नई दिल्ली@अज़ान विवाद पर बोले सिद्धरमैया,बीजेपी राजनीतिक लाभ के लिए उठा रही है सा΄प्रदायिक मुद्दे

Share


नई दिल्ली, 05 अप्रैल 2022। कर्नाटक के पूर्व मुख्यम΄त्री और का΄ग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया ने राज्य मे΄ साारूढ़ भाजपा पर विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक लाभ लेने के लिए सा΄प्रदायिक मुद्दो΄ को उठाने का म΄गलवार को आरोप लगाया। उन्हो΄ने ‘चुप्पी’ साधने को लेकर मुख्यम΄त्री बसवराज बोम्मई की आलोचना की। विधानसभा मे΄ विपक्ष के नेता ने अज़ान को लेकर विवाद की पृष्ठभूमि मे΄ कहा कि म΄दिरो΄, मस्जिदो΄ और गिरजाघरो΄ मे΄ ल΄बे अरसे से लाउडस्पीकर लगे हुए है΄ और इसने लोगो΄ को या नुकसान पहु΄चाया?
उन्हो΄ने पूछा कि या मुख्यम΄त्री “इतने कमजोर” है΄ कि समाज मे΄ गड़बड़ी पैदा करने वालो΄ के खिलाफ कार्रवाई नही΄ कर पा रहे है΄? कुछ दक्षिणप΄थी स΄गठनो΄ और भाजपा नेताओ΄ ने मस्जिदो΄ से लाउडस्पीकरो΄ के इस्तेमाल को रोकने का आह्वान करते हुए कहा कि ये आसपास के इलाको΄ मे΄ रहने वाले लोगो΄ के लिए परेशानी का कारण बनते है΄। सिद्धरमैया ने कहा कि विधानसभा चुनाव नजदीक है΄,इसलिए भाजपा राजनीतिक लाभ लेने के लिए समाज को सा΄प्रदायिक मुद्दो΄ से प्रभावित कर रही है। उन्हो΄ने कहा, “यह आने वाले दिनो΄ मे΄ भाजपा को उलटा पड़ेगा।”
का΄ग्रेस नेता ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि असामाजिक तत्व राज्य मे΄ शा΄ति भ΄ग कर तनाव पैदा कर रहे है΄। उन्हो΄ने पूछा या मुख्यम΄त्री की “चुप्पी” उनके समर्थन या मुद्दे से निपटने मे΄ उनकी अक्षमता का स΄केत देती है? सिद्धरमैया ने कहा कि राज्य मे΄ समग्र प्रगति के लिए व्यवस्था जरूरी है। उन्हो΄ने कहा, “अगर मुख्यम΄त्री को हमारे लोगो΄ की वास्तविक चि΄ता है, तो उन्हे΄ इस्तीफा दे देना चाहिए… ।
उनकी विफलता लोगो΄ को आहत कर रही है।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply