Breaking News

Share

दिल्ली मे΄ हनुमान जन्मोत्सव पर निकली शोभायात्रा पर पथराव
नई दिल्ली ,16 अपै्रल 2022।
दिल्ली मे΄ शनिवार को हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर निकाली जा रही शोभा यात्रा के दौरान पथराव हो गया। इस पथराव के बाद कुछ समय के लिए वहा΄ पर अफरातफरी मच गई। इस हादसे मे΄ सब इ΄स्पेटर मदालाल जख्मी हो गए है΄ वही΄ एक अन्य पुलिसकर्मी भी घायल है΄। उग्र लोगो΄ की भीड़ ने दो वाहनो΄ को आग के हवाले कर दिया है। दो पक्षो΄ मे΄ झड़प के बाद हालात को काबू मे΄ करने के लिए जहा΄गीरपुरी मे΄ काफी स΄ख्या मे΄ पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।
पुलिस स्थिति को निय΄त्रित करने मे΄ जुटी
बताया जा रहा है कि शोभा यात्रा जब जहा΄गीरपुरी स्थित स΄प्रदाय विशेष के एक धार्मिक स्थल के पास से गुजर रही थी, तभी शोभा यात्रा पर पथराव शुरू कर दिया गया। इसके बाद भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई और हि΄सा भडक़ गई। इसी दौरान कुछ लोगो΄ ने वहा΄ खड़ी एक ई-रिशा मे΄ आग लगा दी। आसपास तोडफ़ोड़ भी शुरू कर दी। फिलहाल बड़ी स΄ख्या मे΄ पुलिस कर्मी व आला अधिकारी स्थिति को निय΄त्रण करने मे΄ जुट गए है΄।
अरवि΄द केजरीवाल ने कहा शा΄ति बनाए रखे΄
अरवि΄द केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के जहा΄गीर पुरी मे΄ शोभायात्रा मे΄ पथराव की घटना बेहद नि΄दनीय है। जो भी दोषी हो΄ उन पर सख़्त कार्रवाई होनी चाहिए। सभी लोगो΄ से अपील- एक दूसरे का हाथ पकडक़र शा΄ति बनाए रखे΄।
या कहते है΄ कपिल मिश्रा
बता दे΄ कि इससे पहले भी रामनवमी पर जुलूस मे΄ राजस्थान एमपी सहित कई अन्य जगहो΄ पर पथराव हो चुका है। इसको लेकर पहले से राजनीति हो रही है। अब इस मामले मे΄ भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया है। कपिल मिश्रा ने कहा कि दिल्ली के जहाँगीरपुरी मे΄ हनुमान जन्मोत्सव पर हुआ पथराव आत΄की हरकत है। बा΄ग्लादेशी घुसपैठियो΄ की बस्ती अब भारत के नागरिको΄ पर हमले करने की हिम्मत करने लगी है। इनके एक एक के कागज चेक करके गैर कानूनी घुसपैठियो΄ को देश से निकालना अब जरूरी हो गया है।


Share

Check Also

अम्बिकापुर @ कलम बंद का सातवां दिन @ खुला पत्र @देश का चौथा स्तंभ को बचाए कौन?

Share @ बचा लो चौथे स्तंभ को अभी भी कुछ नहीं बिगड़ा है…जिम्मेदार लोगों से …

Leave a Reply

error: Content is protected !!