द΄तेवाड़ा@ग्रामीणो΄ की खुशिया΄ मातम मे΄ बदली

Share


द΄तेवाड़ा, 25 मार्च 2022। एक बार फिर नसलियो΄ ने बड़ी वारदात को अ΄जाम देकर गा΄व की खुशियो΄ को मातम मे΄ बदल दिया है. मड़ई मेला मे΄ ग्रामीणो΄ के साथ ढोल नगाड़े बजाकर नाच गा रहे सरप΄च जोगा कु΄जाम को माओवादियो΄ ने मौत के घाट उतार दिया है. नसलियो΄ ने हत्या की वारदात को अ΄जाम देने के बाद अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए फटाका फोड़ा. घटना के बाद नसलियो΄ ने पर्चा भी फे΄का है. ग्रामीणो΄ मे΄ नसलियो΄ के खिलाफ आक्रोश देखा जा रहा है.
बता दे΄ कि, द΄तेवाड़ा जिले के किर΄दुल थाना क्षेत्र से महज 9 किलोमीटर की दूरी पर नसलियो΄ ने खूनी खेल खेलते हुए हिरोली ग्राम प΄चायत के सरप΄च जोगा कु΄जाम को मौत के घाट उतार दिया. 22 से 24 तारीख तक गा΄व मे΄ मेला चल रहा था. सब अपने अपने देवी-देवताओ΄ की पूजा कर नाच गा रहे थे. इसी मौके फायदा उठाकर एक नसली ने ग्रामीण वेषभूषा मे΄ पहु΄चकर जोगा को अपने साथ बुला कर खेत की ओर ले गया, जहा΄ बड़ी स΄ख्या मे΄ नसली मौजूद थे. वही΄ पर जोगा के सर पर ट΄गिया से वार किया. साथ ही जिस्म मे΄ चाकू से कई वार कर सरप΄च की हत्या कर दी. खूनी खेल खेलने के बाद नसलियो΄ की ग΄गालूर एरिया कमेटी ने पर्चा भी फे΄का है, जिसमे΄ दहशतगदोर्΄ ने जोगा को पुलिस का मुखबिर बताया है.
ग्रामीणो΄ ने बताया कि गा΄व मे΄ 3 दिनो΄ से मेला चल रहा था सब खुश थे. अचानक फटाके की आवाज आई सब चौक गए. जब हम सबने सरप΄च को आसपास खोजा तो सरप΄च की लाश खेत मे पड़ी थी. नसलियो΄ ने बिना गलती के ही हमारे सरप΄च को मारा, अगर गलती भी होती है तो नसली 3 वानिर्΄ग देते है΄. गा΄व वालो΄ के सामने जनअदालत लगाते है΄. उसके बाद गलती होने पर सज़ा देते है΄. नसलियो΄ के इस करतूत से गा΄व के लोगो΄ मे΄ नसलियो΄ मे΄ खिलाफ आक्रोश है.


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply