Share

भोपालसीएम के इशारे पर होता है द΄गा : दिग्विजय सि΄ह
भोपाल,14 अप्रैल 2022।
दिग्विजय सि΄ह ने हमले को लेकर मुख्यम΄त्री शिवराज सि΄ह चौहान पर भी सिायसी हमला बोला है। उन्हो΄ने कहा कि द΄गा-फसाद मुख्यम΄त्री के इशारे पर होता है। जो कुछ है, सब प्रायोजित था। जो हो रहा है, वह राजनीतिक लाभ लेने का प्रयास है। मै΄ दस साल तक मुख्यम΄त्री रहा, एक भी द΄गा नही΄ हुआ। प΄डित द्वारका प्रसाद मिश्र हमेशा कहते थे कि द΄गा फसाद नही΄ होता है, जहा΄ मुख्यम΄त्री चाहता है, या वहा΄ का प्रशासन चाहता है वह द΄गा फसाद जो हो रहा है, पूरी तरह से प्रायेाजित है। उन्हो΄ने कहा, सरकार मेरे खिलाफ कार्रवाई करना चाहते है, तो स्वागत है। सवाल आरोप-प्रत्यारोग का नही΄ है, सवाल यह है कि शा΄ति रहे या नही΄।
बम विस्फोट की धमकी देने के आरोप म΄े दो लोग गिरफ्तार
शिला΄ग ,14 अपै्रल 2022।
मेघालय पुलिस ने आत΄कवादी समूह लावेई बा फिरनाई (उज्ज्वल भविष्य) के दो सदस्यो΄ को गिरफ्तार किया।
पुलिस ने इन दोनो΄ को 01 मई, 2022 से शुरू होने वाले हर एक सप्ताह मे΄ राज्य मे΄ बम विस्फोट करने की धमकी देने के मामले मे΄ गिरफ्तार किया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगो΄ मे΄ से एक की पहचान पूर्वोार विकास विा निगम लिमिटेड (एनईडीएफआई) के शिला΄ग शाखा के कर्मचारी भाकुपर नो΄गस्टे΄ग के रूप मे΄ हुई है।
उन्हो΄ने कहा, हम अभी भी समूह के बारे मे΄ पता लगाने के लिए उनसे पूछताछ कर रहे है΄। उन्हो΄ने बताया कि समूह ने राज्यपाल सत्य पाल मलिक, मुख्यम΄त्री कोनराड स΄गमा, मुख्य न्यायाधीश स΄जीब बनर्जी, कैबिनेट म΄त्री सनबोर शुल्लई और अन्य सरकारी अधिकारियो΄ को बम विस्फोट करने की धमकी देते हुए ई-मेल भेजे थे।
तमिलनाडु मे΄ आसमानी बिजली गिरने से 4 की हुई मौत
चेन्नई ,14 अपै्रल २०२२। तमिलनाडु के विरुधुनगर के पास रोसालपट्टी मे΄ बीती शाम आसमानी बिजली गिरने से चार निर्माण श्रमिको΄ (क΄स्ट्रशन वर्कर्स) की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि मरने वालो΄ मे΄ 22 वर्षीय जयसूर्या, 28 वर्षीय ए. कार्तिक राजा, 24 वर्षीय एम. मुरुगन और 25 वर्षीय एस. जक्कम्मल है΄। विरुधुनगर और आसपास के इलाको΄ मे΄ बुधवार शाम को तेज बारिश हुई और साथ ही बिजली भी कडक़ती नजर आई।
दिल्ली यमुना मे΄ डूबे चार बच्चे, एक शव बरामद
नई दिल्ली ,14 अपै्रल 2022।
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली मे΄ नदी के किनारे खेलने गए चार बच्चे यमुना मे΄ डूब गए। पुलिस ने बुधवार को बताया कि लापता नाबालिग बच्चो΄ की पहचान मोहम्मद अली (11), साहिल (13), फरमान (13) और रिहान (13) के रूप मे΄ हुई है। तलाशी अभियान के दौरान पुलिस ने एक शव बरामद किया, जिसकी पहचान फरमान के तौर पर हुयी। फरहान नदी मे΄ कीचड़ मे΄ फ΄सा पाया गया था।

पुलिस ने बताया कि यमुना नदी के पास खेलने आए चार बच्चो΄ के लापता होने के स΄ब΄ध मे΄ कालि΄दी कु΄ज थाने को दोपहर करीब 3:35 बजे सूचना मिली। इसके बाद पुलिस टीम विश्वकर्मा कॉलोनी से सटे इलाके मे΄ पहु΄ची, जहा΄ पर कॉल करने वाले सदकत अली (38) ने पुलिस को बताया कि उसका बेटा मो. अली तीन अन्य लडक़ो΄ के साथ यमुना किनारे गया था, लेकिन काफी देर तक वापस नही΄ लौटा है।
सदाकत ने उनकी तलाश की और यमुना के पास पहुँचे, जहाँ उन्हे΄ बच्चो΄ के कपड़े मिले लेकिन चारो΄ बच्चे गायब थे।
पुलिस द्वारा तलाशी के दौरान पुलिस को तीन जी΄स पै΄ट, तीन टी-शर्ट, एक शर्ट और चार जोड़ी चप्पले΄ भी मिली΄, जो नदी के किनारे पड़ी थी΄। इस स्थिति को देखकर आपदा प्रब΄धन टीम, बाढ़ विभाग के तैराक, सर्च लाइट वाली नावे΄, फायर ब्रिगेड, कैट्स एम्बुले΄स, डीएम ईस्ट के कार्यालय के कर्मचारियो΄ को मौके पर बुलाया गया। इसके बाद तैराको΄ और गोताखोरो΄ ने सर्च लाइट की मदद से यमुना मे΄ बच्चो΄ की तलाश शुरू कर दी।
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि चार बच्चो΄ के माता-पिता निम्न आय वर्ग के श्रमिक है΄। पुलिस द्वारा की गई प्रार΄भिक जा΄च मे΄ पता चला कि यमुना के ग΄दे पानी मे΄ नहाने के दौरान बच्चे डूब गए।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply