जा΄जगीर-चा΄पा@जेल मे΄ ब΄द कैदी की स΄दिग्ध मौत

Share


शादी मे΄ जाने के लिए निकला,रास्ते मे΄ अधिकारी ने पकडक़र जेल भेज दिया
आबकारी विभाग पर भी ग΄भीर आरोप
जा΄जगीर-चा΄पा,17 अपै्रल 2022।
जेल मे΄ ब΄द कैदी की जिला अस्पताल मे΄ स΄दिग्ध मौत का मामला सामने आया है. जिसके बाद आबकारी विभाग पर सवालिया निशान खड़ा हो गया है. ब΄दी के परिजनो΄ ने आबकारी विभाग के अधिकारियो΄ पर मारपीट करने का आरोप लगाया है. परिजनो΄ का कहना है कि आबकारी विभाग के अधिकारी की प्रताडऩा के कारण कैदी जगदीश गो΄ड की मौत हुई है. इस मामले मे΄ मृतक के परिजन और ग्रामीण रविवार को एसपी आफिस पहु΄चे और अधिकारियो΄ से मामले मे΄ निष्पक्ष जा΄च की मा΄ग की है.
पूरा मामला जा΄जगीर-चा΄पा जिले के नवागढ़ क्षेत्र का है. जहा΄ शुक्रवार 15 अप्रैल को कटौद गा΄व का रहने वाला जगदीश गो΄ड गा΄व के अपने एक साथी के साथ शादी मे΄ जाने के लिए निकला था. उसके बाद आज सुबह उसके परिजनो΄ को उसकी मौत की खबर गा΄व के कोटवार से मिली. परिजनो΄ ने बताया कि शुक्रवार को जगदीश अपने साथी महादेव गो΄ड के साथ किसी की शादी मे΄ जाने के लिए निकला था. जिसके बाद आज उसकी मौत की सूचना मिली. सूचना मिलते ही परिजन जा΄जगीर पहु΄चे और जेल मे΄ ब΄द जगदीश के साथी से जानकारी ली.
छग के हाथियो΄ का एमपी मे΄ आत΄क: छाीसगढ़ से पहु΄चा 3 हाथियो΄ का दल, पहले से 9 डेरा जमाए हुए है, अबतक 5 को कुचलकर उतार चुका है मौत के घाट
शादी मे΄ जाते वक्त आबकारी अधिकारी ने पकड़ा
परिजनो΄ को जेल मे΄ ब΄द महादेव ने बताया कि शुक्रवार को दोनो शादी मे΄ जाने के लिए निकले थे. रास्ते मे΄ आबकारी विभाग के अधिकारियो΄ ने दोनो΄ को पकड़ लिया और गाड़ी मे΄ बैठाकर पामगढ़ ले गए. महादेव ने आगे बताया कि अधिकारियो΄ ने दोनो΄ से पैसे की मा΄ग की. वही΄ दोनो΄ को जमकर पीटा भी. इसके बाद आबकारी विभाग ने दोनो΄ को पामगढ़ न्यायालय मे΄ पेश कर जेल भेज दिया. लेकिन इसकी जानकारी परिजनो΄ को नही΄ दी. हाला΄कि अधिकारी ने ये सब यो΄ किया इसकी कोई जानकारी अभी तक नही΄ है. जेल मे΄ ब΄द जगदीश के साथी ने परिजनो΄ को बताया कि शुक्रवार की रात को जगदीश की तबीयत बिगड़ गई थी. जिसके बाद उसे अस्पताल भेजा गया था. लेकिन उसे वापस फिर जेल वापस लाया गया. दूसरे दिन सुबह तबीयत ज्यादा बिगडऩे पर उसे फिर से अस्पताल ले जाया गया जहा΄ उसकी मौत हो गई.
शरीर पर काले निशान
जगदीश की मौत से कई सवाल खड़े हो रहे है΄. जैसा कि परिजनो΄ का कहना है कि जगदीश और उसके साथी महादेव की गिरफ्तारी की सूचना उनको नही΄ दी गई. आज उसकी मौत की खबर ही उन तक पहु΄चाई गई है. ये ग΄भीर मामला है कि आखिर अधिकारी ने इतनी बड़ी लापरवाही कैसे की. वही΄ बताया जा रहा है कि जगदीश की लाश पर जगह-जगह पड़े काले निशान है΄. कैदी की स΄दिग्ध मौत पर अब विभाग पर सवाल उठ रहे है΄. आखिर अधिकारी ने दोनो΄ को किस जुर्म मे΄ पकड़ा इसे लेकर अब तक आबकारी विभाग की ओर से किसी भी तरह की जानकारी नही΄ सामने आई है. जानकारी मिलने के बाद ही पूरे मामले का पता चलेगा. फिलहाल परिजन इस मामले मे΄ निष्पक्ष जा΄च की मा΄ग कर रहे है΄.


Share

Check Also

जांजगीर-चाम्पा-रायपुर@भीषण गर्मी से अब तक 12 की मौत

Share जांजगीर-चाम्पा-रायपुर,03 जून २०२४(ए)। जांजगीर-चाम्पा जिले में लू से मौत का आंकड़ा बढ़ते जा रहा …

Leave a Reply