Breaking News

जम्मू@जम्मू-कश्मीर मे΄ रहस्यमयी विस्फोट मे΄ दम्पति घायल

Share


जम्मू ,20 अपै्रल 2022।
के΄द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले मे΄ एक स΄देहात्मक विस्फोट मे΄ एक द΄पति घायल हो गया। पुलिस ने कहा कि बीती देर रात कोटर΄का नाला मे΄ एक झुग्गी बस्ती के बाहर रहस्यमयी विस्फोट हो गया। पुलिस ने कहा,एक पति-पत्नी की जोड़ी को चोटे΄ आई΄। दोनो΄ अस्पताल मे΄ भर्ती है΄ और खतरे से बाहर है΄। उन्हो΄ने कहा कि इलाके की तलाशी चल रही है और विस्फोट के कारणो΄ का पता लगाया जा रहा है।
आग लगने से एक ही परिवार के 7 लोगो΄ की हुई मौत
लुधियाना ,20 अपै्रल 2022।
प΄जाब के लुधिया मे΄ बिहार के रहने वाले एक ही परिवार के 7 लोगो΄ की मौत हो गई है। यह परिवार लुधियाना मे΄ रहकर मजदूरी करता था। बुधवार की सुबह उनकी झोपड़ी मे΄ आग लग गई और इसके चलते सभी की जि΄दा जलकर मौत हो गई। लुधियाना ईस्ट के असिस्टे΄ट पुलिस कमिश्नर सुरि΄दर सि΄ह ने यह जानकारी दी है। उन्हो΄ने कहा कि ये सभी लोग प्रवासी मजदूर थे और सुबह जब अपनी झोपड़ी मे΄ सो रहे थे, उसी वक्त आग लग गई। इसके चलते बच निकलने का मौका नही΄ मिला और उनकी जि΄दा जलने से दर्दनाक मौत हो गई। टिबा पुलिस स्टेशन के एसएचओ रणबीर सि΄ह ने कहा कि मृतको΄ की पहचान पति-पत्नी और उनके 5 बच्चो΄ के तौर पर हुई है। अभी उनके नाम पता नही΄ चल सके है΄। इसके अलावा आग लगने की वजह भी अभी सामने नही΄ आई है।
हत्या के दोषी ने जेल मे΄ की आत्महत्या
बरेली ,20 अपै्रल 2022।
उार प्रदेश मे΄ पत्नी की हत्या के दोषी एक कैदी ने 4 अन्य कैदियो΄ पर उत्पीडऩ का आरोप लगाने के बाद कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। जिलाधिकारी ने घटना की मजिस्ट्रेट जा΄च के आदेश भी दे दिए है΄।
अमर सि΄ह नाम का व्यक्ति रहस्यमय परिस्थितियो΄ मे΄ अपने बैरक के अ΄दर लटका पाया गया। वह 2018 से बरेली जिला जेल मे΄ ब΄द था।
मौत के कारणो΄ का पता लगाने के लिए पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अपनी मौत से 3 दिन पहले, 50 वर्षीय अमर सि΄ह ने अपनी बेटी से मुलाकात की और कहा कि जेल मे΄ ब΄द चार लोगो΄ ने उसे परेशान कर दिया है। सि΄ह को 2021 मे΄ बरेली की एक अदालत ने अपनी पत्नी की हत्या के लिए आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। सि΄ह की बेटी ने कहा, मेरे पिता जेल मे΄ चार लोगो΄ की वजह से बहुत परेशान थे। मुझे डर है कि या तो उनकी हत्या कर दी गई या उनकी वजह से उन्हो΄ने खुद को मार डाला। हम इस मामले मे΄ उचित जा΄च और कार्रवाई चाहते है΄। मेरे पिता की मौत के लिए जिम्मेदार लोगो΄ के खिलाफ जा΄च होनी चाहिए।
इस बीच जिला जेल के जेलर ने कहा, मृत्यु के कारणो΄ का पता लगाने के लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
उन्हो΄ने कहा कि दिशा-निर्देशो΄ के अनुसार उचित कार्रवाई की जाएगी।


Share

Check Also

अम्बिकापुर @ कलम बंद का सातवां दिन @ खुला पत्र @देश का चौथा स्तंभ को बचाए कौन?

Share @ बचा लो चौथे स्तंभ को अभी भी कुछ नहीं बिगड़ा है…जिम्मेदार लोगों से …

Leave a Reply

error: Content is protected !!