अम्बिकापुर@निजी नर्सिंग सेंटर में एबॉर्शन के दौरान महिला की मौत

Share


जपरिजन ने डॉक्टर पर लगाया लापरवाही का आरोप
जघटना के दूसरे दिन चार चिकित्सकों की टीम की उपस्थिति में शव का हुआ पीएम
-नगर संवाददाता-
अम्बिकापुर,27 अप्रैल 2022(घटती-घटना)।
. शहर के प्रतापपुर रोड स्थित एक निजी नर्सिंग सेंटर में एबॉर्शन के बाद फॉलोअप चेकअप कराने आई एक नवविवाहिता (नगर सैनिक) की डॉक्टर के इलाज के कुछ समय बाद सेंटर में ही मौत हो गई।इसके बाद परिजन ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए नर्सिंग सेंटर में ही हंगामा करना शुरू कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस की समझाइश के बाद परिजन शांत हुए। घटना के 24 घंटे बाद बुधवार को मृतिका के शव का पीएम चार चिकित्सकों की मौजूदगी व विडियो ग्राफी के बीच कराया गया।
जानकारी के अनुसार अंजना जायसवाल पति आकाश जायसवाल उम्र 29 वर्ष कोरिया जिले के चिरमिरी की रहने वाली थी। वह बैकुंठपुर में होमगार्ड के महिला आरक्षक थी। इसकी शादी वर्ष 2020 में हुई थी। अंजना दो माह की गर्भवती थी। इसका रूटिन चेकअप अंबिकापुर स्थित परिडा के नर्सिंग होम में चल रहा था। 16 अपै्रल को अंजली परिजन के साथ चेकअप के लिए नर्सिंग होम आई थी। यहां चिकित्सक आरएन परिडा ने चेकअप के बाद बताया कि बच्चे को मां का पोषण नहीं मिल पा रहा है। इससे बच्चे का विकास सही से नहीं हो पाएगा। चिकित्सक ने परिजन को एबॉर्शन की सलाह दी थी। चिकित्सक के सलाह पर परिजन एबॉर्शन के लिए तैयार हो गए। उसी दिन चिकित्सक ने महिला का एबॉर्शन कर दिया और 10 दिन बाद पुन: आकर चेकअप कराने की बात कही। इसके बाद परिजन अपने घर चले गए। 25 अपै्रल को पुन: परिजन अंजली को लेकर नर्सिंग होम पहुंचे। अंजली ने बताया कि एबॉर्शन के बाद उसे पेट में दर्द रह रहा है। चिकित्सक ने पुन: चेक किया। पता चला की एबॉर्शन के बाद कुछ अवशेष गर्भ में रह गया है। उसे पुन: सफाई करना पड़ेगा। चिकित्सक के कहने पर परिजन पुन: उसे सफाई के लिए तैयार हो गए। सफाई के दौरान महिला का ज्यादा दर्द होने पर चिकित्सक डॉ. आरएन परिडा ने कहा कि इसे बेहोशी के इंजेक्शन देने के बाद सफाई करना पड़ेगा। चिकित्सक दूसरे दिन आने को बोला। चिकित्सक के कहने पर परिजन पुन: 26 अपै्रल को लेकर उसे नर्सिंग होम पहुंचे। चिकित्सक उसे बेहोशी का इंजेक्शन देकर सफाई कर रहा था कि महिला की मौत हो गई।
चार चिकित्सकों की टीम की उपस्थिति में शव का हुआ पीएम
घटना के बाद मृतिका के परिजन ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए नर्सिंग होम परिसर में ही हंगामा करना शुरू कर दिया। घटना की सूचना पर कोतवाली टीआई भारद्वाज सिंह टीम के साथ नर्सिंग होम पहुंचे। इसके बाद भी पजिन का गुस्सा शांत नहीं हुआ। सूचना पर एएसपी विवेक शुक्ला, एसडीएम प्रदीप साहू मौके पर पहुंच कर परिजन को समझाइश दी। घटना के 24 घंटे बाद बुधवार को अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज के चार चिकित्सकों की उपस्थिति में शव का पीएम कराया गया। इस दौरान शव का पंचनामा नायब तहसीलदार की उपस्थिति व शव का पीएम विडियो ग्राफी के बीच कराया गया। वहीं पुलिस का कहना है कि पीएम रिपोर्ट आने के बाद भी आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं परिजन का आरोप है कि मरीज पूरी तरह से स्वस्थ्य थी। वह पैदल ओटी तक गई थी। कुछ देर बाद चिकित्सक द्वारा मृतिका के पति को चिकित्सक बुलाया और कहा कि मरीज से मिल लो स्थिति काफी खराब है। मृतिका का पति अंदर गया तो उसे नहीं बताया गया कि उसकी मौत हो चुकी है। उसे बहोश है कह कर वापस बाहर भेज दिया गया। फिर अचानक नर्सिंग होम में पुलिस पहुंच गई। इसके बाद हम लोगों को बताया गया। वहीं पुलिस व जिला प्रशासन द्वारा ओटी को सील कर दिया गया है।


Share

Check Also

अनूपपुर@आज अनूपपुर जिले के प्रवास पर रहेंगे प्रभारी मंत्री दिलीप अहिरवार

Share अनूपपुर,26 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। राज्य मंत्री मध्य प्रदेश शासन वन पर्यावरण विभाग के मंत्री …

Leave a Reply