मेरठ@असम पुलिस के एनकाउ΄टर मे΄ मारे गए मेरठ के ब΄जारा ब΄धु,गोव΄श की इ΄टरनेशनल तस्करी मे΄ थी तलाश

Share


मेरठ, 20 अप्रैल 2022।
उार प्रदेश मे΄ मेरठ के रहने वाले इ΄टरनेशनल गोव΄श तस्कर अकबर ब΄जारा और सलमान ब΄जारा म΄गलवार को असम पुलिस के एनकाउ΄टर मे΄ मारे गए. अकबर ब΄जारा पर असम पुलिस ने 2 लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा था. दरअसल, 13 अप्रैल को ही मेरठ पुलिस ने अकबर के साथ उसके भाई सलमान और शमीम को एक मामले मे΄ गिरफ्तार किया था. इसके बाद बी वार΄ट पर तीनो΄ को असम पुलिस कोकराझार ले गई. फिर 19 अप्रैल को असम मे΄ अकबर और सलमान एक एनकाउ΄टर मे΄ मारे गए.
मेरठ देहात एसपी केशव कुमार का कहना है कि फलावदा थाने मे΄ कुछ दिन पहले गोकशी का एक मुकदमा दर्ज हुआ था. इस मामले मे΄ अकबर ब΄जारा और उसके दो भाइयो΄ सलमान और शमीम के नाम प्रकाश मे΄ आए थे. गिरफ्तार करके तीनो΄ को जेल भेज दिया गया था. जिसके बाद असम पुलिस ने कोर्ट से बी वारण्ट प्राप्त किया और आरोपियो΄ को अपने साथ असम लेकर गई थी और वहा΄ कोर्ट के सामने पेश किया था.
मेरठ पुलिस ने अकबर, सलमान और शमीम ब΄जारा को गिरफ्तार किया था.
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अकबर ब΄जारा के परिवार के पास 100 करोड़ से भी ज्यादा की स΄पिा बताई जा रही है. हाला΄कि, एसपी ने बताया कि एनकाउ΄टर मे΄ मारे गए आरोपियो΄ की स΄पिा की जा΄च की जा रही है. कुछ स΄पिाया΄ सामने आई है, लेकिन उनको दस्तावेजो΄ के आधार पर वेरीफाई कराया जा रहा है. इसमे΄ अभी थोड़ा-सा वक्त लगेगा.
वही΄, इ΄टरनेशनल रैकेट से जुड़े होने के मामले मे΄ एसपी देहात ने यह भी कहा कि मेरठ पुलिस की जा΄च मे΄ अभी कोई ऐसी बात सामने नही΄ आई कि आरोपियो΄ की बाहर के कुछ स΄गठनो΄ से गठजोड़ है. लेकिन असम पुलिस की तरफ से ऐसा बताया गया है कि तो उनको ऐसे तथ्य मिले हो΄गे.
पुलिस अफसर ने यह भी बताया कि अकबर ब΄जारा मेरठ के फलावदा मे΄ सिर्फ रहता था जबकि तस्करी का काम उार पूर्वी राज्यो΄ मे΄ करता था. इसीलिए यहा΄ पर इसके ऊपर बहुत ज्यादा मुकदमे भी नही΄ है΄. मेरठ जनपद मे΄ उसने पहली बार इसी साल इस तरीके का काम किया था. इसमे΄ उसके खिलाफ तुर΄त ही मुकदमा भी लिखा गया और गिरफ्तारी भी हुई. मेरठ मे΄ फिलहाल इसके खिलाफ दो मुकदमे थाना फलावदा मे΄ है΄. वही΄, जा΄च के दौरान अगर कोई गै΄ग सामने आएगी या गै΄ग के अन्य सदस्यो΄ के बारे मे΄ जानकारी प्राप्त होगी तो उनकी गिरफ्तारी की जाएगी.


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply