बैकुण्ठपुर@डॉक्टर साहब का अचानक सोशल मीडिया में सक्रिय होना क्या राजनीति में प्रवेश का इशारा है?

Share


डॉक्टर साहब के भाजपा में प्रवेश की है चर्चा,इलाज छोड़ड़ डॉक्टर साहब क्या राजनीति करेंगे?
क्या डॉक्टर साहब अब समाज सेवा करने के लिए राजनीति में आना चाहते हैं?

-रवि सिंह-
बैकुण्ठपुर 01 जून 2022 (घटती-घटना)। कोरिया जिला बैकुंठपुर शहर के मशहूर डॉक्टर राकेश शर्मा इन दिनों सुर्खियों में हैं, सुर्खियों में रहने की वजह कुछ और नहीं सिर्फ इतनी है कि अब वह इलाज करने के साथ साथ राजनीति में भी कदम रखते नजर आ रहें हैं, डॉक्टर साहब ने अब समाज सेवा करने की ठान ली है जिस वजह से वह राजनीति में आना चाहते हैं सूत्रों की माने तो वह पार्टी भी तय कर चुके हैं जो भाजपा बताई जा रही है अब ऐसे में सवाल ये उठता है कि इतने लंबे समय में उन्होंने आज तक किसी की निशुल्क सेवा या इलाज नहीं करने के बावजूद क्या उनकी समाजसेवा की भावना को लोग स्वीकार कर पाएंगे, क्या लोग विश्वास कर पाएंगे कि डॉक्टर साहब सच मे समाजसेवा करेंगे या फिर अपने स्वार्थ के लिए वह राजनीति में प्रवेश करने जा रहें हैं ऐसी चर्चाएं शुरू हो गई हैं।
क्योंकि डॉक्टर शर्मा अचानक सोशल मीडिया पर एक्टिव हो गए हैं और एक्टिव भी इस कदर है कि लोगों का ध्यान डॉक्टर साहब की तरफ अनायास ही जा रहा है क्योंकि लगातार अपने पेशे और पेशे में शुल्क को लेकर सुर्खियों में रहने वाले डॉक्टर साहब को एकाएक समाज सेवा का धुन सवार हो जाएगा इस बात को लोग स्वीकार नहीं कर पा रहें हैं। वहीं कोरिया जिला भाजपा के लोग डॉक्टर शर्मा के राजनीति प्रवेश को लेकर चिंतित भी हैं डॉक्टर शर्मा का राजनीतिक प्रवेश अन्य पुराने भाजपाइयों को नुकसान पहुंचाएगा ऐसा भाजपा के लोगों को आशंका है, डाक्टर शर्मा अचानक इतनी जल्दी कैसे और किस माध्यम से भाजपा में प्रवेश करने जा रहें हैं इसको लेकर भी लोग असमंजस में हैं खासकर भाजपा के ही लोग। डॉक्टर साहब का भाजपा में जाना तय माना जा रहा है साथ ही सांसद या विधायक बनने का वह ख्वाब देखने लगे हैं यह भी बातें सामने आ रहीं हैं। क्या पैराशूट की तरह बीजेपी में भी इनका प्रवेश होगा जैसे आज तक कांग्रेस में होता आया है यह अब वक्त बताएगा वैसे डॉक्टर साहब के राजनीति प्रवेश को लेकर अटकलों के बीच यह भी लोग चर्चा करते सुने जा सकते हैं कि डॉक्टर साहब राजनीति में सफल हो जाएंगे इसकी संभावना बिल्कुल कम है क्योंकि डॉक्टर साहब के साथ जन सरोकार कभी जुड़ा हो ऐसा किसी को न तो याद है और न ही यह सच्चाई है। डॉक्टर साहब केवल अपने ख्वाबों की खातिर राजनीति में प्रवेश कर सकते हैं यही लोगों की आम राय सामने आ रही है और लोगों का मानना है कि इसके अलावा डॉक्टर साहब को कुछ और लेना देना नहीं है राजनीति प्रवेश से।
चौक चौराहों पर लगाए गए हैं शुभकामनाओं के बैनर पोस्टर
डॉक्टर साहब सोशल मीडिया के अलावा चौक चौराहों पर अपनी बैनर पोस्टर भी लगवा रहें हैं जिनमे शुभकामनाएं दी गईं है क्षेत्रवासियों को और वह भी पर्वों की। डॉक्टर साहब के पोस्टर बैनर शुभकामनाओं वाले उनके जीवन मे पहली बार लगते देखे जा रहें हैं ऐसा भी लोगों का कहना है। लोगों के अनुसार पहले से यदि उनके अंदर जनता की सेवा की भावना थी तो उन्होंने इसके पहले बधाई संदेश क्यों नहीं दिया।
राजनीति में सफलता की उम्मीद कम
जैसा कि डॉक्टर साहब के राजनीति में प्रवेश को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है और चर्चा में यह भी चर्चा जारी है की डॉक्टर साहब के राजनीति में सफलता की उम्मीद कम है क्योंकि डॉक्टर साहब का जनता से संबंध सीधे नहीं जुड़ सकेगा और वह जनता से जुड़ाव नहीं बना पाएंगे यह मानना है सभी का।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!