Share

नगरनार स्टील प्ला΄ट के निजीकरण पर अमित जोगी
का बड़ा खुलासा,सरकार पर लगाए ग΄भीर आरोप
रायपुर, 01 जून 2022।
जनता का΄ग्रेस छाीसगढ़ के अध्यक्ष अमित जोगी ने आज एक प्रेस वार्ता मे΄ नगरनार इस्पात स΄य΄त्र निजीकरण मामले मे΄ बड़ा खुलासा करते हुए छाीसगढ़ सरकार को रखवाल की जगह दलाल बताया।
अमित जोगी ने तथ्यो΄ के साथ जानकारी देते हुए खुलासा किया कि नगरनार स्टील प्ला΄ट 152.6 हेटेयर जमीन पर बना है और यह जमीन महाप्रब΄धक, जिला उद्योग के΄द्र, जगदलपुर के नाम थी पर सीएसआईडीसी ने गुपचुप तरीके से यह जमीन एनएमडीसी को बेच दी है।
अमित जोगी का आखिर आरोप या है
अमित जोगी के अनुसार 06 दिसम्बर 2021 को सीएसआईडीसी ने 32.04 हेटेयर का डिमा΄ड नोट एनएमडीसी को दिया। 20 दिसम्बर 2021 को एनएमडीसी ने 5 करोड़ 10 लाख 60 हज़ार 228 रुपये का भुगतान सीएसआईडीसी को कर दिया। शेष जमीन के लिए 21 दिसम्बर 2021 को सीएसआईडीसी ने डिमा΄ड नोट जारी किया 7 अमित जोगी ने कहा कि के΄द्र मे΄ बैठी भाजपा सरकार निर΄तर नगरनार इस्पात स΄य΄त्र के निजीकरण के लिए प्रयासरत है। लेकिन के΄द्र सरकार के समक्ष एक सबसे बड़ा रोड़ा था, नगरनार इस्पात स΄य΄त्र की जमीन राज्य सरकार के नाम होना। यानि तकनीकी रूप से के΄द्र सरकार अगर नगरनार इस्पात स΄य΄त्र का निजीकरण करना भी चाहे तो नही΄ कर सकती थी यो΄कि जिस जमीन पर नगरनार इस्पात स΄य΄त्र लगा है वो राज्य सरकार की जमीन है और बिना राज्य सरकार द्वारा एनएमडीसी को जमीन बेचे, के΄द्र सरकार नगरनार इस्पात स΄य΄त्र का निजीकरण नही΄ कर सकती।
जोगी ने या प्लान किया था ये लोगो΄ के लिए जो विफल हो गया
नगरनार इस्पात स΄य΄त्र की जमीन राज्य सरकार के नाम पर होने की बस्तर हितैषी व्यवस्था पूर्व मुख्यम΄त्री माननीय अजीत जोगी जी ने जानबूझ की थी ताकि नगरनार इस्पात स΄य΄त्र का भविष्य मे΄ निजीकरण होने का प्रयास विफल हो सके। यह माननीय जोगी जी की दूरदृष्टि व्यवस्था ही थी जिससे नगरनार इस्पात स΄य΄त्र अब तक निजी हाथो΄ मे΄ नही΄ जा पाया था लेकिन जिस भूपेश सरकार को बस्तरवासियो΄ ने नगरनार इस्पात स΄य΄त्र की जमीन की रखवाली करने चुना था वही जमीन की दलाली कर बैठी।
अमित जोगी का या कहना है इस विषय पर जरा वह भी जान लेते है
अमित जोगी ने कहा कि नगरनार इस्पात स΄य΄त्र की जमीन को भूपेश सरकार ने चोरी छिपे एनएमडीसी को बेचकर न सिर्फ के΄द्र सरकार के लिए नगरनार इस्पात स΄य΄त्र के निजीकरण का मार्ग प्रशस्त कर दिया है बल्कि बस्तर की माटी और बस्तर वासियो΄ के विश्वास का सौदा कर दिया है।
अमित जोगी ने भूपेश सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि अगर मुख्यम΄त्री मे΄ थोड़ी भी सच्चाई है तो वो मुझे भे΄ट मुलाकात करने समय दे΄। नगरनार के लोगो΄ के समक्ष मेरे द्वारा प्रस्तुत एक एक तथ्य को नकार कर बताये΄ और अगर मेरे तथ्य गलत है΄ तो मेरे विरुद्ध कार्यवाही करे΄। मै΄ नगरनार जाऊँगा और बस्तर वासियो΄ को उनके साथ हुए धोखे से अवगत कराऊ΄गा। के΄द्र सरकार और राज्य सरकार यह बात अच्छे से समझ ले कि वो लाख कोशिश कर ले΄, हमे΄ गोलियो΄ से भून दे΄ लेकिन नगरनार इस्पात स΄य΄त्र का निजीकरण हम नही΄ होने दे΄गे।


Share

Check Also

रायपुर,@ पुलिसकर्मियों को मिला दीपावली का तोहफा

Share @ टीआई के पद पर मिली पदोन्नति, आदेश जारी… रायपुर,25 अक्टूबर 2024 (ए)। राज्य …

Leave a Reply