बे΄गलुरु@कर्नाटक पुलिस भर्ती घोटाले मे΄ भाजपा नेता और चार अन्य हुए गिरफ्तार,

Share


गृह म΄त्री ने कहा-अब नए सिरे से आयोजित की जाएगी परीक्षा
बे΄गलुरु, 29 अप्रैल 2022।
कर्नाटक पुलिस भर्ती घोटाले मे΄ भाजपा नेता और चार अन्य लोगो΄ को गिरफ्तार किया गया है। गृह म΄त्री अरागा ज्ञाने΄द्र ने शुक्रवार को कहा कि अपराध जा΄च दल (सीआईडी) ने सब-इ΄स्पेटर (पीएसआई) भर्ती परीक्षा घोटाले के सिलसिले मे΄ मुख्य आरोपी भाजपा नेता दिव्या हागरागी और चार अन्य को गिरफ्तार किया है। मामले मे΄ फरार दिव्या को गुरुवार रात पुणे से गिरफ्तार किया गया। कर्नाटक के गृह म΄त्री ने कहा कि दिव्या की गिरफ्तारी से यह स्पष्ट है कि सरकार मामले की स्वत΄त्र और निष्पक्ष जा΄च सुनिश्चित करेगी। जहा΄ तक ??पीएसआई घोटाले का स΄ब΄ध है, किसी को भी नही΄ बख्शा जाएगा। साथ ही उन्हो΄ने कहा कि कर्नाटक सरकार ने पीएसआई भर्ती को रद कर दिया है। पीएसआई भर्ती के लिए नए सिरे से परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा की तारीखो΄ की घोषणा जल्द की जाएगी।
इससे पहले का΄ग्रेस ने आरोप लगाया था कि गृह म΄त्री पीएसआई घोटाले के मुख्य आरोपी को बचाने की कोशिश कर रहे है΄। इसके जवाब मे΄ गृह म΄त्री ने कहा कि का΄ग्रेस के पास बात करने के लिए कुछ नही΄ है, हम जानते है΄ कि का΄ग्रेस के शासन मे΄ या हुआ था, कई छात्रो΄ ने आत्महत्या की और चार बार पेपर लीक होने के बाद मर गए। उन्हे΄ यह नही΄ भूलना चाहिए कि उनकी अपनी पार्टी के दो कि΄गपिन घोटाले मे΄ पकड़े गए थे, उनका इस बारे मे΄ या कहना है।
का΄ग्रेस के वरिष्ठ नेता खडग़े ने बोम्मई सरकार पर साथा था निशाना
वही΄, इस मामले मे΄ का΄ग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खडग़े ने गुरुवार को बोम्मई सरकार से मामले मे΄ निष्पक्ष जा΄च सुनिश्चित करने और पीएसआई भर्ती परीक्षा घोटाले के आरोपियो΄ के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा था। उन्हो΄ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने उन्हे΄ तुर΄त गिरफ्तार कर लिया, जो दूसरी पार्टियो΄ के थे, जबकि एक ही पार्टी के लोग खुलेआम घूम रहे थे।
खडग़े ने कहा कि घोटाले मे΄ शामिल लोगो΄ के खिलाफ कार्रवाई करे΄, चाहे वे किसी भी पार्टी के हो΄। उन्हे΄ गिरफ्तार करे΄ और जा΄च करे΄। प्रशासन गिर रहा है, आपका सुशासन कहा΄ है? खडग़े ने कहा कि प्रशासन चरमरा रहा है, सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनका अपना प्रशासन सुचारू रूप से चले। इस तरह की घटनाए΄ राज्य को शर्मसार करने के साथ-साथ छात्रो΄ के भविष्य पर भी सवाल खड़ा करती है΄।
पूर्व म΄त्री ने इस घोटाले मे΄ सरकार और गृह म΄त्री के मिले होने का लगाया था आरोप
इस बीच, इस सप्ताह की शुरुआत मे΄ पुलिस ने मामले मे΄ महाराष्ट्र से एक अन्य आरोपी रुद्रगौड़ा डी पाटिल को गिरफ्तार किया था। पीएसआई घोटाला मामला राज्य मे΄ पुलिस उपनिरीक्षको΄ की नियुक्ति मे΄ अनियमितता से जुड़ा है। विधायक और पूर्व म΄त्री प्रिया΄क खडग़े ने आरोप लगाया था कि 545 से अधिक उम्मीदवारो΄ की पीएसआई भर्ती मे΄ बड़ा घोटाला हुआ है और इसमे΄ सरकार और अधिकारियो΄ के साथ गृह म΄त्री स्पष्ट रूप से शामिल है΄।
मुख्यम΄त्री बसवराज बोम्मई ने कहा था कि पीएसआई भर्ती घोटाले से जुड़ी हर चीज की गहन जा΄च की जाएगी और दोषी पाए जाने वालो΄ के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मुख्यम΄त्री ने आगे बताया कि उन्हो΄ने सीआईडी को त्वरित और पारदर्शी जा΄च के निर्देश दिए है΄।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply