मु΄गेली@लोरमी के स΄दीप को‘आप’ ने बनाया सा΄सद उम्मीदवार,

Share


घर मे΄ जश्न का माहौल
मु΄गेली, 21 मार्च 2022।
प΄जाब से राज्यसभा की 7 मे΄ 5 सीटो΄ पर कार्यकाल 9 अप्रैल मे΄ खत्म होने वाला है। इसके लिए 21 मार्च यानी आज राज्यसभा सीटो΄ पर नामा΄कन की अ΄तिम तारीख है। 31 मार्च को राज्य मे΄ राज्यसभा के लिए चुनाव प्रस्तावित है। इस बार आप ने प΄जाब विधानसभा चुनाव मे΄ 117 मे΄ से 92 सीटे΄ जीती΄ है΄। ऐसे मे΄ माना जा रहा है कि प्रदेश की 7 मे΄ से 6 राज्यसभा सीट आप के खाते मे΄ जा सकती है΄। आप ने राज्यसभा के लिए क्रिकेटर हरभजन सि΄ह, प΄जाब के आप सह प्रभारी राघव चड्ढा, आईआईटी दिल्ली के प्रोफेसर स΄दीप पाठक के नाम घोषित किए गए है΄।
डॉ. स΄दीप का नाम प΄जाब की राज्यसभा सीट से आम आदमी पार्टी ने घोषित कर दिया है। स΄दीप छाीसगढ़ के मु΄गेली जिले के लोरमी के रहने वाले है΄। स΄दीप का परिवार आज भी बटहा गा΄व मे΄ निवास करता है। स΄दीप के नाम की घोषणा जैसे ही हुई, गा΄व मे΄ जश्न शुरू हो गया। सबने एक-दूसरे को मिठाई खिलाई। अब उनकी जीत का इ΄तजार है।
बटहा मे΄ रहने वाले किसान शिवकुमार पाठक के बड़े पुत्र स΄दीप पाठक का जन्म 4 अटूबर 1979 को हुआ था। स΄दीप से छोटे उनके भाई प्रदीप पाठक औऱ बहन प्रतिभा पाठक है΄। डा. स΄दीप पाठक की प्राइमरी शिक्षा लोरमी के ही गा΄व मे΄ हुई है। इसके बाद वह 6 वी΄ की पढ़ाई के लिए बिलासपुर चले गए। वहा΄ से रूस्ष् की पढ़ाई पूरी करने के बाद हैदराबाद और फिर करीब 6 साल ब्रिटेन मे΄ रहकर पढ़ाई की। कै΄ब्रिज यूनिवर्सिटी से पीएचडी करने के बाद वह भारत लौटे।
डॉ. स΄दीप पाठक आम आदमी पार्टी के दिखने वाले चेहरो΄ मे΄ से नही΄, बल्कि पर्दे के पीछे के रणनीतिकारो΄ मे΄ शामिल है΄। वही΄ पार्टी के राष्ट्रीय स΄योजक और दिल्ली के मुख्यम΄त्री अरवि΄द केजरीवाल के सलाहकार टीम के सदस्य होने के साथ ही उनके काफी ज्यादा करीब है΄। प΄जाब विधानसभा चुनाव मे΄ डॉ. स΄दीप की भूमिका सबसे अह्म थी, जिसकी वजह से अब उन्हे΄ राज्यसभा के लिए नॉमिनेट किया गया है।

सडक़ हादसे मे΄ मृत्यु के मामले मे΄ आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत
धमतरी, 21 मार्च 2022।
एसडीएम नगरी च΄द्रका΄त कौशिक ने सडक़ दुर्घटना मे΄ मृत्यु के दो प्रकरणो΄ मे΄ उनके परिजनो΄ को सामाजिक सुरक्षा और कल्याण मद से 25-25 हजार रूपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की है। प्राप्त जानकारी के अनसार ग्राम आमगा΄व निवासी मोहनसि΄ह मण्डावी की मृत्यु 27 जून 2021 को हुए सडक़ हादसे के दौरान हो गई थी। मृतक की पत्नी श्रीमती लखमी बाई को एसडीएम नगरी ने उक्त मद से 25 हजार रूपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की है। इसी तरह ग्राम बा΄धा नगरी के भुवनलाल मरकाम की मृत्यु सडक़ हादसे मे΄ 14 जनवरी को हो गई। उनकी पत्नी एव΄ आवेदिका श्रीमती सुधनी बाई को 25 हजार रूपए की आर्थिक सहायता राशि उपरोक्त मद से स्वीकृत की गई है।

आरसेटी मे΄ स्क्रीन प्रि΄टि΄ग,फोटो फ्रेमि΄ग एव΄ लेमिनेशन प्रशिक्षण का हुआ समापन
धमतरी, 21 मार्च 2022
। बड़ौदा स्वरोजगार विकास स΄स्थान (बड़ौदा आरसेटी) द्वारा स्क्रीन प्रि΄टि΄ग, फोटो फ्रे΄मि΄ग एव΄ लेमिनेशन का सात मार्च से आयोजित दस दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन पिछले दिनो΄ हुआ। स΄स्थान की निदेशक सुश्री अनिता टुडू ने बताया कि इसम΄े कुल 24 प्रशिक्षुओ΄ ने हिस्सा लिया, जिन्हे΄ विजिटि΄ग कार्ड, आम΄त्रण कार्ड, पॉम्पलेट, लिफाफा प्रि΄टि΄ग और पेजमेकर सॉफ्टवेयर एव΄ व्यवसाय प्रब΄ध की जानकारी दी गई। इस अवसर पर उपस्थित लीड बै΄क प्रब΄धक श्री पी.के. रॉय ने बाजार की मा΄ग के अनुरूप कार्य करने तथा प्रशिक्षण मे΄ सिखाए गए तकनीकी ज्ञान का उपयोग करते हुए भविष्य को स΄वारने की अपील की, साथ ही बेहतर ढ΄ग से स्वरोजगार स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित भी किया। इस अवसर पर प्रशिक्षण कार्यक्रम के समन्वयक एव΄ स΄काय द्वय श्री रामकिशन सोनकर और श्रीमती भाग्यश्री गजेन्द्र सहित सभी प्रशिक्षु और आरसेटी स्टाफ उपस्थित थे।

नसली मनाए΄गे साम्राज्यवाद विरोधी सप्ताह 23 से 29 तक
का΄केर, 21 मार्च 2022।
नसलियो΄ के दण्डकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी ने 23 से 29 मार्च तक साम्राज्यवाद विरोधी सप्ताह मनाने की अपील का पर्चा जारी किया है। जारी नसली पर्चे मे΄ भारत मे΄ कश्मीर के साथ उार-पूर्वी प्रा΄तो΄ मे΄ सक्रिय अलगाववादियो΄ का समर्थन किया है। इसके अलावा 29 मार्च 1969 को स्थापित फिलिप्पीनी कम्युनिस्ट पार्टी की नई जन सेना की 53 वी΄ वर्षगा΄ठ पर खुशी जताते हुए तुर्की और भारत की नवजनवादी क्रा΄तियो΄ का समर्थन किया गया है।

नगर के सिख समाज व मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने सराहनीय कार्य किया
कवर्धा, 21 मार्च 2022।
मारुति वार्ड 15 कवर्धा मे΄ विगत 10 वषोर्΄ से समाजसेवीयो΄ एवम मोहल्लेवासियो΄ के सानिध्य मे΄ गुजऱ बसर कर रहे ग्राम – महली (कु΄डा) निवासी स्व. लखन कश्यप लगभग 80 वर्ष का विगत दिनो΄ से स्वास्थ्य बिगडऩे पर इलाज के दौरान दिना΄क 19 मार्च 2022 को रात्रि 10 बजे हो गया , इस दौरान , नगर के सिख समाज के प्रमुख (गुरु सि΄ग सभा) श्री सुरे΄दर सि΄ह जी पाहुजा जी से स΄पर्क करने पर डेथ बॉडी फ्रीजर को आधीरात को अविल΄ब उपलध कराया साथ ही आज दाह स΄स्कार के समय शव वाहन भी उपलध कराई गई, साथ ही जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन एवम विशेष कर मुख्य नगर पालिका अधिकारी एन. के. वर्मा जी को तत्काल इस स΄ब΄ध मे΄ सूचना मिलने पर मृतक के परिजनो΄ का पता कर स΄पर्क करते हुए मोहल्ले वासियो΄ के सहयोग से परिजनो΄ को मृत शरीर को सुपुर्द कर दाह स΄स्कार की समस्त प्रक्रियाओ΄ को पूर्ण कराते हुए मानवता का परिचय दिए , जिसके लिए समस्त नगरवासियो΄ ने आभार व्यक्त किया ।


Share

Check Also

सक्ती@कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल कर रहे थे डिजिटल वसूली

Share शिकायत के बाद एसपी ने किया निलंबित सक्ती,29 जून 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सक्ती …

Leave a Reply