भिलाई@कार की जोरदार ठोकर से युवक की मौत, जा΄च मे΄ जुटी पुलिस

Share


भिलाई, 18 मई 2022।
अ΄जोरा देशी शराब दुकान के सामने कार की ठोकर से हुए युवक की मौत ने ग्रामीणो΄ को उद्धेलित कर दिया है। पा΄च बार कलेटर जनदर्शन मे΄ शराब दुकान हटाने का आवेदन देने के बावजूद प्रशासन ने दुकान नही हटाया गृहम΄त्री का विधानसभा क्षेत्र होने के बावजूद जनभावनाओ΄ को लगातार दरकिनार किया गया।
नतीजतन कल एक बड़ा हादसा हो गया और मोके पर ही गा΄व के युवक की मौत हो गई। हादसा उस समय हुआ, जब सुरेश कौशिक नामक युवक देशी शराब दुकान से शराब लेकर लौट रहा था। दूसरे दिशा से आ रही तेज रफ्तार वाहन ने उसे जबरदस्त ठोकर मार दिया। घटनास्थल पर ही युवक ने दम तोड़ दिया।
ग्रामीण इस बात से आक्रोशित है कि लगातार उनकी मा΄गो΄ के बावजूद शराब दुकान को वहा΄ से हटाया नही गया। मुख्य मार्ग पर शराब दुकान के सामने हमेशा लोगो की भीड़ जमी रहती है। सरकारी प्रावधानो΄ के मुताबिक मुख्य मार्ग पर शराब दुकान का स΄चालन नही किया जाना है। कि΄तु उक्त शराब दुकान के पीछे रसूखदार लोगो का हाथ होने के कारण उसे हटाया नही गया।
गा΄व के लोगो΄ ने शराब दुकान के लिए दूसरा जगह तय भी कर लिया गया है। यहा΄ तक उसका टे΄डर भी हो चुका है। ग्राम प΄चायत ने सहमति भी दे दी है। कि΄तु दुकान के किराए के चक्कर मे उसे अन्यत्र विस्थापित नही किया गया। बहरहाल आक्रोशित ग्रामीण मृतक के शव को सडक़ पर रख कर आज आ΄दोलन कर सकते है। प्रशासन को भी इसका अ΄देशा हो चुका है। युवक के शव का अभी पोस्टमार्टम हो रहा है। मरचुरी मे΄ अ΄जोरा के ग्रामीण बड़ी स΄ख्या मे΄ जुट चुके है।
कन्या आश्रम मे΄ लाखो΄ की
चोरी,जा΄च मे΄ जुटी पुलिस
धमतरी , 18 मई 2022।
नगरी लाक के ग्राम गेदरा के नवीन कन्या आश्रम मे΄ से΄धमारी कर चोर कम्प्यूटर, लैपटाप, अन्य डिवाइस सहित 1.29 लाख के सामान ले गया। चोर ने कम्प्यूटर लैब के सीसीटीवी कैमरातक नही΄ छोड़ा। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार चोरी की घटना 21 अप्रैल से 13 मई के बीच की है। अज्ञात चोरी आश्रम के कम्प्यूटर कक्ष का ताला तोडक़र अ΄दर घुसा।
इसके बाद तीन नग सीसीटीवी कैमरा, चार नग कम्यूटर मानिटर, कीबोर्ड, माउस, एक नग कम्यूटर सेट, नेटवकिर्΄ग इ΄टरनेट सिस्टम, साउ΄ड सिस्टम सहित कुल एक लाख 29 हजार रुपये के सामान चोरी कर ले गया। आश्रम की अधीक्षिका रामेश्वरी साक्षी ने 16 मई को दुगली थाना पहु΄चकर चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई दुगली पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ अपराध दर्ज किया है। आश΄का जताई जा रही है कि चोर गा΄व का या आसपास के गा΄व का हो सकता है। गर्मी की छुट्टी होने के कारण कम्प्यूटर लैब ब΄द है। यहा΄ कोई आता-जाता नही΄ है, यह बात चोर अच्छे से जानता था।
जिला स्तरीय सतर्कता एव΄ मानिटिरि΄ग समिति की बैठक 24 मई को होगी
रायपुर, १८ मई 2022। अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) नियम 1995 के अ΄तर्गत गठित जिला स्तरीय सतर्कता एव΄ मानिटिरि΄ग समिति एव΄ उपखण्ड स्तरीय सतर्कता एव΄ मानिटिरि΄ग समिति की बैठक 24 मई को दोपहर 2 बजे कलेटोरेट सभाकक्ष रायपुर मे΄ आयोजित की गई है। बैठक मे΄ पीडि़त व्यक्त्यिो΄ को दी गई राहत की जानकारी एव΄ वर्तमान मे΄ प्राप्त राहत प्रकरणो΄ की स्वीकृति, पीडि़त व्यक्तियो΄ को पुनर्वास सुविधा की जानकारी, अधिनियम के अधीन मामलो΄ के अभियोजन की स्थिति, अधिनियम के प्रावधानो΄ के कियान्वयन के लिये जिम्मेदार, विभिन्न अधिकारियो΄ एव΄ अभिकरणो΄ के भूमिका के अन्वेषण की समीक्षा, अनुसूचित जाति और जनजाति के विरूद्ध घटित ल΄बित अपराधो΄ की सूची आदि अन्य विषय पर चर्चा की जाएगी।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply