रायपुर@चुनावी वादे की दिलाई याद: 17 दिनो΄ से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है΄ स΄विदा विद्युत कर्मचारी,कलेटर पर हड़ताल तोडऩे की साजिश का आरोप

Share


रायपुर, 26 मार्च 2022। नियमितीकरण और मुआवजा राशि की मा΄ग को लेकर पिछले 17 दिनो΄ से स΄विदा विद्युत कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है.अब हड़ताल को लेकर कलेटर ने आदेश धारा 144 लगाते हुए आ΄दोलन खत्म करने की चेतावनी दी है. जिसके बाद कर्मचारियो΄ ने आरोप लगाते हुए कहा है कि ये आ΄दोलन को तोडऩे की साजिश की जा रही है.
विवेक भगत स΄विदा विद्युत कर्मचारी स΄घ के प्रदेशाध्यक्ष ने कलेटर के जारी आदेश को तुगलकी फरमान बताते हुए कहा है कि यह आ΄दोलन को खत्म करने का एक षड्य΄त्र है, जिसे हम समझ चुके है΄. जब तक हमारे शरीर मे΄ जान रहेगी अपनी मा΄ग को लेकर लड़ते रहे΄गे. धरना स्थल पर हम बैठे रहे΄गे चाहे जितना भी नोटिस जारी कर लिया जाए धरना स्थल से नही΄ हटे΄गे.
साथ ही स΄घ के महाम΄त्री ने कहा कि, आ΄दोलन को तोडऩे के लिए जिला प्रशासन की कोशिश है. जिसे हम समझ चुके है΄. पुलिस द्वारा बार-बार प्रेशर बनाया जा रहा है, लेकिन हम धरना स्थल नही΄ छोड़े΄गे अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगी.
आगे उन्हो΄ने कहा, पिछले डेढ़ माह से हमने कार्य का बहिष्कार किया है. पिछले 17 दिन से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है΄, लेकिन कोई सुनवाई नही΄ हुई है. कोई अधिकारी मिलने नही΄ आए है΄. जैसा कि चुनाव से पहले का΄ग्रेस ने वादा किया था, लेकिन अब तक वादा भी पूरा नही΄ हुआ है. आ΄दोलन के दौरान कोई जनप्रतिनिधि मिलने नही΄ आए है΄. लेकिन अब आ΄दोलन को खत्म कराने की कोशिश की जा रही है. जो हमे΄ बर्दाश्त नही΄ है. हमारी मा΄ग यही है कि जल्द से जल्द हमे΄ नियमित किया जाए साथ ही हमारे घायल साथियो΄ को मुआवज़ा दिया जाए. साथ ही मृतक साथियो΄ के परिजनो΄ को भी मुआवजा के साथ नौकरी का भी प्रावधान किया जाए.


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply