Breaking News

जनकपुर@बेटियों के शिक्षित होने से ही होगा समाज का उत्थान:विधायक कमरो

Share


ड़ेढ़ करोड़ से अधिक की लागत से बनने वाले कन्या छात्रावास का विधायक ने किया भूमि पूजन


-ईस्नु प्रसाद यादव-
जनकपुर,22अप्रैल 2022(घटती-घटना)। सरगुजा क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त भरतपुर-सोनहत विधायक गुलाब कमरो शुक्रवार को विधानसभा क्षेत्र के भरतपुर-विकासखंड के प्रवास पर रहे। यहां उन्होंने विकास कार्यों का विधिवत भूमि पूजन किया साथ ही खण्ड स्तरीय स्वास्थ्य मेले का शुभारंभ भी किया। विधायक ने दूरस्थ वनांचल क्षेत्र कोटाडोल में आदिवासी छात्राओं की सुविधाओं के दृष्टिगत प्राथमिकता के आधार पर 1 करोड़ 52 लाख 97 हजार की लागत से बनने वाली पोस्ट मेट्रिक आदिवासी कन्या छात्रावास एवं केसौड़ा में मुख्य सडक़ से बस्ती की ओर जाने वाले मार्ग में 5 लाख की लागत से बनने वाले सीसी सड़क निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया।
कन्या छात्रावास के भूमि पूजन अवसर पर विधायक कमरो ने कहा कि हमारी बेटियां सुविधा से सुसज्जित छात्रावास में रहकर नि:शुल्क शिक्षा प्राप्त कर समाज व देश को एक नई ऊँचाई देने में समर्थ होंगी। उन्होंने कहा कि जब तक बेटियां शिक्षित नहीं होंगी तब तक समाज का उत्थान दिवास्वप्र है। वहीं उन्होंने कहा कि पक्की सडक़ बनने से लोगों को आवागमन में सहूलियत होगी। इस अवसर पर बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि व ग्रामीण जन उपस्थित रहे।
स्वास्थ्य मेले में विधायक ने ली सेल्फी
आजादी के 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी के अमृत महोत्सव अंतर्गत स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा जनकपुर में आयोजित खण्ड स्तरीय स्वास्थ्य मेले का विधायक गुलाब कमरो ने विधिवत शुभारंभ किया। उन्होंने ग्रामीणों से अधिका धिक संख्या में शिविर का समुचित लाभ उठाने की अपील की साथ ही शिविर में बने सेल्फी जोन में सेल्फी लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। विधायक ने कहा कि सरकार का मुख्य उद्देश्य है कि दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में निवासरत ग्रामीणों को बेहतर चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध हों तथा सरकार की योजनाओं की जानकारी उन्हें उपलब्ध कराई जाए। इसी उद्देश्य से स्वास्थ्य मेला आयोजित कर लोगों को उन्हीं के क्षेत्र में नि:शुल्क एवं बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि इस दिशा में सरकार निरंतर प्रयासरत है तथा आमजनमानस को ऐसे अवसरों का लाभ उठाने की आवश्यकता है।
जनसंपर्क कर सुनीं ग्रामीणों की समस्याएं
कोटाडोल में कन्या छात्रावास के भूमि पूजन के साथ ही विधायक कमरो ने जनसम्पर्क कर सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों एवं जन कल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराते हुए उपलब्धियों की जानकारी दी। जनसंपर्क के दौरान ग्रामीणों के द्वारा समस्याओं से अवगत कराए जाने पर जहां उनकी समस्याओं का समाधान भी किया। विधायक ने कहा कि प्रदेश की संवेदनशील भूपेश सरकार समाज के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति तक विकास का लाभ पहुंचाने केलिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ जरूरतमंदों, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को हरसंभव सहायता पहुंचाई जा रही है।


Share

Check Also

कोरिया@ जनसमस्या निवारण शिविर मे΄ 135 आवेदन प्राप्त,37 आवेदन का स्थल पर निराकरण

Share @ विधायक भईयालाल राजवाड़े ने चौपाल लगाकर लोगो की समस्याए΄ सुनीस΄ब΄धित अधिकारियो΄ को ल΄बित …

Leave a Reply