जनकपुर@1 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का विधायक गुलाब ने किया भूमि पूजन व लोकार्पण

Share


-ईस्नु प्रसाद यादव-
जनकपुर 12 मई 2022 (घटती-घटना)।। बुधवार को सरगुजा क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त विधायक गुलाब कमरो ने अपने भरतपुर-सोनहत विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न ग्राम पंचायतों में 1 करोड़ 8 लाख 88 हजार के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमि पूजन किया। इस दौरान विधायक ने विकास कार्यों का निरीक्षण करने के साथ शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी ली साथ ही गाँवों में आम पेड़ की छांव तले जन चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं और उनका समाधान भी किया।
विधायक गुलाब कमरो लगातार क्षेत्र में विकास को गति प्रदान कर रहे हैं। उनके नेतृत्व में प्रदेश की पहली विधानसभा का दर्जा प्राप्त भरतपुर-सोनहत की तस्वीर बदल रही है। उनके प्रयासों से राज्य शासन द्वारा निरंतर विकास कार्यों की सौगात दी जा रही है। बुधवार को विधायक कमरो ने ग्राम पंचायत पेंड्री में 10 लाख की लागत से मेन रोड से बरपारा मार्ग में सीसी सड़क निर्माण कार्य का विधिवत भूमि पूजन किया। इसी क्रम में उनके द्वारा ग्राम पंचायत ताराबहरा में मुख्य बस्ती में 5 लाख, ग्राम पंचायत कछौड़ स्थित बस्ती में 8 लाख, ग्राम पंचायत रोकड़ा के नाधाटोला में 8 लाख, ग्राम पंचायत रोकड़ा के कपरिया में मनी सिंह के घर तक 5 लाख, ग्राम पंचायत बिछियाटोला स्थित बस्ती में 5 लाख, ग्राम पंचायत केलुआ के श्रीरामपुर बस्ती में 8 लाख, ग्राम पंचायत पसौरी में मुख्य मार्ग से देवालय तक 4 लाख 88 हजार की लागत से सीसी सड़क निर्माण, ग्राम पंचायत डोड़की के बोदरीटोला में 10 लाख की लागत से रिटर्निंगवाल एवं ग्राम पंचायत रोकड़ा (कपरिया) के सुदूर वनांचल क्षेत्र टिपकापानी स्थित शिवधाम में 5 लाख की लागत से शेड व सीढ़ी निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया गया। आस्था के केंद्र शिवधाम में विधायक गुलाब कमरो ने पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि, उन्नति, प्रगति एवं खुशहाली की कामना की। वहीं भूमि पूजन के साथ ही विधायक द्वारा ग्राम पंचायत बिछियाटोला एवं डांड़हसवाही में 20-20 लाख कुल 40 लाख की लागत से निर्मित नवीन पंचायत भवन सह पीडीएस भवन का लोकार्पण भी किया गया। इस अवसर पर जनपद उपाध्यक्ष राजेश साहू, जनपद सदस्य सुभागनी राय, रामलाल, मकसूद आलम, सरपंच नारायण, बिलिसिया, रजमतिया, अमान सिंह, लखन पाव, अमर साय नौटिया, रजनी सिंह एवं राधना सिंह मौजूद थे।
विधायक तुहर द्वार आमा तरी जन चौपाल
विधानसभा क्षेत्र के जिन ग्राम पंचायतों में विधायक गुलाब कमरो ने विकास कार्यों का भूमि पूजन एवं लोकार्पण किया वहीं कड़ी धूप में गर्मी की परवाह किए बिना आम के पेड़ के नीचे चौपाल लगाकर ग्रामीणों की मांग और समस्याओं को सुना। कछौड़ में ग्रामवासियों ने विधायक से जहां सड़क की मांग की वहीं ग्राम पंचायत ताराबहरा के ग्रामीणों ने गौठान के पास पुल निर्माण कराए जाने अपनी मांग रखी। ग्राम पंचायत रोकड़ा में चौपाल के दौरान मिडिल स्कूल के बच्चों ने विधायक से बताया कि घर से स्कूल तक पहुंचने में रास्ते में 3 नालों को पार करना पड़ता है। बरसात के मौसम में स्कूल आने-जाने में काफी दिक्कत होती है। बच्चों ने सभी नाला पर पुल निर्माण के साथ रोकड़ा स्थित प्राथमिक स्कूल भवन की जर्जर हालत से अवगत कराते हुए स्कूल भवन की मांग की। सभी मांगों और समस्याओं को गौर से सुनने के उपरांत विधायक ने कहा कि राज्य शासन से शीघ्र सड़क, पुल और स्कूल भवन की सौगात दिलाई जाएगी। विधायक कमरो ने कहा कि संपूर्ण विधानसभा क्षेत्र को चहुंमुखी विकास की धारा से जोड़ने हेतु हम संकल्पित हैं।
विधायक ने बांटी आर्थिक सहायता राशि
भीषण गर्मी में किसी को भी पेयजल की समस्या का सामना न करना पड़े, इस हेतु सविप्रा उपाध्यक्ष विधायक गुलाब कमरो ने ग्राम पंचायत केल्हारी में प्राधिकरण मद से 1 लाख 75 हजार की लागत से पानी का टैंकर प्रदान किया जिस पर क्षेत्रवासियों ने विधायक की तहेदिल से सराहना की। वहीं हितग्राहियों की मांग पर इलाज व शिक्षा के लिए विधायक द्वारा आर्थिक सहायता राशि के चेक भी वितरित किए गए। विधायक ने कहा कि प्रदेश की संवेदनशील भूपेश सरकार द्वारा लगातार जरूरतमंदों एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को हरसंभव सहायता पहुंचाई जा रही है।
सरपंच सहित ग्रामीणों ने थामा कांग्रेस का दामन
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं सविप्रा उपाध्यक्ष विधायक गुलाब कमरो के कार्यों एवं नीतियों से प्रभावित होकर ग्राम पंचायत कछौड़ सरपंच रजमतिया सहित ग्रामीणों ने कांग्रेस में प्रवेश किया वहीं ग्राम बिछियाटोला में भी ग्रामीण कांग्रेस में शामिल हुए। विधायक कमरो ने सभी का स्वागत किया और कहा कि ग्रामीण जनप्रतिनिधियों के कांग्रेस पार्टी में आने से संगठन को और मजबूती मिलेगी।
इस अवसर पर जिला महामंत्री रामनरेश पटेल,आनन्द राय, सुनील राय, उपेंद्र द्विवेदी,संदीप द्विवेदी,मोती सिंह,उमेश जायसवाल,मजहर अली, मोहम्मद शमीम,इमामुद्दीन,इमरान शेख,अजीत पांडे,प्रमोद तिवारी,विमल हितकर,राजकुमार पूरी,विजय टांडिया,लक्ष्मण प्रसाद,शुभकरण सिंह,विजय सिंह,सतीश सिंह,वीरभान सिंह,विधायक प्रातिनिधि संतलाल, निज सहायक सगीर खान सहित कांग्रेस कार्यकर्तागण,जनप्रतिनिगण एवं ग्रामीणजन उपस्थित रहे


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply