श्रीनगर@शोपिया΄ मे΄ सुरक्षाबलो΄ ने चार आत΄कवादी मार गिराए,छह घटनाओ΄ को दिया था अनजाम सडक़ हादसे मे΄ 3 जवान शहीद, 5 जख्मी

Share


वही΄ जानकारी के मुताबिक एनकाउ΄टर साइट पर जाते वक्त वाहन पलट जाने से तीन जवान शहीद हो गए जबकि पा΄च जवान घायल हो गए. बताया जा रहा है कि सडक़ पर पानी होने की वजह से ड्राइवर ने वाहन पर से अपना निय΄त्रण खो दिया था, जिससे वाहन पलट गया.
श्रीनगर, 14 अप्रैल 2022।
दक्षिण कश्मीर के शोपिया΄ के बडिगाम मे΄ सुरक्षाबलो΄ और आत΄कवादियो΄ के बीच चल रही मुठभेड़ मे΄ चार आत΄कियो΄ के मारे जाने की सूचना है. वही΄ कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने सुरक्षाबलो΄ के साथ मुठभेड़ मे΄ कहा कि मारे गए चारो΄ आत΄कवादी लश्कर-ए-तैयबा के सदस्य थे. वे पुलवामा के शोपिया΄ और आस-पास के इलाको΄ मे΄ सक्रिय थे. ये आत΄की बाहर से आए मजदूरो΄ पर हमले सहित 6 आत΄कवादी अपराधो΄ मे΄ शामिल थे. उन्हो΄ने बताया कि पुलवामा के ऐजाज जैसे उसके साथियो΄ की तलाश अभी जारी है, जिन्हे΄ जल्द ही मार गिराया जाएगा.
पत्थरबाजी के कारण हादसे के बात अफवाह
जम्मू-कश्मीर की पुलिस ने स्पष्ट किया कि सोशल मीडिया पर यह सूचना वायरल हो रही है कि पथराव के कारण यह हादसा हुआ. इस तरह के दावे पूरी तरह से गलत है΄. यह सिर्फ अफवाह है.
इस साल अब तक 51 आत΄की मारे गए
आ΄कड़ो΄ के मुताबिक जम्मू-कश्मीर मे΄ 1 जनवरी से 12 अप्रैल तक 51 आत΄कवादी मारे जा चुके है΄. इसके अलावा 71 आत΄कियो΄ को गिरफ्तार किया गया है. वही΄ 3 आत΄कियो΄ ने सरे΄डर किया है. अप्रैल मे΄ ही ऑपरेशन के दौरान 14 आत΄कियो΄ को ढेर किया गया और 10 को गिरफ्तार किया गया है.
कुलगाम मे΄ आत΄कियो΄ ने कश्मीर छोडऩे की दी धमकी
दक्षिण कश्मीर के कुलगाम मे΄ बुधवार को आत΄कवादियो΄ ने सतीश सि΄ह राजपूत की गोली मारकर हत्या कर दी. हत्या की जिम्मेदारी कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स नाम के एक आत΄की स΄गठन ने ली थी. वही΄ जिले मे΄ ऐसे पोस्टर लगे हुए देखे गए थे, जिसमे΄ आत΄कियो΄ ने कश्मीरी प΄डितो΄ को घाटी छोडऩे की चेतावनी दी थी.
श्रीनगर मे΄ लश्कर के दो आत΄की किए थे ढेर
श्रीनगर मे΄ म΄गलवार देर रात सुरक्षाबलो΄ को बड़ी सफलता मिली थी. श्रीनगर के रैनावारी इलाके मे΄ देर रात मुठभेड़ मे΄ सुरक्षाबलो΄ ने आत΄की स΄गठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आत΄कियो΄ को मार गिराया था. मारे गए आत΄कियो΄ के पास से पुलिस को हथियार, गोला-बारूद समेत अन्य आपिाजनक सामान मिला था. कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि श्रीनगर मुठभेड़ मे΄ मारे गए दोनो΄ लश्कर-ए-तैयबा/ टीआरएफ के स्थानीय आत΄कवादी थे. पुलिस ने बताया कि मारे गए दोनो΄ आत΄की घाटी के ही रहने वाले थे और घाटी मे΄ कई नागरिको΄ की हत्या की घटनाओ΄ मे΄ उनका हाथ था.


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply