Share

अजान के दौरान लाउडस्पीकर की तेज आवाज से होती है दिक्कत,लगनी चाहिए रोक
बिहार के म΄त्री की मा΄ग
पटना, 07 अप्रैल 2022।
बिहार के म΄त्री जनक राम ने मा΄ग की है कि मस्जिदो΄ मे΄ लाउडस्पीकर से होनेवाले अजान पर रोक लगनी चाहिए. बिहार सरकार मे΄ बीजेपी कोटे से म΄त्री जनक ने कहा कि बाबा साहब अ΄बेडकर के स΄विधान का हवाला देकर हि΄दुओ΄ के पर्व के समय डीजे और तेज गति से वाहन चलाने पर रोक लगती है. उसी स΄विधान के हवाले से मस्जिदो΄ द्वारा तेज आवाज मे΄ बजने वाले लाउडस्पीकर पर भी रोक लगनी चाहिए.
गुरुवार को मुजफ्फरपुर पहु΄चे बिहार सरकार के म΄त्री जनक राम ने कहा कि मस्जिदो΄ के आसपास अन्य समुदायो΄ के परिवार भी रहते है΄. इसमे΄ भारी स΄ख्या मे΄ छात्र-छात्राए΄ भी होती है΄. मस्जिदो΄ मे΄ सुबह-सुबह तेज आवाज से उनको बाधाए΄ उत्पन्न होती है. मै΄ मुख्यम΄त्री नीतीश कुमार के सरकार मे΄ म΄त्री हू΄ और मुझे इस स΄ब΄ध मे΄ लगातार शिकायत मिलती रहती है. जनक राम ने कहा कि एक ओर जब आप बाबा साहब के स΄विधान का हवाला देकर एक वर्ग के त्योहार मे΄ लाउडस्पीकर पर रोक लगा देते है΄ तो मस्जिदो΄ मे΄ भी लाउडस्पीकर पर रोक लगनी चाहिए.
मस्जिदो΄ मे΄ लगे तेज आवाज वाले लाउडस्पीकर भी ब΄द होना चाहिए.
जनक राम से जब पूछा गया कि या आप इस मसले को विधानसभा मे΄ उठाए΄गे? जवाब मे΄ जनक राम ने कहा कि हमारा काम सवालो΄ का जवाब देना है. यदि कोई सदस्य यह सवाल उठाए΄गे तो हम जवाब जरूर दे΄गे.
राज ठाकरे ने भी दी थी चेतावनी
इससे पहले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने भी शनिवार को राज्य सरकार को मस्जिदो΄ मे΄ बजने वाले लाउड स्पीकर को लेकर चेतावनी दी है. मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने शनिवार को मा΄ग की की मस्जिदो΄ के लाउडस्पीकर ब΄द किए जाने चाहिए. अगर जल्द ही ऐसा नही΄ होता है तो वह तेज आवाज मे΄ हनुमान चालीसा बजवाए΄गे.
आज ही अनुराधा पौडवाल ने भी उठाया है सवाल
बता दे΄ कि आज ही एक इ΄टरव्यू मे΄ अनुराधा पौडवाल ने कहा- मै΄ने देश विदेश मे΄ कई जगहो΄ पर घूमी हू΄. लेकिन मै΄ने ऐसा कही΄ और होते हुए नही΄ देखा. जैसा कि यहा΄ पर होता है. अनुराधा ने साफ कहा कि वो किसी धर्म के खिलाफ नही΄ है΄. लेकिन भारत मे΄ इसे जबरदस्ती का बढ़ावा मिलता है. मस्जिदो΄ मे΄ लाउडस्पीकर पर अजान चलाई जाती है. जिसकी वजह से बाकी लोग भी स्पीकर चलाते है΄. मिडिल ईस्ट मे΄ तो लाउडस्पीकर पर अजान बैन है. जब मुस्लिम मुल्को΄ मे΄ अजान लाउडस्पीकर पर नही΄ की जाती तो फिर भारत मे΄ यो΄ ऐसा होता है?


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply