Share

दक्षिणी असम समेत त्रिपुरा,मिजोरम और मणिपुर से रेल-सडक़ स΄पर्क टूटा
गुवाहाटी, 17 मई 2022।
भारी बारिश और भू-स्खलन के कारण असम की बराक घाटी और दीमा हसाओ जिले समेत पड़ोसी राज्यो΄ त्रिपुरा, मिजोरम और मणिपुर के कुछ हिस्सो΄ से सडक़ और रेल स΄पर्क म΄गलवार को टूटा रहा. असम और मेघालय मे΄ कई जगह सडक़ और रेल पटरी बह गयी है΄.
ताजा भू-स्खलन के बारे मे΄ किया सतर्क
असम के दीमा हसाओ जिले मे΄ कई जगह भू-स्खलन से सडक़ और रेल स΄पर्क बाधित हो गया. मेघालय के पूर्वी जय΄तिया हिल्स जिले मे΄ भू-स्खलन ने दक्षिणी असम की बराक घाटी और तीन उार पूर्वी राज्यो΄ के महत्वपूर्ण हिस्सो΄ तक सडक़ स΄पर्क बाधित कर दिया. पूर्वी जय΄तिया हिल्स पुलिस ने अपने अधिकार क्षेत्र मे΄ ताजा भू-स्खलन के बारे मे΄ सतर्क किया है.
सडक़ मार्ग का उपयोग करने से बचने की सलाह
असम पुलिस के विशेष महानिदेशक जीपी सि΄ह ने जनता से जाम हटने तक सडक़ मार्ग का उपयोग करने से बचने को कहा है. सि΄ह ने ट्वीट किया, ‘कृपया जब तक कि सडक़ जाम को दूर नही΄ कर दिया जाता, तब तक सिलचर से गुवाहाटी की ओर जाने से बचे΄.’
भू-स्खलन और जलभाव के कारण रेल स΄पर्क टूटा
एक आधिकारिक बुलेटिन मे΄ कहा गया है कि भारी बारिश के कारण रविवार से दीमा हसाओ मे΄ स΄चार चैनल ब΄द कर दिये गये है΄. पूर्वोार सीमा΄त रेलवे के एक प्रवक्ता ने कहा कि लुमडि΄ग-बदरपुर ख΄ड मे΄ पटरियो΄ पर भू-स्खलन और जलभराव के कारण बराक घाटी, मणिपुर, त्रिपुरा और मिजोरम के लिए रेल स΄पर्क टूट गया है.

बाढ़ की चपेट मे΄ असम के 20 जिले
उन्हो΄ने कहा कि हवाई यात्रा के टिकट मूल्य निर्धारण के मुद्दे को तुर΄त ठीक करने आवश्यकता है. उन्हो΄ने यह लिखते हुए प्रधानम΄त्री और उनके कार्यालय, नागरिक उड्डयन म΄त्री और भारतीय विमानपान प्राधिकरण को टैग किया है. असम बाढ़ की चपेट मे΄ है और अब तक 20 जिलो΄ के करीब दो लाख लोग प्रभावित हुए है΄. बाढ़ से स΄ब΄धित दो मौतो΄ की सूचना है, जबकि पा΄च अन्य लोगो΄ की मौत भू-स्खलन से हुई है.
सिलचर-गुवाहाटी का हवाई किराया 31,000 रुपये
उन्हो΄ने कहा कि रेलवे लाइन को बहाल करने का काम युद्ध स्तर पर जारी है. सडक़ और रेल स΄पर्क बाधित होने से हवाई किराये मे΄ बढ़ोतरी हुई है. अपने निर्वाचन क्षेत्र मे΄ पहु΄चे सिलचर के सा΄सद राजदीप रॉय ने ट्वीट किया, ‘भारी बारिश और भू-स्खलन के कारण रेल और सडक़ मार्ग बाधित होने के कारण मै΄ सिलचर-गुवाहाटी का हवाई किराया 31,000 रुपये देखकर स्तध हू΄, जो 300 किमी की 25 मिनट वाली उड़ान के लिए है.’


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply