रायपुर@भे΄ट-मुलाकात:नसली कमा΄डर रहे मडक़म ने कहा-‘मुख्यम΄त्री जी,आपने सडक़, कैम्प और स्कूलो΄ को सुधारकर बदल दी नसल प्रभावित इलाके की तस्वीर’

Share


रायपुर, 18 मई 2022। मुख्यम΄त्री जी आपने सडक़ , कैम्प और स्कूलो΄ को सुधारकर नसल प्रभावित इलाके की तस्वीर बदल दी है. अब यहाँ लोगो΄ मे΄ नसलियो΄ का खौफ नही΄ बल्कि आगे बढऩे की चाहत है. यहा΄ के लोग सरकार की योजनाओ΄ का लाभ भी उठा रहे है΄.
कभी नसली स΄गठन मे΄ कमा΄डर रहे मडक़म मुदराज ने को΄टा मे΄ आयोजित चौपाल कार्यक्रम मे΄ मुख्यम΄त्री भूपेश बघेल को आप बीती सुनाई और कहा कि मै΄ आपसे हाथ मिलाना चाहता हू΄. इस पर मुख्यम΄त्री ने बड़ी आत्मीयता से मडक़म के क΄धे पर हाथ रखा और हाथ भी मिलाया. मुख्यम΄त्री ने मडक़म के मुख्यधारा मे΄ लौटने पर सराहना की और उनके लिए ताली भी बजवायी.
हाथो΄ मे΄ ब΄दूक पहले भी थी और आज भी है. फर्क सिर्फ इतना है कि पहले खौफ ग्रामीणो΄ मे΄ था और आज नसली इनके नाम से का΄पते है΄. मडक़म ने बताया कि वे राह भटककर नसली स΄गठन मे΄ शामिल हो गए थे. लेकिन अपने ही भाई बन्धुओ΄ का खून बहाने से आत्मग्लानि के चलते नी΄द नही΄ आती थी. फिर एक दिन आत्मसमर्पण करने की ठान ली. आत्मसमर्पण के बाद एसपीओ बने. इसके बाद सिपाही, एएसआई, एसआई और अब डीआरजी मे΄ इन्स्पेटर है΄.
आज बच्चे जी रहे अच्छी लाईफ स्टाइल
मडक़म कहते है΄ कि आज वे उच्च पद पर पहुँच गए है΄. सैलरी भी अच्छी है. इस कारण बच्चो΄ को अच्छे से पढ़ा पा रहे है΄. मेरे तीनो΄ बच्चे इ΄ग्लिश मीडियम स्कूल मे΄ पढ़ रहे है΄ और अच्छी लाइफ स्टाइल जी रहे है΄. अगर आज नसली स΄गठन मे΄ होता तो इन सब चीजो΄ की कल्पना भी नही΄ कर सकता था.
पत्नी को भी दी थी नसली ट्रेनि΄ग
मडक़म बताते है΄ कि कभी उनकी पत्नी भी उनके साथ स΄गठन मे΄ थी΄. मै΄ ही उसे ट्रेनि΄ग देता था लेकिन हम दोनो΄ ने तय किया कि अब खून-खराबे की जि΄दगी नही΄ जीना है. जिनके खिलाफ हमने बन्दूक उठाई है वे हमारे ही भाई-बहन है΄. मुख्यधारा मे΄ लौटकर अच्छा जीवन जीना है.


Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply