रायपुर@डिप्टी कलेटर का रिश्वत मा΄गते वीडियो हुआ वायरल,जनपद अधिकारी ने लगाए ग΄भीर आरोप

Share


रायपुर, 18 मई 2022।
मु΄गेली जिले मे΄ पदस्थ डिप्टी कलेटर अनुराधा अग्रवाल और एक महिला जनप्रतिनिधि खुशबू आदित्य वैष्णव के बीच बातचीत का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो को खुशबू वैष्णव ने अपने फेसबुक के माध्यम से कैप्शन लिखते हुए वायरल किया है कि जनपद अधिकारी द्वारा राशन कार्ड बनाने के नाम पर पैसे की मा΄ग की जा रही है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद हडक़म्प मचा हुआ है. हाला΄कि, इस वायरल वीडियो की पुष्टि जनता से रिश्ता नही΄ करता है.
वीडियो वायरल करते हुए जनपद उपाध्यक्ष खुशब आदित्य वैष्णव ने आरोप लगाया है कि जनपद सीईओ अनुराधा अग्रवाल राशन कार्ड बनाने के नाम पर पैसे की मा΄ग कर रही है΄. इस वीडियो मे΄ महिला अधिकारी यह कहते हुए नजर आ रही है कि विधायक महोदय के कार्यकर्ताओ΄ को और सागर भैया को मैनेज करना पड़ता है. अगर यह वीडियो जा΄च मे΄ सही साबित होता है तो फिर वाकई मे΄ यह शर्मनाक है. यो΄कि जनपद जैसी जगह मे΄ इस तरह का भ्रष्टाचार और इसमे΄ डुबकैय्या लगाने वाले नेता और जनप्रतिनिधि भी शामिल हो तो सोचने पर मजबूर कर देता है.
इस वीडियो को लेकर बातचीत मे΄ डिप्टी कलेटर अनुराधा अग्रवाल ने कहा कि इस वीडियो के आधार पर लगाये गए आरोप बेबुनियाद है΄. इस वीडियो को का΄ट-छा΄ट करके जानबूझकर मेरी छवि को धूमिल करने के लिए जारी किया गया है. जिनसे इस वीडियो मे΄ मेरी बातचीत हो रही है, उनके द्वारा करीब डेढ़ दर्जन लोगो΄ का राशन कार्ड बनाने की मा΄ग की जा रही थी जिस पर मेरे द्वारा कहा जा रहा है कि नियमानुसार ही राशनकार्ड जारी किया जाएगा. जो प्रकिया है, उससे गुजरकर, यो΄कि जवाब मुझे देना पड़ता है.
डिप्टी कलेटर का यह भी आरोप है कि वीडियो बनाने वाली जनप्रतिनिधि ने नियम विरुद्ध तरीके से मुझपर राशन कार्ड बनाने दबाव बनाया. मै΄ने उस तरह का काम नही΄ किया तो षडय़΄त्र पूर्व मुझे बदनाम किया जा रहा है. वही΄ उन्हो΄ने यह भी कहा है कि यह वीडियो डेढ़ दो माह पुराना है, जब मै΄ लोरमी जनपद मे΄ सीईओ थी. फिलहाल, मै΄ मातृत्व अवकाश पर चल रही हू΄. इधर इस मामले मे΄ कलेटर डॉ गौरव कुमार सि΄ह ने जा΄च उपरा΄त तथ्य सही पाए जाने पर दोषियो΄ पर कार्रवाई करने की बात कही है.
पूरे प्रकरण मे΄ जनपद प΄चायत की उपाध्यक्ष एव΄ प्रदेश महिला का΄ग्रेस कमेटी की सचिव खुशबू आदित्य वैष्णव ने आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्व जनपद की सीईओ राशन कार्ड बनाने के एवज मे΄ दो-दो हजार रुपए राशि की मा΄ग कर रही΄ थी. जिला से जनपद को राशन कार्ड बनाने अधिकार दे दिया गया है, जिस पर 18 ग्रामीणो΄ का राशन कार्ड बनवाने सीईओ दफ्तर गई थी, तो अनुराधा अग्रवाल ने कहा कि आप इसका कुछ कर दीजिए. पूछने पर कहा गया राशि जो चलती है वह आप कर दीजिए. वही΄ वीडियो का हवाला देते हुए जनपद उपाध्यक्ष ने कहा कि मुख्यम΄त्री और कलेटर से मा΄ग करती हूँ कि इस तरह के अधिकारियो΄ को तत्काल कार्यमुक्त किया जाए, उन्हे΄ निल΄बित किया जाए, जिससे भ्रष्टाचार को रोका जा सके और जनता स्वत΄त्र होकर अपनी काम कराते हुए शासन की महत्वाका΄क्षी योजनाओ΄ का लाभ प्राप्त कर सके.


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply