?????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????

अम्बिकापुर@हाथी से बचने वृद्ध ने 10 फीट खाई में कूदकर बचाई जान

Share


-नगर संवाददाता-
अम्बिकापुर, 06 मई 2022(घटती-घटना)।
कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम बांसा में शुक्रवार की सुबह शौच जाने के दौरान वृद्ध का हाथी से सामना हो गया। हाथी को नजर पड़ते ही मारने के लिए वृद्ध को दौड़ाने लगा। वृद्ध अपनी जान बचाने के लिए 10 फीट खाई में कूद गया। इससे हाथी से उसकी जान बच गई। हालांकि 10 फीट खाई में कूदने से वह गंभीर रुप से जख्मी भी हो गया है। उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर में भर्ती कराया गया है।
जानकारी के अनुसार बाबूलाल एक का उम्र 70 वर्ष कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम बांसा का निवासी है। शनिवार की सुबह 6 बजे सो के उठने के बाद और सोच के लिए घर के समीप ही जंगल में गया था। इस दौरान उसकी नजर एक हाथी पर पड़ी। हाथी उसे मारने के लिए दौड़ाने लगा। वह हाथी से जान बचाने के लिए दौड़ते हुए 10 फीट खाई में कूद गया। 10 फीट खाई में चल जाने के कारण हाथी की नजर उस पर नहीं पड़ी और उसकी जान बच गई। घटना घर के समीप होने के कारण लोगों ने देखा तो हाथी के जाने के बाद परिजन उसे खाई से निकालकर घर लाए और उसे इलाज के लिए संजीवनी 108 मेडिकल कालेज अस्पताल भर्ती कराया। वहीं सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और घायल बाबूलाल के इलाज के लिए सहायता राशि उपलब्ध कराया।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply