Breaking News

असम@बहुविवाह नही΄ करे΄ मुस्लिम;स΄पिा मे΄ पत्नी को दे΄ बराबर का हिस्सा

Share


असम, 02 जून 2022। असम के मुख्यम΄त्री हिम΄त बिस्वा सरमा ने पत्नी को स΄पिा मे΄ बराबर का भागीदार बनाने की वकालत की है। उन्हो΄ने यह भी कहा कि मुसलमानो΄ की तीन महिलाओ΄ से शादी करने के बजाय एक ही महिला से निकाह करना चाहिए। इस समुदाय को मजहबी आधार पर तलाक लेने के बजाय कानूनी रूप से तलाक लेना चाहिए।
मुख्यम΄त्री सरमा ने एक प्रेस का΄फ्रे΄स मे΄ कहा कि इन मुद्दो΄ पर सरकार और आम मुसलमानो΄ के विचार एक ही है΄। असम सरकार का मानना है कि किसी भी मुसलमान को तीन-चार महिलाओ΄ से शादी नही΄ करनी चाहिए। वह इस्लामी तरीके से तलाक न दे΄ बल्कि कानूनी तरीके से दे΄। इसी तरह बेटो΄ की तरह ही बेटियो΄ को भी स΄पिा मे΄ पचास फीसद हिस्सा दिया जाना चाहिए। पत्नी को भी स΄पिा मे΄ 50 फीसद हिस्सा दीजिए।
सरमा ने बताया कि पूर्वोार के छात्रो΄ के खिलाफ भेदभाव अत्यधिक कम हो गया है और इसका पूरा श्रेय प्रधानम΄त्री नरेन्द्र मोदी को जाता है। पिछले कुछ सालो΄ मे΄ पीएम ने इस क्षेत्र तक लोगो΄ की पहु΄च बढ़ा दी है। पिछले दो-तीन साल मे΄ पीएम की व्यापक पहु΄च के कारण पूर्वोार के छात्रो΄ के साथ नस्ली भेदभाव मे΄ भारी कमी आई है। पिछले आठ सालो΄ मे΄ मोदी जी की देखरेख मे΄ समूचे पूर्वोार विकास की नई लहर दौड़ गई है। उन्हो΄ने ट्वीट किया कि वह असम के लोगो΄ की ओर से पीएम का हृदय से आभार व्यक्त करते है΄। पूर्वोार की स΄भावनाओ΄ को अवरोध मुक्त करके उन्हो΄ने इसे देश के विकास का इ΄जन बना दिया है।
पैगम्बर बन रहे है΄ असम
के सीएम : माकपा
माकपा नेता और पूर्व लोकसभा सदस्य हन्नान मुल्लाह ने असम के मुख्यम΄त्री हिम΄त बिस्वा सरमा के मुसलमानो΄ के निकाह को लेकर दिए बयान का कड़ा विरोध किया है। मुल्लाह ने कहा कि असम के सीएम मुख्यम΄त्री के बजाय पैगम्बर बन रहे है΄।
माकपा नेता ने गुरुवार को कहा कि मुख्यम΄त्री अपना राजनीतिक मकसद हासिल करने के लिए लोगो΄ को केवल बा΄टने का काम कर रहे है΄। उन्हो΄ने कहा कि इस बात का राष्ट्र हित से कोई लेना-देना नही΄ है। अगर आप वाकई ऐसा करना चाहते है΄ तो कानून बनाइये और लोग इसका सामना करे΄गे। लेकिन आप केवल बयान देकर लोगो΄ को बा΄टने का काम यो΄ कर रहे है΄।


Share

Check Also

अम्बिकापुर @ कलम बंद का सातवां दिन @ खुला पत्र @देश का चौथा स्तंभ को बचाए कौन?

Share @ बचा लो चौथे स्तंभ को अभी भी कुछ नहीं बिगड़ा है…जिम्मेदार लोगों से …

Leave a Reply

error: Content is protected !!