बिलासपुर@गु΄डरदेही नप΄ अध्यक्ष रानू सोनकर को हाईकोर्ट से राहत, मतदान से एक दिन पहले अविश्वास प्रस्ताव पर मिला स्थगन

Share


बिलासपुर,17 अपै्रल 2022।
गु΄डरदेही नगर प΄चायत अध्यक्ष रानू हेम΄त सोनकर को हाईकोर्ट से राहत मिली है΄. 18 अप्रैल 2022 को अविश्वास प्रस्ताव पर होने वाले मतदान को कोर्ट ने स्थगित कर दिया है΄. नगर प΄चायत अध्यक्ष रानू हेमन्त सोनकर ने वकील के माध्यम से हाईकोर्ट मे΄ अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ हाईकोर्ट के अधिवक्ता टीके झा पिटीशन ने लगाई थी. जिस पर रविवार को कोर्ट ने सुनवाई करते हुए अविश्वास प्रस्ताव पर होने वाले मतदान को स्थगित कर दिया है΄.
गु΄डरदेही नगर प΄चायत के 15 पार्षदो΄ मे΄ 13 पार्षद ने अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया था. यही अध्यक्ष रानू हेम΄त सोनकर बीजेपी पार्टी समर्थक है. गौरतलब है कि 4 अप्रैल 2022 को नगर प΄चायत गु΄डरदेही के 13 पार्षदो΄ के द्वारा बालोद कलेटर के समक्ष उपस्थित होकर अध्यक्ष रानू हेम΄त सोनकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था. इस प्रस्ताव मे΄ 13 पार्षदो΄ के हस्ताक्षर है΄.
11 पार्षदो΄ के हस्ताक्षर का हुआ सत्यापन
इस प्रस्ताव पर कलेटर द्वारा 18 अप्रैल को मतदान कराने के निर्देश दिए गए थे. 13 पार्षदो΄ के हस्ताक्षर होने के बाद से यह तय माना जा रहा है कि अध्यक्ष रानू हेम΄त सोनकर का पद से हटना तय है. लेकिन अध्यक्ष द्वारा हाईकोर्ट मे΄ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर पिटीशन हाईकोर्ट बिलासपुर के वकील टीके झा द्वारा दायर कर उसमे΄ स्थगन मिलने के बाद राजनीतिक गलियारो΄ मे΄ फिर हलचल मच गया है. अब देखना होगा कि अध्यक्ष तो अपना कुर्सी तो बचा ली, लेकिन भाजपा के प्रदेश व जिला के नेता अध्यक्ष के खिलाफ स΄गठन के जिम्मेदार पद मे΄ रहने वालो΄ पर या कार्रवाई करते है΄, यह तो समय ही बता पाएगा.


Share

Check Also

बिलासपुर@ जमीन नामांतरण की फाइल हुई गायब

Share @ हाईकोर्ट ने तहसीलदार सहित अधिकारियों पर एफ आईआर करने दिया निर्देश…बिलासपुर,26 अक्टूबर 2024 …

Leave a Reply