नई दिल्ली@प΄जा छोड़ साइकिल पर सवार हो कपिल सिबल ने सबको चौकाया, कहा 16 मई को ही छोड़ चुके थे पार्टी

Share


नई दिल्ली, 25 मई 2022।
का΄ग्रेस के दिग्गज नेता कपिल सिबल ने पार्टी छोड़ दी है। बुधवार को उन्हो΄ने समाजवादी पार्टी के समर्थन से राज्यसभा के लिए नामा΄कन दाखिले के साथ उन्हो΄ने पार्टी छोडऩे का ऐलान कर सबको चौका दिया। बता दे΄ कि सिबल का΄ग्रेस हाईकमान खासकर राहुल गा΄धी पर सवाल उठा चुके है΄, ऐसे मे΄ माना जा रहा था कि का΄ग्रेस उन्हे΄ शायद ही राज्यसभा भेजे।
नामा΄कन दाखिल करने के बाद सिबल ने कहा कि वे 16 मई को ही का΄ग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे चुके है΄। सिबल अभी क्क से का΄ग्रेस कोटे से सा΄सद है΄, लेकिन इस बार क्क मे΄ पार्टी के पास इतने ही विधायक नही΄ है΄, जो उन्हे΄ फिर से राज्यसभा भेज सके΄।
दिलचस्प बात है कि जब का΄ग्रेस मे΄ सिबल के टिकट पर सस्पे΄स बरकरार था, उस वक्त 3 बड़ी विपक्षी पार्टिया΄ उन्हे΄ अपने कोटे से राज्यसभा भेजने को तैयार थी΄। उार प्रदेश से सपा, बिहार से राजद और झारख΄ड से झामुमो सिबल को राज्यसभा भेजने का मूड बना चुकी थी΄।
पूर्व मुख्यम΄त्री दिग्विजय नवापाड़ा के मानहानि के प्रकरण मे΄ हुए बरी
भोपाल,25 मई २०२२। वर्ष 1998 मे΄ एक मामले मे΄ दायर मानहानि प्रकरण मे΄ पूर्व मुख्यम΄त्री दिग्विजय सि΄ह सहित वरिष्ठ पत्रकार महेश श्रीवास्तव को अदालत ने बरी कर दिया है। इस मामले मे΄ अन्य आरोपी भी थे, जिनका स्वर्गवास हो चुका है। मप्र म΄त्रालय बार एसेासिएशन के अध्यख व पूर्व सीएम दिग्विजय सि΄ह की ओर से इस मामले की पैरवी कर रहे दल के सदस्य एडवोकेट स΄जय गुप्ता ने बताया कि 22 सितम्बर को नयाखेड़ा झाबुआ मे΄ एक रेप केस टिप्पणी देने पर दिग्विजय समेत अन्य पर मानहानि का केस दायर हुआ था। इसमे΄ परिवादी उामच΄द इसराणी थे, जिनका स्वर्गवास हो चुका है। अदालत ने इस मामले मे΄ पूर्व सीएम दिग्विजय सि΄ह समेत वरिष्ठ पत्रकार महेश श्रीवास्तव को दोषमुक्त कर दिया है।
छह जून तक जेल मे΄ रहेगा इत्र कारोबारी
कानपुर 25 मई २०२२। इत्र कारोबारी पीयूष जैन को फिलहाल छह जून तक जेल मे΄ ही रहना होगा। डीजीजीआई की अर्जी पर स्पेशल सीजेएम कोर्ट इ΄चार्ज एसीएमएम द्वितीय ने 197 करोड़ रुपये की बरामदगी के मामले मे΄ न्यायिक हिरासत छह जून तक बढ़ा दी है। 23 किलो सोने की बरामदगी के मामले मे΄ जिला जज की कोर्ट मे΄ जमानत अर्जी की सुनवाई चल रही है। इसमे΄ पीयूष की ओर से जवाब दाखिल किया गया है। इसके बाद अगली सुनवाई एक जून को होगी। इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कन्नौज व आन΄दपुरी स्थित घर से रुपये सोना बरामद हुआ था। विशेष लोक अभियोजक अम्बरीष ट΄डन ने बताया कि 23 मई को पीयूष जैन की रिमा΄ड अवधि खत्म हो रही थी। डीजीजीआई ने अर्जी देकर कहा कि अगर पीयूष जेल से बाहर आया तो मुकदमे को प्रभावित कर सकता है। ऐसे मे΄ कोर्ट ने छह जून तक रिमा΄ड बढ़ा दी है। डीआरआई के जवाब का पीयूष जैन के अधिवक्ता ने विरोध किया। सोना खरीदने की बात कही।
कोर्ट ने अगली सुनवाई एक जून को तय की है।


Share

Check Also

GHATATI-GHATANA PAPER 30 JULY 2024

Share GHATATI-GHATANA-PAPER-30-JULY-2024Download Share

Leave a Reply

error: Content is protected !!