अम्बिकापुर@मोबाइल मेडिकल यूनिट के मदद से मैनपाट और उदयपुर ब्लॉक के ग्रामीणों को मिल रही है बेहतर स्वस्थ सेवाएं

Share

अम्बिकापुर,01 अप्रैल 2022(घटती-घटना)। सरगुजा के ग्रामीण अंचल के रहवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में मोबाइल मेडिकल यूनिट की टीम अपनी सक्रिय भूमिका निभा रही है। मोबाइल मेडिकल यूनिट की मदद से ग्रामीणों को गांव में ही चिकित्सा परामर्श और इलाज मिल रहा है। मार्च में जिले के मैनपाट और उदयपुर ब्लॉक अंतर्गत 50 शिविर लगाकर 2 हज़ार से अधिक लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण और निशुल्क दवाई का वितरण एमएमयू की टीम द्वारा किया गया।
टीम द्वारा मैनपाट और उदयपुर ब्लॉक अन्तर्गत आने वाले गाँव में 50 शिविर लगाया गया। इस दौरान मैनपाट ब्लॉक की एमएमयू टीम द्वारा लगाए गए 25 शिविर में 1063 लोग अपना स्वास्थ्य जांच कराने पहुंचे। वहीं उदयपुर ब्लॉक की टीम द्वारा भी 25 कैम्प के माध्यम से 1231 का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें निशुल्क दवाई का वितरण किया गया।
ग्रामीणों के लिए वरदान साबित हो रही है मोबाइल मेडिकल यूनिट
जिले के सुदूर अंचलों के साथ ग्रामीणों को उनके गांव में ही मोबाइल मेडिकल यूनिट के माध्यम से चिकित्सा परामर्श और स्वास्थ्य जांच की सुविधा उपलब्ध हो रही है। ग्रामीण भी गांव में मोबाइल मेडिकल यूनिट टीम के आते ही बड़ी उत्सुकता के साथ अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराने पहुँच रहे हैं। एमएमयू की टीम द्वारा लोगों के इलाज के साथ ही उन्हें नि:शुल्क दवाइयों का भी वितरण किया जा रहा है।


Share

Check Also

कोरबा @राष्ट्र निर्माण में पुलिस की भूमिका विषय पर कोरबा पुलिस द्वारा स्कूल एवं कोलेज मे प्रतियोगिता आयोजित

Share कोरबा 27 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। पुलिस मुख्यालय से प्राप्त निर्देशानुसार पुलिस स्मृति दिवस (21 …

Leave a Reply