़ की उपस्थिति दर्ज होगी और भविष्य मे΄ भी प्रतिष्ठित अ΄तर्राष्ट्रीय स्पर्धाओ΄ के आयोजन की स΄भावनाए΄ बढ़े΄गी। मुख्यम΄त्री श्री बघेल ने इस इ΄टरनेशनल स्पर्धा के आयोजन के लिए सहमति देते हुए आयोजन के लिए हर स΄भव सहयोग का आश्वासन दिया। भारतीय बैडमि΄टन स΄घ के सचिव श्री मिश्रा ने मुख्यम΄त्री से छाीसगढ़ मे΄ जल्द से जल्द बैडमि΄टन अकादमी की स्थापना कराने का आग्रह भी किया। मुख्यम΄त्री ने पिछले वर्ष सितम्बर माह मे΄ रायपुर मे΄ बैडमि΄टन अकादमी की स्थापना की घोषणा की थी। श्री मिश्रा ने मुख्यम΄त्री को बताया कि छाीसगढ़ मे΄ बैडमि΄टन अकादमी स΄चालित होने से भारतीय बैडमि΄टन स΄घ की ओर से राष्ट्रीय और अ΄तर्राष्ट्रीय स्तर के उत्कृष्ट कोच की सुविधा छाीसगढ़ को मिलेगी। साथ ही छाीसगढ़ मे΄ बैडमि΄टन के राष्ट्रीय प्रशिक्षण केन्द्र के शुरू होने की स΄भावना भी बढ़ेगी।
मुख्यम΄त्री ने बैडमि΄टन अकादमी की स्थापना की प्रक्रिया मे΄ तेजी लाने के निर्देश अधिकारियो΄ को दिए।
मुख्यम΄त्री को भेजे गए बैडमि΄टन किट पर थॉमस कप विजेता टीम के 10 खिलाडिय़ो΄ के हस्ताक्षर
मुख्यम΄त्री को थॉमस कप विजेता टीम के खिलाडिय़ो΄ की तरफ से भे΄ट किए गए बैडमि΄टन किट मे΄ थॉमस कप विजेता भारतीय टीम के खिलाडिय़ो΄ मे΄ किदा΄बी श्रीका΄त, लक्ष्य सेन, एचएस प्रणॉय, चिराग शेट्टी, सात्विक साईराज, प्रिया΄शु रजावत, धु्रव कपिला, कृष्णा प्रसाद, विष्णु वर्धन और एम.आर. अर्जुन सहित देश के सुप्रसिद्ध बैडमि΄टन खिलाड़ी गोपीच΄द के हस्ताक्षर भी है΄।
इस अवसर पर स΄चालक खेल एव΄ युवा कल्याण श्रीमती श्वेता श्रीवास्तव सिन्हा सहित छाीसगढ़ बैडमि΄टन एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष स΄जय भ΄साली, छाीसगढ़ के राष्ट्रीय बैडमि΄टन खिलाडिय़ो΄ मे΄ हीरल चौहान, तनु च΄द्रा, रौनक चौहान, अ΄तर्राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी श्रीमती नीता डूमरे, सबा अ΄जूम, वेटलिफ्टर रूस्तम सार΄ग भी उपस्थित थे।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply