बिलासपुर@छग मे΄ छुट्टी के दिन खुला न्यायालय:कलेटर के आदेश पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक,रात मे΄ हुई मामले की सुनवाई

Share


बिलासपुर, 30 मई 2022
एक बार फिर रविवार को अवकाश के दिन छाीसगढ़ हाईकोर्ट को खोल रात मे΄ डिवीजन बे΄च मे΄ वर्चुअल सुनवाई हुई. करीब एक घ΄टे की सुनवाई के बाद डिवीजन बे΄च ने कलेटर जा΄जगीर-चा΄पा के आदेश पर रोक लगा दी है. नगर प΄चायत राहोद की अध्यक्ष ने कलेटर द्वारा जारी अविश्वास प्रस्ताव के आदेश को चुनौती दी थी.
बता दे΄ कि, कलेटर जा΄जगीर-चा΄पा से नगर प΄चायत उपाध्यक्ष व पार्षदो΄ ने अध्यक्ष सत्या राजे΄द्र गुप्ता के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत करते हुए अविश्वास प्रस्ताव की मा΄ग की थी. इस पर कलेटर जिते΄द्र शुला ने अध्यक्ष को नोटिस जारी करते हुए 30 मई को अविश्वास प्रस्ताव के लिए नगर प΄चायत राहोद की बैठक बुलाने व मतदान की प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए.
हाला΄कि, राहोद नगर प΄चायत की अध्यक्ष ने इसके खिलाफ वकील सुमित सि΄ह के जरिए छाीसगढ़ हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल कार्यालय मे΄ अजेर्΄ट हीयरि΄ग की गुहार लगाई. इसमे΄ सोमवार को अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान का जिक्र भी किया. मामले की सुनवाई जस्टिस स΄जय के. अग्रवाल और जस्टिस पीपी साहू की डिवीजन बे΄च मे΄ हुई. डिवीजन बे΄च ने कलेटर के अविश्वास प्रस्ताव के लिए आदेश पर रोक लगा दी है.


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply