कोलकाता@ब΄गाल मे΄ त्योहारी सीजन पर फलो΄ और सिजयो΄ के दामो΄ मे΄ कटौती,ममता बनर्जी का ऐलान

Share


कोलकाता, 07 अप्रैल 2022।
पश्चिम ब΄गाल की मुख्यम΄त्री ममता बनर्जी ने राज्य सरकार द्वारा स΄चालित दुकानो΄ से बेचे जाने वाले फलो΄ और सिजयो΄ की कीमतो΄ मे΄ कमी करने का ऐलान किया है। साथ ही के΄द्र सरकार से ई΄धन की कीमतो΄ मे΄ कटौती करने, अस्थायी रूप से टोल टैस माफ करने और मूल्य वृद्धि को निय΄त्रित करने का आग्रह भी किया।
ममता बनर्जी ने कहा, “के΄द्र सरकार को मूल्य वृद्धि को निय΄त्रित करने, पेट्रोल, डीजल और एलपीजी की कीमतो΄ मे΄ कमी करने के लिए एक नीति के साथ आना चाहिए। उन्हे΄ अभी के लिए टोल टैस लेना ब΄द कर देना चाहिए। इसका असर कृषि उत्पादो΄ की कीमतो΄ पर पड़ रहा है। मै΄ अन्य राज्यो΄ से भी मामले का समर्थन करने का अनुरोध करता हू΄।”
राज्य सरकार द्वारा सुफल बा΄ग्ला आउटलेट्स से सिजया΄ और फल सस्ती दरो΄ पर बेची जाती है΄। सरकारी दुकानो΄ पर बाजारो΄ से वस्तुओ΄ की कीमत कम से कम रू.10 से रू.20 कम है। बुधवार को मुख्यम΄त्री ने आलू और प्याज सहित कीमतो΄ मे΄ रू. 2 से रू. 5 प्रति आइटम की और कटौती की।
उन्हो΄ने कहा, “मै΄ के΄द्र से राज्यो΄ के जीएसटी बकाया को चुकाने और जीएसटी मुआवजे की अवधि को और पा΄च साल के लिए बढ़ाने का भी अनुरोध करू΄गी।” मुख्यम΄त्री ने गुरुवार को राज्य सचिवालय मे΄ सरकार के विभिन्न विभागो΄, कानून लागू करने वाली एजे΄सियो΄ और बाजार स΄घो΄ के साथ बैठक की।
ममता के पुलिस को खास निर्देश
ममता बनर्जी ने पुलिस को निर्देश दिये है΄ कि बाजार की कीमतो΄ पर नजर रखे। साथ ही बाजार और व्यापारियो΄ के समूहो΄ से कम से कम अगले एक महीने के लिए कीमतो΄ की जा΄च करने का अनुरोध किया। उन्हो΄ने कहा, “यह एक त्योहार का महीना है। हमारा ब΄गाली नव वर्ष है और रमजान का महीना भी चल रहा है। फलो΄ की कीमते΄ बढऩे की स΄भावना है।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply