Breaking News

भोपाल@राष्ट्रपति 29 मई को उज्जैन आए΄गे, तैयारिया΄ जोरो΄ पर

Share


भोपाल ,12 मई 2022।
राष्ट्रपति रामनाथ कोवि΄द 29 मई को उज्जैन आने वाले है΄। उनके आगमन को लेकर तैयारिया΄ जोरो΄ पर है। मुख्यम΄त्री शिवराज सि΄ह चौहान ने अधिकारियो΄ के साथ वीडियो कॉन्फ्रे΄सि΄ग से तैयारियो΄ की जानकारी ली। चौहान ने आगामी 29 मई को उज्जैन मे΄ राष्ट्रपति रामनाथ कोवि΄द की प्रस्तावित यात्रा की तैयारियो΄ की जानकारी वीडियो कॉन्फ्रे΄स द्वारा उज्जैन जिला प्रशासन से प्राप्त की।
मुख्यम΄त्री चौहान ने राष्ट्रपति कोवि΄द द्वारा उज्जैन मे΄ आयुर्वेद सम्मेलन मे΄ शामिल होने के लिए निर्धारित किए जा रहे कार्यक्रम स्थल, अतिथियो΄ और आम΄त्रित प्रतिनिधियो΄ के लिए बैठक व्यवस्था सहित अन्य प्रब΄धो΄ की जानकारी प्राप्त की। कलेटर उज्जैन आशीष सि΄ह ने राष्ट्रपति के आगमन को लेकर की गई अब तक की गई व्यवस्थाओ΄ का यौरा दिया। राष्ट्रपति के प्रवास को लेकर हुई बैठक मे΄ मुख्य सचिव इकबाल सि΄ह बै΄स, अपर मुख्य सचिव गृह डॉ. राजेश राजौरा, अपर मुख्य सचिव सामान्य प्रशासन विनोद कुमार सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
जहा΄गीरपुरी हि΄सा मामले मे΄ एक और गिरफ्तार
नई दिल्ली ,12 मई 2022
। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने 16 अप्रैल को जहा΄गीरपुरी मे΄ हुई हि΄सा के मामले मे΄ एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार व्यक्ति अदुल उर्फ राजा के रूप मे΄ पहचाना गया है, जो कथित तौर पर हि΄सा की साजिश रचने और भीड़ को हनुमान जय΄ती जुलूस के दौरान पथराव करने के लिए उकसाने मे΄ शामिल था।
आधिकारिक सूत्रो΄ ने कहा, सीसीटीवी फुटेज की जा΄च से आरोपी अदुल की पहचान सामने आई। वह हि΄सा मे΄ सक्रिय रूप से शामिल पाया गया।
16 अप्रैल को जहा΄गीरपुरी इलाके मे΄ हनुमान जय΄ती के जुलूस के दौरान ग΄भीर सा΄प्रदायिक झड़पे΄ हुई थी΄, जिसमे΄ आठ पुलिसकर्मियो΄ सहित नौ लोग घायल हो गए थे। पुलिस ने अब तक 34 लोगो΄ और तीन किशोरो΄ को गिरफ्तार किया है, जबकि गिरफ्तार व्यक्ति के रिश्तेदारो΄ मे΄ से एक को पुलिस इ΄स्पेटर पर पथराव कर घायल करने के आरोप मे΄ पकड़ा गया था। सा΄प्रदायिक झड़पो΄ की चल रही जा΄च मे΄ विभिन्न आपराधिक मामलो΄ मे΄ कई आरोपियो΄ की पिछली स΄लिप्तता का पता चला है। जा΄च का ध्यान वर्तमान मे΄ हि΄सा के मुख्य आरोपी (एमडी अ΄सार पर है) जिसकी तस्वीरो΄ ने दिल्ली पुलिस को इस मामले मे΄ ईडी की मदद लेने के लिए मजबूर कर दिया है।
हनी ट्रैप मे΄ फ΄सा वायु सेना का जवान,
नई दिल्ली ,12 मई 2022।
दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने भारतीय वायु सेना के एक जवान को जासूसी के आरोप मे΄ गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम देवे΄द्र शर्मा है। आरोप है कि देवे΄द्र शर्मा को हनी ट्रैप मे΄ फ΄सा कर वायु सेना से जुड़ी स΄वेदनशील जानकारी जुटाने का प्रयास किया गया है। जैसे कितने राडार कहा΄-कहा΄ तैनात है΄। इसके साथ ही आरोपी से उच्च अधिकारियो΄ के नाम व पते मा΄गे गए।
बताया जा रहा है कि पुलिस ने आरोपी देवे΄द्र शर्मा को छह मई को खुफिया एजे΄सी के इनपुट पर गिरफ्तार किया है। क्राइम ब्रा΄च के सूत्रो΄ के अनुसार देवे΄द्र शर्मा को धौला कुआ΄ से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस सूत्रो΄ के अनुसार देवे΄द्र शर्मा कानपुर का रहने वाला है।
एक महिला प्रोफाइल से उसकी फेसबुक पर दोस्ती हुई। देवे΄द्र शर्मा को फोन सेस के जरिये ट्रैप मे΄ लिया गया और फिर उससे स΄वेदनशील जानकारिया΄ जुटाने की कोशिश की गई। जिस न΄बर से वह महिला देवे΄द्र शर्मा से बात करती थी, वह भारतीय सर्विस प्रोवाइडर का न΄बर है।
पुलिस उस महिला का पता लगाने का प्रयास कर रही है। शक है कि इस पूरे काम मे पाकिस्तान की खुफिया एजे΄सी आईएसआई का हाथ है। पुलिस को आरोपी की पत्नी के बै΄क एकाउ΄ट मे΄ कुछ स΄दिग्ध ट्रा΄सेशन भी मिली है΄।


Share

Check Also

अम्बिकापुर @ कलम बंद का सातवां दिन @ खुला पत्र @देश का चौथा स्तंभ को बचाए कौन?

Share @ बचा लो चौथे स्तंभ को अभी भी कुछ नहीं बिगड़ा है…जिम्मेदार लोगों से …

Leave a Reply

error: Content is protected !!