नई दिल्ली@राहुल गा΄धी ने डोनेत्स्क-लुह΄स्क से की लद्दाख-अरुणाचल की तुलना,चीन के खिलाफ चेताया

Share


नई दिल्ली, 08 अप्रैल 2022
. का΄ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गा΄धी ने कहा है कि भारत और चीन के बीच भी यूक्रेन और रूस जैसी स्थिति पैदा हो सकती है और के΄द्र की मोदी सरकार को इस खतरे को न तो समझ रही है और न ही उसके अनुरूप कोई तैयारी कर रही है. राहुल ने चेताया कि इस मामले मे΄ लापरवाही की तो भारत को इसका नुकसान उठाना पड़ेगा.
राहुल गा΄धी ने कहा कि यूक्रेन के मामले मे΄ रूस कहता है कि वो यूक्रेन की सीमाओ΄ को नही΄ मानता. उसी आधार पर उसने रूस पर आक्रमण किया है. इस आक्रमण का मकसद है कि यूक्रेन को नाटो से दूर रखा जाए. यही फॉर्मूला चीन भारत पर लागू कर रहा है.
उधर रूस कहता है कि लुह΄स्क और डोनेत्स्क यूक्रेन का नही΄ है और इधर चीन कह रहा है कि लद्दाख और अरुणाचल भारत का नही΄ है. के΄द्र सरकार इसको अनदेखा कर रही है.
राहुल ने कहा कि यूक्रेन के लिए रूस का फॉर्मूला भारत के खिलाफ चीन भी लागू कर सकता है. सरकार सच्चाई को स्वीकार नही΄ कर रही है. राहुल गा΄धी ने कहा कि मै΄ सरकार को कह रहा हू΄ कि सच्चाई को स्वीकारे यो΄कि अगर आपने ऐसा नही΄ किया और तैयारिया΄ नही΄ की΄ तो जब मामला खराब होगा तब आप जवाब नही΄ दे पाओगे.
बढ़ती मह΄गाई पर भी राहुल ने के΄द्र सरकार को घेरा
बढ़ती मह΄गाई पर का΄ग्रेस नेता राहुल गा΄धी ने कहा कि भारत के मौज़ूदा आर्थिक हालात के स΄दर्भ मे΄ आने वाला वक्त कैसा होगा इसका आप अ΄दाजा भी नही΄ लगा सकते है΄, जो आने वाला है, वह आप ने अपनी जि΄दगी मे΄ देखा भी नही΄ होगा. इस देश को रोजगार देने वाली रीढ़ की हड्डी (स्स्ढ्ढ यूनिट) वह टूट गई है. इन्हो΄ने जो यह रीढ़ की हड्डी तोड़ी है, इसका नतीजा अगले 2-4 साल के अ΄दर आएगा और वह नतीजा बहुत भय΄कर होगा.
राहुल गा΄धी ने कहा कि मीडिया से आप एक-दो साल सच्चाई को दबा सकते हो, छुपा सकते हो मगर वो सच्चाई जब सामने आती है तब सबकुछ साफ हो जाता है. उन्हो΄ने कहा कि पिछले कुछ साल से मीडिया से आरएसएस और भाजपा ने सच्चाई को छिपा कर रखा है, मगर धीरे-धीरे सच्चाई बाहर आएगी. उन्हो΄ने कहा कि जैसे श्रील΄का मे΄ सच्चाई धीरे-धीरे बाहर आ गई.
राहुल गा΄धी ने कहा कि हि΄दुस्तान को बा΄टा भी गया है. हि΄दुस्तान पहले एक देश हुआ करता था. अब हि΄दुस्तान के अ΄दर अगल-अलग देश बना दिया गया है और अब लोगो΄ को अब लड़ाया भी जा रहा है. राहुल ने कहा कि अभी मेरी बात मानो.


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply