रायपुर@मोदी सरकार की पेट्रोल-डीजल मे΄ मुनाफाखोरी आम जनता के लिए डॉयन की तरह: धन΄जय

Share


रायपुर, 28 मार्च 2022।
पेट्रोल डीजल रसोई गैस के साथ दैनिक वस्तुओ΄ के दामो΄ मे΄ हो रही वृद्धि के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए प्रदेश का΄ग्रेस प्रवक्ता धन΄जय सि΄ह ठाकुर ने कहा कि मह΄गाई कम करने का वादा कर साा मे΄ आयी मोदी भाजपा सरकार की मुनाफाखोरी आम जनता के लिए डायन की तरह है। मोदी सरकार के कमर तोड़ मह΄गाई के आगे आमजनता बेबस हो गई है खाने पीने के सामानो΄ मे΄ तो कटोती कर ही रहे थे अब बच्चो΄ के पीने के दूध पौस्टिक आहार एव΄ बजुर्गो के दवाई मे΄ भी कटौती करने मजबूर हो गये है।
100 दिनो΄ मे΄ मह΄गाई कम करने का वादा कर साा मे΄ आई मोदी भाजपा की सरकार साढ़े सात साल से जनता से मुनाफाखोरी कर रही है देश मे΄ मह΄गाई बढऩे का सबसे बड़ा कारण पेट्रोल डीजल मे΄ मोदी सरकार के वसूले जा रहे भारी भरकम एसाइज ड्यूटी है।यूपीए सरकार के दौरान जब 410रु मे΄ रसोई गैस और 68 रु लीटर मे΄ पेट्रोल मिलता था तब भाजपा नेता उसे मह΄गाई डायन बताते थे आज रसोई गैस1050रु मे΄ और पेट्रोल 105रु लीटर मे΄ मिल रहा है तब महगाई को डायन बताने वाले भाजपा के नेता गधे के सी΄ग की तरह गायब हो गये है।
प्रदेश का΄ग्रेस प्रवक्ता ठाकुर ने कहा कि मोदी भाजपा की कथनी और करनी मे΄ जमीन आसमान का अ΄तर है मोदी सरकार हम दो और हमारे दो के हित के लिए काम करती है आम जनता से उन्हे΄ कोई लेना देना नही΄ है यूपीए सरकार के दौरान जूता चप्पल कपड़ा मे΄ किसी भी प्रकार का टैस नही΄ लिया जाता था। मोदी सरकार उसमे΄ भी 8त्न जीएसटी लगा रही है दर्द निवारक दवा से लेकर ग΄भीर बीमारी के इलाज मे΄ उपयोग आने वाले दवाओ΄ के दामो΄ मे΄ भी अब 10त्न की वृद्धि की जा रही है पहले ही रेल भाड़ा और रेल यात्री किराया मे΄ वृद्धि किया गया था अब डीजल के दामो΄ मे΄ वृद्धि के चलते सडक़ मार्ग से होने वाले परिवहन और यात्रा किराया मे΄ भी वृद्धि हो गई है।
खाद्य तेल के दाम 2014 के पहले जो 70रु प्रति लीटर था आज वह बढक़र 180रु से 200 रु लीटर के करीब हो गया है दूध,पनीर,राहर दाल शक्कर मिर्च मसाला पोस्टिक आहार सौ΄दर्य प्रसाधन तोष बिस्किट चाय पाी फल सजी के भी दाम मे΄ 30त्न की वृद्धि हो गई है ।टायर ट्यूब आयल ग्रीस मोटर पार्ट्स, सीमे΄ट स्टील,इलेिट्रक सामान प΄खा कूलर टीवी फ्रिज वाशि΄ग मशीन के दामो΄ मे΄ भी बेतहाशा वृद्धि हुई है। इसका मूल कारण मोदी सरकार के की गई इ΄डस्ट्रियल डीजल की कीमत मे 25 रु प्रति लीटर की वृद्धि एव΄ आम उपभोक्ताओ΄ को मिलने वाले पेट्रोल डीजल के दामो΄ मे΄ रोजाना हो रहे मूल्यवृद्धि सबसे बड़ा कारण है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply