शाहजहा΄पुर@दमकल विभाग के कर्मचारियो΄ ने दी सामूहिक आत्महत्या करने की धमकी, मचा हडक़΄प

Share


शाहजहा΄पुर, 27 मई 2022।
उार प्रदेश के शाहजहा΄पुर मे΄ दमकल विभाग के कर्मचारियो΄ की सामूहिक आत्महत्या करने की धमकी से विभाग मे΄ हडक़΄प मचा हुआ है. दमकल कर्मियो΄ ने फायर ऑफिसर विश्वास मलिक पर शारीरिक और मानसिक उत्पीडऩ करने का आरोप लगाया है. इन कर्मचारियो΄ ने कहा कि अगर प्रशासन ने हमारी सुनवाई नही΄ की तो, आत्महत्या के अलावा उनके पास कोई दूसरा रास्ता नही΄ है. इस मामले मे΄ चीफ फायर ऑफिसर ने जा΄च शुरू कर दी है.
दरअसल, जलालाबाद फायर स्टेशन पर तैनात दमकल कर्मचारियो΄ ने विश्वास मलिक पर मानसिक और शारीरिक उत्पीडऩ के ग΄भीर आरोप लगाए. शिकायती पत्र मे΄ आरोप लगाया गया कि विश्वास मलिक दमकल कर्मचारियो΄ से अपना टॉयलेट साफ करवाते है΄ और खाना बनवाते है΄. इतना ही नही΄, दमकल कर्मचारियो΄ ने फायर ऑफिसर के कमरे मे΄ युवतियो΄ के आने को लेकर भी ग΄भीर आरोप लगाए.
उनका कहना है कि फायर ऑफिसर की बात ना मानने पर उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की धमकी दी जाती है. उत्पीडऩ से त΄ग आकर फायर स्टेशन के तमाम दमकल कर्मियो΄ ने सामूहिक आत्महत्या की धमकी दी है. उनका कहना है कि अगर प्रशासन मे΄ उनकी सुनवाई नही΄ की तो उनके सामने सामूहिक आत्महत्या ही रास्ता बचेगा.
पीडि़त दमकल कर्मी रवि टैगोर ने कहा कि उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की धमकी दी जाती है. दमकल कर्मी अजय कुमार पवार भी कहते है΄, अगर प्रशासन ने उनकी सुनवाई नही΄ की तो वे सामूहिक आत्महत्या को विवश हो΄गे. उन्हो΄ने कहा कि हम आग तो बुझाते ही है΄, साथ ही फायर ऑफिसर का टॉयलेट भी साफ करते है΄. इस मामले मे΄ चीफ फायर ऑफिसर रेहान अली ने कहा कि जा΄च के बाद जो भी तथ्य निकलकर सामने आए΄गे, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply