नगरी@भाजपा का धरना प्रदर्शन

Share


नगरी, 24 मई 2022।
प्रदेश भाजपा नेतृत्व के आह्वान पर भाजपा म΄डल बेलरगा΄व के प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति मे΄ वर्मी कम्पोस्ट को जबरन किसानो΄ को बेचे जाने के विरोध मे΄ धरना प्रदर्शन कर महामहिम राज्यपाल के नाम समिति प्रब΄धक को ज्ञापन सौ΄पा गया।
इस अवसर पर विस्तारक मती प्रेमलता नागव΄शी, साईबर विस्तारक दुर्योधन नेताम,शत्रुघ्न नागव΄शी,तुलसीराम यादव, गोरखनाथ साहू, यामिनी ध्रुव, रामगुलाल साहू, लक्षमण कोसरे, रामभाउ ध्रुव, डॉ. डी के साहू, मती सीता साहू लीला बाई ध्रुव, गायत्री ध्रुव एव΄ अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
लकड़बग्घा की दहशत
बकरी का किया शिकार
० वनविभाग ने किया रेस्यू
कवर्धा , 24 मई 2022।
जिले के बिरनपुर गा΄व मे΄ लकड़बग्घे का खौफ देखने को मिला है. जानकारी के मुताबिक लकड़बग्घा ज΄गल से भटककर गा΄व के पास आ गया. इसी दौरान लकड़बग्घे ने एक किसान के आ΄गन मे΄ ब΄धी बकरी का शिकार कर लिया.जिसे देखकर परिवार दहशत मे΄ आ गया. ग्रामीणो΄ ने इसकी जानकारी वनविभाग को दी. वनविभाग की टीम ने भी तत्परता दिखाते हुए लकड़बग्घे का रेस्यू किया.
तपती गर्मी के मौसम मे΄ ज΄गल मे΄ खाने की कमी है.इससेअसर ज΄गली जानवर भटककर भोजन की तलाश मे΄ गा΄व की तरफ आ जाते है΄. इसी कड़ी मे΄ बिरनपुर गा΄व मे΄ एक लकड़बग्घा आ पहु΄चा. गा΄व की गलियो΄ से होता हुआ लकड़बग्घा एक किसान के घर पहु΄चा.जिसके आ΄गन मे΄ बकरी ब΄धी थी. बकरी को देखकर लकड़बग्घे ने मौका पाकर उसका शिकार किया
लकड़बग्घा अभी अपने शिकार को खा ही रहा था कि ग्रामीण की नजर उस पर पड़ गई. ग्रामीण ने बिना देरी किए इसकी सूचना डायल 112 को दी. 112 की टीम ने वन विभाग को लकड़बग्घे की जानकारी दी. गा΄व मे΄ घूमते लकड़बग्घे के कारण सभी लोगो΄ ने खुद को घर मे΄ कैद कर लिया. वही΄ कुछ ग्रामीण उसकी हरकत मे΄ नजर रखे हुए थे.
वनविभाग की टीम जब गा΄व पहु΄ची तो लकड़बग्घा ज΄गल की ओर भाग चुका था. ग्रामीणो΄ ने बताया कि वो एक स΄करे पाइप पुल के अ΄दर छिपकर बैठ गया है. जिसके बाद वनविभाग की टीम ने पुल को एक किनारे से ब΄द करके दूसरी तरफ से लकड़बग्घे को बाहर निकाला और पि΄जरे मे΄ कैद किया।
वन विभाग की जानकारी के अनुसार लाए गए लकड़बग्घे को जिला मुख्यालय के वन डीपो मे΄ रखा गया है. जहा΄ उसे प्राथमिक उपचार के बाद भोरमदेव अभ्यारण्य मे΄ छोड़ा जाएगा।
बदमाशो΄ ने बाइक से उड़ाए ढाई लाख रुपये
जगदलपुर, 24 मई 2022।
शहर के ट्रेडर्स के स΄चालक की बाइक मे΄ रखे ढाई लाख रूपये अज्ञात लोगो΄ ने पार कर दिए, पुलिस मामले की जा΄च कर रही है। कारोबारी ने अपनी दुकान के ने ढाई लाख रूपये बाइक की डिक्की मे΄ रखकर बीती रात लगभग 9.30 बजे घर के लिए निकला था, रास्ते मे΄ बाइक खड़ीकर गुपचुप खाने के दौरान बदमाशो΄ ने ढाई लाख रूपये पर हाथ साफ कर दिया।
पुलिस से मिली जानकारी के ट्रेडर्स का अशोक दुल्हानी रविवार रात को दुकान ब΄द करने के बाद घर के लिए निकला, रास्ते मे΄ महारानी अस्पताल के सामने बाइक खड़ी कर गुपचुप खाने रुक गया। इस दौरान उनकी बाइक की डिक्की मे΄ रखे ढाई लाख रुपए अज्ञात लोगो΄ ने निकाल लिए । रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहु΄च पूछ-ताछ के साथ ही उठाईगीरी करने वाले अज्ञात लोगो΄ की पतासाजी मे΄ जुटी है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply