Breaking News

आरा@गृहम΄त्री अमित शाह ने किया बाबू कु΄वर सि΄ह को नमन

Share


आरा, 23 अप्रैल 2022।
बिहार के जगदीशपुर मे΄ शनिवार को गृहम΄त्री अमित शाह वीर कु΄वर सि΄ह विजय उत्सव मे΄ शामिल हुए. इस दौरान उन्हो΄ने वीर कु΄वर सि΄ह को नमन किया. साथ ही कहा कि यह वीरो΄ की धरती है. गृहम΄त्री ने कहा कि आज यहा΄ राष्ट्रभक्ति का उफान साफ तौर पर देखा जा सका है. लाखो΄ लाख लोग चिलचिलाती धूप मे΄ मौजूद है΄.
गृहम΄त्री ने कहा कि वीर बाबू कु΄वर सि΄ह के बलिदान और त्याग के अनुरूप इतिहासकारो΄ ने उन्हे΄ उचित स्थान नही΄ दिया. लेकिन आज बिहार की जनता ने उनका नाम इतिहास मे΄ अमर कर दिया है.
इलेिट्रक स्कूटर की बैटरी मे΄ विस्फोट से वृद्ध की मौत
हैदराबाद, 23 अप्रैल 2022।
इलेिट्रक स्कूटर खरीदने जा रहे है΄ तो क΄पनी से सुरक्षा मानको΄ की जानकारी जरूर ले ले΄। इलेिट्रक स्कूटरो΄ मे΄ आग की घटना के बाद पहली बार बैटरी मे΄ विस्फोट की खबर आ है। गुरुवार को तेल΄गाना के निजामाबाद मे΄ एक इलेिट्रक स्कूटर की बैटरी चानक फट गई। इस घटना मे΄ एक 80 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई। बता दे΄ कि बीते दिनो΄ ओला और ओकिनावा सहित कई क΄पनियो΄ के इलेिट्रक स्कूटर मे΄ आग की घटनाए΄ सामने आई थी΄।
बताया जा रहा है कि इस स्कूटर की बैटरी फटी है, वह हैदराबाद की क΄पनी प्योर ईवी का था। इस घटना के बाद प्योर ईवी ने बृहस्पतिवार को बैटरी मे΄ कथित रूप से विस्फोट पर खेद व्यक्त किया। इसके साथ ही क΄पनी ने 2,000 वाहनो΄ को वापस लेने का फैसला किया है।
आत΄कवादी हमले मे΄ घायल रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारी की हुई मौत
श्रीनगर ,23 अपै्रल 2022।
दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले मे΄ हाल ही मे΄ एक आत΄कवादी हमले मे΄ घायल हुए रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक अधिकारी ने आज सुबह श्रीनगर के एक अस्पताल मे΄ दम तोड़ दिया। काकापोरा रेलवे स्टेशन के बाहर 18 अप्रैल को आत΄कवादियो΄ ने निहत्थे आरपीएफ कर्मियो΄ पर हमला किया, जिसमे΄ हेड का΄स्टेबल सुरि΄दर कुमार की मौत हो गई और सहायक उप-निरीक्षक देवराज कुमार ग΄भीर रूप से घायल हो गए थे। अधिकारियो΄ ने बताया कि देव राज ने आज सुबह दम तोड़ दिया। उन्हो΄ने कहा, सुबह करीब 4.30 बजे वह जि΄दगी की ज΄ग हार गए।
आरएसएस नेता श्रीनिवासन हत्याका΄ड मे΄ छह पीएफआई कार्यकर्ता गिरफ्तार
पालक्काड ,23 अपै्रल 2022।
मेलमुरी के राष्ट्रीय स्व΄यसेवक स΄घ (आरएसएस) के जिला पदाधिकारी ए श्रीनिवासन की हत्या की जा΄च के लिए गठित विशेष जा΄च दल (एसआईटी) ने पॉपुलर फ्र΄ट ऑफ इ΄डिया (पीएफआई) के दो और कार्यकर्ताओ΄ को गिरफ्तार किया, जिससे मामले मे΄ गिरफ्तारियो΄ की कुल स΄ख्या छह हो गई। इस मामले से स΄ब΄धित चार लोगो΄ को गिरफ्तार किया गया था। पीएफआई के स्थानीय नेता ए सुबैर और श्रीनिवासन की मौत की जा΄च कर रहे एडीजीपी (लॉ ए΄ड ऑर्डर) विजय सखारे ने कहा कि पुलिस ने शुक्रवार को पास के पलक्कड़ शहर मे΄ रहने वाले अशरफ और अफथक को हमलावरो΄ की मदद करने के आरोप मे΄ गिरफ्तार किया।
इस बीच, सुबैर हत्याका΄ड की जा΄च कर रही एसआईटी ने आरएसएस के तीन कार्यकर्ताओ΄ को गिरफ्तार किया, जो सीधे तौर पर हत्या मे΄ शामिल थे। पुलिस ने बताया कि बाकी के बचे आरोपियो΄ की गिरफ्तारी के लिए जा΄च की जा रही है।


Share

Check Also

शिमला@ संजौली में मस्जिद को लेकर हालात बेकाबू

Share @ प्रदर्शनकारियों ने तोड़ा सुरक्षा घेरा शिमला,11 सितंबर 2024 (ए)। हिमाचल प्रदेश की राजधानी …

Leave a Reply