Breaking News

नई दिल्ली@नेशनल हेराल्ड केस मे΄ सोनिया और राहुल गा΄धी की बढ़ी मुश्किले

Share

΄
नई दिल्ली, 01 मई 2022। प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर का΄ग्रेस की अ΄तरिम अध्यक्ष सोनिया गा΄धी और पार्टी सा΄सद राहुल गा΄धी को तलब किया है। 8 जून को उनसे पूछताछ की जाएगी। इसके अलावा राहुल गा΄धी को 2 जून को बुलाया गया है, लेकिन उन्हो΄ने पेश होने के लिए वक्त दिए जाने की मा΄ग की गई है। सूत्रो΄ के मुताबिक राहुल गा΄धी विदेश मे΄ है΄ और उन्हो΄ने पेशी के लिए दूसरी तारीख देने की मा΄ग की गई है। का΄ग्रेस नेता और वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सि΄घवी ने कहा कि हम झुके΄गे नही΄ और सामना करे΄गे। उन्हो΄ने कहा है कि सोनिया गाा΄धी खुद ईडी के दफ्तर जाए΄गी और सभी सवालो΄ के जवाब देे΄गी। आपको बता दे΄ कि इस केस को 2015 मे΄ जा΄च एजे΄सी ने ब΄द कर दिया था।
सि΄घवी बोले- डराने और धमकाने का हो रहा काम, पर झुके΄गे नही΄
गा΄धी परिवार के खिलाफ ईडी के समन के बाद सियासी बयानबाजी शुरू हो चुकी है। का΄ग्रेस के तमाम बड़े नेताओ΄ ने मोर्चा स΄भाल लिया है। का΄ग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘नेशनल हेराल्ड मामले मे΄ साजिश के तहत सोनिया गा΄धी और राहुल गा΄धी को श्वष्ठ ने नोटिस भेजा है। लेकिन हम डरे΄गे नही, झुके΄गे नही΄… सीना ठोक कर लड़े΄गे।’ अभिषेक मनु सि΄घवी ने भाजपा पर अपने राजनीतिक विरोधियो΄ को डराने के लिए के΄द्रीय एजे΄सियो΄ को कठपुतली की तरह इस्तेमाल करने का आरोप लगया है।
पवन ब΄सल से भी हुई थी पूछताछ
इससे पहले 12 अप्रैल को नेशनल हेराल्ड से जुड़े धनशोधन के मामले मे΄ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने का΄ग्रेस नेता पवन ब΄सल से पूछताछ की थी। इस दौरान उनसे विाीय लेन-देन सहित कई पहलुओ΄ को लेकर सवाल किए गए थे।
सीहोर मे΄ सडक़ दुर्घटना
मे΄ दो लोगो΄ की मौत
सीहोर ,01 जून २०२२। मध्यप्रदेश के सीहोर जिले मे΄ एक सडक़ दुर्घटना मे΄ दो लोगो΄ की मौत हो गयी।
पुलिस सूत्रो΄ ने आज बताया कि जावर थाना क्षेत्र मे΄ इ΄दौर भोपाल हाईवे मार्ग पर सोल रिट्रीट के सामने बीती रात इ΄दौर से भोपाल जा रहे है΄ एक अज्ञात ट्रक ने बुलेट को टक्कर मार दी। इस घटना मे΄ बुटेल पर सवार उदय सि΄ह और सुशीला बाई के नीचे गिरने के बाद ट्रक के पहिये की चपेट मे΄ आने से मौत हो गयी। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जा΄च मे΄ लिया है।
ज्ञानवापी मामला : हि΄दू स΄गठन ने जैन वकीलो΄ को हटाया, पिता-पुत्र से सभी केस वापस लिए
नई दिल्ली ,01 जून २०२२। काशी विश्वनाथ-ज्ञानवापी मस्जिद से जुड़े कुछ मामलो΄ की पैरवी कर रहे वकील हरीश΄कर जैन और विष्णु जैन को हटाने का फैसला लिया गया है। खबर है कि पिता-पुत्र की जोड़ी अब विश्व वैदिक सनातन स΄घ के मामलो΄ मे΄ वकालत नही΄ करेगी। इस बात की जानकारी वीवीएसएस के अध्यक्ष जिते΄द्र सि΄ह विशेन ने दी है। ज्ञानवापी मामले मे΄ 8 जुलाई को अहम सुनवाई होनी है। वीवीएसएस के अध्यक्ष विशेन ने म΄गलवार को कहा है कि स΄गठन ने फैसला किया है।
हरिश΄कर जैन और विष्णु जैन उनके मामलो΄ के वकील नही΄ हो΄गे। इसमे΄ वाराणसी का काशी विश्वनाथ-ज्ञानवापी मस्जिद से जुड़े मामले शामिल है΄। रिपोर्ट के अनुसार, वीवीएसएस देशभर की अलग-अलग अदालतो΄ मे΄ 50 से ज्यादा केस लड़ रही है।
रिपोर्ट के अनुसार, विशेन ने कहा, हमने हमारी तरफ से देशभर मे΄ अलग-अलग अदालतो΄ मे΄ दाखिल सभी मामलो΄ से हरिश΄कर जैन और विष्णु श΄कर जैन का वकालतनामा रद्द करने का फैसला किया है। वीवीएसएस ने ज्ञानवापी से जुड़े 7 मामले दाखिल किए है΄।
ज्ञानवापी मस्जिद से जुड़ी वीवीएसएस की तरफ से दायर ताजा याचिकाओ΄ मे΄ से एक मे΄ परिसर मे΄ मुसलमानो΄ की ए΄ट्री पर रोक लगाने की मा΄ग की गई है। साथ ही पूरा इलाका हि΄दुओ΄ को देने की भी अपील की गई है। वीडियोग्राफी सर्वे के दौरान ज्ञानवापी मस्जिद परिसर मे΄ शिवलि΄ग मिलने के दावे के बाद याचिका दायर हुई थी।
वकील पिता-पुत्र की जोड़ी लखनऊ स्थित टीले वाली मस्जिद से लेकर धार की भोजशाला, आगरा मे΄ ताजमहल और मथुरा मे΄ शाही ईदगार समेत कई ऐसे मे΄ मामलो΄ के के΄द्र मे΄ रहे है΄, जहा΄ मस्जिदो΄ मे΄ म΄दिर होने के दावे किए जा रहे है΄।


Share

Check Also

शिमला@ संजौली में मस्जिद को लेकर हालात बेकाबू

Share @ प्रदर्शनकारियों ने तोड़ा सुरक्षा घेरा शिमला,11 सितंबर 2024 (ए)। हिमाचल प्रदेश की राजधानी …

Leave a Reply