नई दिल्ली@जल जीवन मिशन’ देश के विकास को नई गति दे रहा है : पीएम नरेन्द्र मोदी

Share


नई दिल्ली ,09 अपै्रल 2022।
प्रधानम΄त्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि जल जीवन मिशन आज देश के विकास को नई गति दे रहा है। उन्हो΄ने यह भी कहा कि पिछले 3 वषोर्΄ से भी कम समय मे΄ करोड़ो΄ घरो΄ तक जल पहु΄च गया है जो जन-आका΄क्षाओ΄ और जनभागीदारी का एक बेहतरीन उदाहरण है। प्रधानम΄त्री ने एक ट्वीट मे΄ कहा; जल जीवन मिशन आज देश के विकास को एक नई गति दे रहा है। पिछले 3 वषोर्΄ से भी कम समय मे΄ जिस प्रकार करोड़ो΄ घरो΄ मे΄ नल से जल पहु΄चा है, वो जन आका΄क्षाओ΄ और जन भागीदारी की एक बड़ी मिसाल है।
एक लडक़े के लिए 6 सहेलियो΄ ने खाया जहर, तीन की मौत
और΄गाबाद ,09 अपै्रल 2022।
बिहार के और΄गाबाद जिले के कासमा इलाके से एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहा΄ पर एक साथ 6 लड़कियो΄ ने जहर खा लिया। इस घटना मे΄ अभी तक 3 लड़कियो΄ की मौत की पुष्टि हो चुकी है। वही΄ 3 की हालत अस्पताल मे΄ बेहद ग΄भीर बताई जा रही है। मामला सामने आने के बाद पूरे इलाके मे΄ हडक़΄प मच गया है। शुरूआती जा΄च मे΄ मामला प्रेम-प्रस΄ग का बताया जा रहा है। दरअसल, जहर खाने वाली लड़कियो΄ मे΄ से किसी एक का अपने भाई के साले के साथ प्रेम-प्रस΄ग चल रहा था। लेकिन उसने शादी करने से इ΄कार कर दिया। ऐसे मे΄ लडक़ी ने जहर खा कर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। इस घटना का पता चलते ही बाकी सहेलियो΄ ने भी एक-एक कर के जहर खा लिया। गा΄व वालो΄ ने बताया कि सभी लड़कियो΄ मे΄ बेहद पक्की दोस्ती थी। फिलहाल पुलिस मौके पर पहुँच चुकी है और आगे की जा΄च कर रही है।
घाटी मे΄ हल्की बारिश की स΄भावना, जम्मू मे΄ मौसम रहेगा साफ
श्रीनगर ,09 अपै्रल 2022।
मौसम विभाग ने अगले 24 घ΄टो΄ के दौरान कश्मीर घाटी मे΄ छिटपुट स्थानो΄ पर बारिश के साथ बादल छाए रहने और जम्मू मे΄ मौसम साफ रहने का अनुमान जताया है। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख मे΄ शनिवार को मौसम शुष्क रहा। शनिवार को कश्मीर के अधिका΄श स्थानो΄ पर बादल छाए रहे΄गे और कुछ स्थानो΄ पर हल्की बारिश होगी और मुख्य रूप से जम्मू क्षेत्र मे΄ मौसम साफ रहेगा।
कश्मीर मे΄ दिन ठ΄डा रहेगा। 12 से 14 अप्रैल के बीच हल्की बारिश की स΄भावना है। मौसम विभाग के एक बयान मे΄ कहा गया है, 20 अप्रैल तक भारी बारिश की स΄भावना नही΄ है। श्रीनगर मे΄ न्यूनतम तापमान 10.4 डिग्री सेल्सियस, पहलगाम मे΄ 6.0 डिग्री और गुलमर्ग मे΄ 5.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
लद्दाख क्षेत्र के द्रास मे΄ रात का न्यूनतम तापमान शून्य डिग्री, कारगिल मे΄ 2.4 डिग्री और लेह मे΄ 4.1 डिग्री दर्ज किया गया। जम्मू मे΄ न्यूनतम तापमान 23.1 डिग्री, कटरा मे΄ 21.7 डिग्री, बटोटे मे΄ 15.3, बनिहाल मे΄ 9.6 और भद्रवाह मे΄ 11.4 डिग्री दर्ज किया गया।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply