बैकुण्ठपुर@28 सूत्रीय मांग को लेकर स्वास्थ्य कर्मचारी 11 अप्रैल से तीन दिवसीय आकस्मिक अवकाश पर

Share

बैकुण्ठपुर 09 अप्रैल 2022 (घटती-घटना)। जिला कोरिया के ब्लाक बैकुन्ठपुर से स्वास्थ्य विभाग में पदस्थ उप स्वास्थ्य केन्द्र, प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के कर्मचारी अधिकारी तीन दिन आकस्मिक अवकाश पर रहेंगे। ब्लॉक अध्यक्ष सत्येन्द्र सिंह बैंकुन्ठपुर ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया की संघ के माध्यम से कर्मचारी साथियों का 28 सूत्रीय मांग को लेकर कई बार शासन से मांग किया पर सरकार किसी भी मांग को पूरा करने की मनसा में नहीं है संघ के प्रान्ताध्यक्ष ओपी शर्मा व जिला अध्यक्ष श्याम सुन्दर जायसवाल के मार्गदर्शन में ब्लॉक बैंकुन्ठपुर के संघ के सभी अधिकारी कर्मचारी साथी 11 अप्रैल से 13 अप्रैल तीन दिन आकस्मिक अवकाश पर रहेंगे। सभी अधिकारी कर्मचारी का आकस्मिक अवकाश आवेदन पत्र भर कर 08/04/2022 को खण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉ सुरेन्द्र पैकरा को सौंप गया, इस दौरान ब्लॉक बैंकुन्ठपुर के ब्लॉक अध्यक्ष सत्येन्द्र सिंह, ब्लॉक कोषाध्यक्ष वीरेन्द्र सिंह, सचिव वीरेन्द्र साहू, महामंत्री दीपक पाण्डेय, रामा शंकर साहू, प्रशांत गौतम, पंकज सिंह की उपस्थिति में संघ का पत्र सौंप कर कर्मचारीयों के आकस्मिक अवकाश पर जाने की सूची सौंप गया।
कर्मचारीयों के आकस्मिक अवकाश पर जाने से बढ़ सकती है समस्या- ग्रामीण क्षेत्रों से अपने बेहतर ईलाज के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में मरीजों का आना लगा रहता ऐसे में तीन दिवसीय आकस्मिक अवकाश पर स्वास्थ्य कर्मचारी जाने से स्वास्थ्य व्यवस्था पर व्यापक असर सकता है। अगर शासन इन स्वास्थ्य कर्मचारियों की मांग को पूरा नहीं करती है तो कई मरीजों के लिए बड़ी परेशानी हो सकती है। इन स्वास्थ्य केन्द्रों में कई गंभीर बीमारी के साथ साथ आपातकालीन सेवाओ का लाभ मरीजों को मिलता है। इन स्वास्थ्य केन्द्रों में रेडियोग्राफर, ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक, स्टाप नर्स, नेत्र सहायक अधिकारी, लैब टाक्नालाजिस्ट, फार्मासिस्ट, डेसर, ओटी अटेण्ड, वार्ड व्याय और कई पदों में पदस्थ कर्मचारी स्टाफ अपनी सेवाएं प्रदान करते हैं साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में उप स्वास्थ्य केन्द्रों में पदस्थ ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजकों और सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारीयों के द्वारा रेफरल, कोविड वैक्सीनेसन, रूटीन टीकाकरण, प्रसव और अन्य राष्ट्रीय कार्यक्रमों का संचालन किया जाता है जिसका लाभ ग्रामीण क्षेत्रों के साथ साथ आम आदमी को लाभ मिलने हेतु कई प्रकार के समस्याओं का सामना करना पडेगा।
यह है मांग- जिस 28 सूत्रीय मांग को लेकर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी तीन दिन का आकस्मिक अवकाश पर रहेंगे उनमें से प्रमुख रूप से वेतन विसंगति, 17त्न डीए, पदनाम, संविदा कर्मचारियों का नियमितकरण, जीवन दीप समिति में कार्यरत कर्मचारियों को कलेक्टर दर पर नियुक्ति और योग्यतानुसार पद, केन्द्र के समान वेतन, वासिंग एलाउन्स 6000 रूपये, 7 वें वेतनमान के हिसाब से गृहभत्ता और कई महत्वपूर्ण मांगों को लेकर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी आकस्मिक अवकाश पर रहेंगे।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply