नई दिल्ली@अमित शाह का बड़ा आरोप, बोले-गुजरात मे΄ का΄ग्रेस ने कराए सा΄प्रदायिक द΄गे

Share


नई दिल्ली, 29 मई 2022।
के΄द्रीय गृह म΄त्री अमित शाह ने रविवार को का΄ग्रेस पर बड़ा आरोप लगाया है. अमित शाह ने कहा कि का΄ग्रेस पार्टी के अपने शासन के दौरान गुजरात मे΄ सा΄प्रदायिक द΄गे भडक़ाए΄. साथ ही लोगो΄ को आपस मे΄ लड़ाने और कानून-व्यवस्था को नुकसान पहु΄चाने का काम किया. बीजेपी शासन की सराहना करते हुए गृह म΄त्री अमित शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के साा मे΄ आने और नरे΄द्र मोदी के सीएम बनने से पहले गुजरात सा΄प्रदायिक द΄गो΄, कर्फ्यू और अ΄तरराष्ट्रीय सीमा के रास्ते नशीले पदाथोर्΄, हथियारो΄ व आरडीएस की तस्करी जैसे मुद्दो΄ से जूझ रहा था.
का΄ग्रेस पर अमित शाह का वार
गृह म΄त्री अमित शाह ने विभिन्न पुलिस आवास परियोजनाओ΄ का उद्घाटन करने के बाद कहा कि कई वषोर्΄ तक का΄ग्रेस ने समुदायो΄ को आ΄तरिक रूप से एक-दूसरे के खिलाफ लड़ाने, सा΄प्रदायिक द΄गे भडक़ाने और कानून-व्यवस्था को भ΄ग करने का काम किया. बता दे΄ कि गुजरात मे΄ साल के अ΄त मे΄ विधानसभा चुनाव होना है. अमित शाह ने कहा कि का΄ग्रेस के शासन के दौरान राज्य को साल के अधिका΄श समय कर्फ्यू का सामना करना पड़ता था और इस बात की कोई गार΄टी नही΄ होती थी कि सुबह काम पर निकला कोई व्यक्ति शाम को घर लौट आएगा. बै΄क, बाजारो΄ और कारखानो΄ के ब΄द होने से अर्थव्यवस्था पर भी असर पड़ता था.
बीजेपी ने गुजरात को सुरक्षित बनाना शुरू किया: अमित शाह
अमित शाह ने कहा कि भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा के दौरान सा΄प्रदायिक झड़प निश्चित थी, लेकिन बीजेपी के साा मे΄ आने के बाद या किसी ने रथ यात्रा को निशाना बनाने की हिमाकत की? साथ ही जिन लोगो΄ ने ऐसा करने की हिमाकत की, वे सलाखो΄ के पीछे है΄. गृह म΄त्री ने कहा कि मुख्यम΄त्री के रूप मे΄ नरे΄द्र मोदी के नेतृत्व मे΄ बीजेपी ने गुजरात को सुरक्षित बनाना शुरू किया।
अमित शाह ने आरोप लगाया कि का΄ग्रेस के शासन के दौरान तटीय जिला पोरब΄दर तस्करो΄ व माफियाओ΄ के लिए खेल का मैदान बन गया था और कच्छ सीमा के रास्ते हथियारो΄, नशीले पदाथोर्΄, नकली मुद्रा तथा आरडीएस की तस्करी होती थी.
गुजरात मॉडल को आज भी पूरा देश हैरानी से देखता है
अमित शाह ने नशीले पदाथोर्΄ की तस्करी का भ΄डाफोड़ करने मे΄ गुजरात को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए सरकार को बधाई दी. उन्हो΄ने साइबर अपराधो΄ से लडऩे और पुलिसि΄ग से स΄ब΄धित बेहद चुनौतीपूर्ण कायोर्΄ को पूरी शिद्दत से निभाने के लिए राज्य पुलिस बल की सराहना की. के΄द्रीय गृह म΄त्री ने कहा कि मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि अपराध विभिन्न स्वरूपो΄ मे΄ सामने आया, लेकिन गुजरात पुलिस ने अपराधियो΄ से दो कदम आगे रहने की अपनी रणनीति के माध्यम से सभी चुनौतियो΄ का डटकर सामना किया. गुजरात मॉडल को आज भी पूरा देश हैरानी से देखता है.
अमित शाह ने पुलिसकर्मियो΄ को श्रद्धा΄जलि अर्पित की
गृह म΄त्री ने देशभर मे΄ अपने प्राणो΄ की आहुति देने वाले 35 हजार से अधिक पुलिसकर्मियो΄ को श्रद्धा΄जलि अर्पित की और कहा कि यह स΄ख्या उन जवानो΄ से अधिक है, जो भारत द्वारा लड़े गए सभी युद्धो΄ मे΄ शहीद हुए. अमित शाह ने कहा कि हमने पुलिस के बारे मे΄ कई बार नकारात्मक शद सुने है΄, लेकिन इस कार्यक्रम के माध्यम से मै΄ यह कहना चाहू΄गा कि भारत सुरक्षित नही΄ होता, अगर इन 35,000 पुलिसकर्मियो΄ ने अपनी मातृभूमि के लिए अपने प्राणो΄ की आहुति नही΄ दी होती. उन्हो΄ने कहा कि इन पुलिसकर्मियो΄ के परिजनो΄ को हुए नुकसान की भरपाई नही΄ की जा सकती, लेकिन पुलिस बल का बलिदान हमेशा स्वर्ण अक्षरो΄ मे΄ दर्ज किया जाएगा.
किसी को कच्छ सीमा के 1 इ΄च अ΄दर भी घुसने की हिम्मत नही΄
के΄द्रीय गृह म΄त्री ने कहा कि आज किसी मे΄ कच्छ सीमा के एक इ΄च अ΄दर भी घुसने की हिम्मत नही΄ है. नरे΄द्र भाई मोदी के नेतृत्व मे΄ बीजेपी ने गुजरात को सुरक्षित बनाना शुरू किया. नरे΄द्र मोदी द्वारा शुरू की गई प्रथा को भूपे΄द्र पटेल और हर्ष स΄घवी द्वारा आगे बढ़ाया जा रहा है. के΄द्रीय म΄त्री ने दावा किया कि सीमाई राज्य होने के बावजूद गुजरात शा΄ति बनाए रखने मे΄ सफल रहा है. उन्हो΄ने कहा कि गुजरात की ल΄बी तटीय सीमा है और पाकिस्तान के साथ इसकी सीमा लगती है, बावजूद इसके किसी ने राज्य की शा΄ति भ΄ग करने की जुर्रत नही΄ की है.


Share

Check Also

अम्बिकापुर @ कलम बंद @ खुला पत्र @ क्या भ्रष्टाचार का मामला वहीं होगा दर्ज जहां होगी भाजपा से इतर दल की सरकार?

Share @ भ्रष्टाचार की खबरों से दिक्कत…@ कमी दिखाओ तो दिक्कत…@ जनता की परेशानियों कोदिखाओ …

Leave a Reply

error: Content is protected !!