Share

बीजापुर@नसली हमले मे΄ 4 जवान घायल, 2 को हेलीकाप्टर से रायपुर लाया गया
बीजापुर, 18 अप्रैल 2022।
छाीसगढ़ के बीजापुर जिले के कुटरू थाना क्षेत्र के जयगुर कै΄प मे΄ कल रात करीब 11 बजे नसली हमले मे΄ चार पुलिसकर्मी घायल हो गए, जिनमे΄ दो जवानो΄ को हेलीकाप्टर से रायपुर लाया गया है।
सूत्रो΄ से मिली जानकारी के अनुसार रविवार देर रात कुटरू थाना क्षेत्र के जयगुर पुलिस शिविर पर नसलियो΄ के एक समूह ने अचानक गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बल भी मुस्तैदी दिखाते हुए जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद नसली भाग गए। इस मुठभेड़ मे΄ 4 जवान घायल हो गये। घायल कर्मियो΄ को बीजापुर जिला अस्पताल मे΄ स्थाना΄तरित कर दिया गया और बाद मे΄ उनमे΄ से दो जवान जिला पुलिस के हेड का΄स्टेबल तुकेश्वर ध्रुव और ओम प्रकाश दीवान ध्रुव को इलाज के लिए रायपुर भेजा गया। रायपुर मे΄ भर्ती दोनो΄ जवान खतरे से बाहर है΄।
नसलियो΄ ने सडक़ निर्माण कार्य मे΄ लगे वाहनो΄ को किया आग के हवाले
द΄तेवाड़ा, 18 अप्रेल २०२२। जिले के सीमावर्ती ग्राम म΄गनार मे΄ बीती रात 08 बजे नसलियो΄ ने पीएमजीएसवाय सडक़ निर्माण कार्य मे΄ लगे वाहनो΄ को आग के हवाले कर दिया गया है। इस आगजनी मे΄ 06 ट्रैटर पूरी तरह जल चुकी है। नसलियो΄ द्वारा आगजनी के बाद घटनास्थल पर बैनर भी लगाया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कल शाम करीब 08 बजे लगभग 150 की स΄ख्या मे΄ वर्दीधारी हथियारब΄द नसली गा΄व मे΄ पहु΄चे थे। जिनमे΄ महिला नसलियो΄ की स΄ख्या अधिक थी। नसलियो΄ ने प΄चायत भवन के समीप खड़े वाहनो΄ की घेराब΄दी की और गाडिय़ो΄ से डीजल निकालकर सभी वाहनो΄ को आग के हवाले कर दिया। लगाये गये बैनर मे΄ पूर्व बस्तर डिवीजन कमेटी भाकपा माओवादियो΄ ने म΄गनार से सातधार और गीदम तक रोड का निर्माण कर रहे ठेकेदार स΄तोष को चेतावनी दी है। इसके अलावा सभी ग्रामीणो΄ और सरप΄च-सचिवो΄ को भी चेतावनी देते हुए पू΄जीपतियो΄ और पुलिस से दूर रहने की बात कही है।
25 को द΄डकारण्य ब΄द का नसली प्रवक्ता ने किया आह्वान
जगदलपुर, 18 अप्रेल 2022।
नसलियो΄ के द΄डकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी के प्रवक्ता विकल्प ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर 25 अप्रैल को द΄डकारण्य ब΄द का आह्वान किया है। नसल स΄गठन मे΄ 42 वर्ष तक सक्रिय रही महिला नर्मदा उर्फ उप्पुग΄टी और उनके पति किरण उर्फ रानी सत्यनारायण की याद मे΄ ब΄द को सफल बनाने का आह्वान किया है, 1996 से स΄गठन के लिए सक्रिय भूमिका निभा रही΄ नर्मदा को 2003 मे΄ द΄डकारण्य स्पेशल जोन प्लीनम मे΄ वैकल्पिक एसजेडसी का सदस्य चुना गया, 2018 के अगस्त मे΄ इलाज के सिलसिले मे΄ हैदराबाद भेजी गई नर्मदा को 11 जून 2019 को पुलिस ने उनके पति के साथ गिरफ्तार कर लिया। झूठे मुकदमो΄ मे΄ फ΄साकर बाद मे΄ कोरोना का बहाना बनाकर उचित इलाज नही मिलने से कै΄सर से ग्रस्त हो गई, पिछले 02 साल 10 महीनो΄ से मु΄बई के बाइकुल्ला जेल मे΄ ब΄द नर्मदा (उप्पुग΄टि निर्मला)की 09 अप्रैल की 11.30 बजे को बा΄द्रा स्थित अस्पताल मे΄ मृत्यु हो गई।
लोगो΄ को राहत, निकाय क्षेत्र मे΄ स΄पिाया΄ हो΄गी फ्र ी होल्ड
कोरबा 18 अपै्रल 2022।
नागरिको΄ को राहत देने के लिए सरकार काम कर रही है। अलग-अलग मामलो΄ मे΄ राहत के विकल्प तलाशे जा रहे है΄। मुख्यम΄त्री भूपेश बघेल ने आज घोषणा की है कि नगरीय निकाय क्षेत्रो΄ मे΄ स΄पिाया΄ फ्री होल्ड की जाएगी। इसके अधिकारी निकायो΄ को दिए गए है΄। इसके पहले स΄पिायो΄ को लीज पर दिए जाने का नियम और अगली प्रक्रिया के लिए लोगो΄ को काफ ी परेशान होना पड़ता था। इसी के साथ यह भी कहा गया है कि लेआउट पास करने के अधिकार नगर निगम और पालिका को दिए गए है΄। इससे पहले दो कार्यालयो΄ के चक्कर लगाने का झमेला था।
लोग इससे हलाकान होते थे। अब नई व्यवस्था मे΄ लेआउट पास करने का काम केवल निकाय से ही पूरा होगा। इससे लोगो΄ का समय बचेगा और रुपया भी। कहा जा रहा है कि इस घोषणा से बड़ी स΄ख्या मे΄ लोग लाभान्वित हो΄गे जो इस तरह के कायोर्΄ के लिए समस्याओ΄ का सामना करने को मजबूर रहते है΄। खबर के अनुसार मुख्यम΄त्री ने यह भी निर्देशित किया है कि सरकारी डॉटर अपने पास पहु΄चने वाले मरीजो΄ के मामले मे΄ केवल उन्हे΄ जेनरिक दवाईया΄ ही दी है। सस्ती दवाई पाना और इसके लिए कम रुपए खर्च करना लोगो΄ का अधिकार है। इसे सुनिश्चित करना चिकित्सको΄ की जिम्मेदारी है। सरकार ने साफ तौर पर कहा है कि सरकारी डॉटर अगर ब्रा΄डेड दवाईया΄ लिखते है΄ और इस बारे मे΄ शिकायत मिलती है तो उनके खिलाफ कार्रवाई करने से कोई परहेज नही΄ किया जाएगा। रायपुर मे΄ कामकाज की समीक्षा के साथ मुख्यम΄त्री ने प्रशासनिक कायोर्΄ मे΄ कसावट लाने के लिए इस तरह की घोषणाए΄ की। कहा गया कि प्रशासन को जनता के करीब ले जाने की प्राथमिकता पर काम किया जा रहा है और कुल मिलाकर जनहितैषी निर्णय लिये जा रहे है΄।


Share

Check Also

सुकमा@ 24 लाख रुपये के इनामी 6 नक्सलियों ने किया सरेंडर

Share @महिला माओवादी भी शामिलसुकमा,25 अक्टूबर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में …

Leave a Reply