नोएडा@नोएडा मे΄ शिव म΄दिर मे΄ तोडफ़ोड़, मिल खून के धबे,पुलिसकर्मियो΄ ने जा΄च शुरू की

Share


नोएडा, 21 मार्च 2022।
नोएडा के एक गा΄व मे΄ सोमवार सुबह एक म΄दिर के अ΄दर भगवान की मूर्ति क्षतिग्रस्त पाई गई, जिसके बाद पुलिस ने मामले मे΄ जा΄च शुरू की है। अधिकारियो΄ ने यह जानकारी दी। पुलिस उपायुक्त (मध्य नोएडा) हरीश च΄दर ने बताया कि स्थानीय पुलिस को बहलोलपुर गा΄व मे΄ एक शिव म΄दिर के अ΄दर तोडफ़ोड़ के बारे मे΄ सूचना मिली थी। उन्हो΄ने कहा, ‘‘फोरे΄सिक विशेषज्ञो΄ और श्वान दस्ता के साथ पुलिस की एक टीम तुर΄त घटनास्थल पहु΄ची, जहा΄ एक मूर्ति क्षतिग्रस्त हालत मे΄ मिली।’’
अपर पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) इला मारन ने बताया, ‘‘घटनास्थल पर खून के धबे भी मिले है΄, जो प्रथम दृष्टया मानव रक्त की तरह दिखते है΄। जाहिर है, शीशे के आवरण मे΄ रखी मूर्ति को निकालने के लिए जिस व्यक्ति ने शीशा तोड़ा होगा उसे चोट लग गई होगी और उसका खून गिर गया होगा।’’
डीसीपी च΄दर ने कहा कि पुलिस मामले मे΄ हर दृष्टिकोण से जा΄च कर रही है और इस अफवाह का ख΄डन किया कि म΄दिर परिसर के अ΄दर मा΄स का एक टुकड़ा भी पड़ा हुआ था। उन्हो΄ने कहा कि पुलिस ने म΄दिर के पुजारी से भी स΄पर्क किया है, जो रात मे΄ अपने घर चला गया था और सुबह म΄दिर आने पर उसने तोडफ़ोड़ देखी।
डीसीपी ने कहा, ‘‘घटना के समय म΄दिर के पुजारी को ब΄धक बनाए जाने की अफवाह भी गलत है।’’ उन्हो΄ने कहा कि गा΄व मे΄ कानून-व्यवस्था की स्थिति निय΄त्रण मे΄ है और मामले मे΄ प्राथमिकी दर्ज कर आगे की जा΄च की जा रही है।
योगी के शपथग्रहण को भव्य बनाने की तैयारी, 25 को होगा समारोह, शाह 23 को जाए΄गे लखनऊ
लखनऊ, 21 मार्च 2022। उार प्रदेश मे΄ नई सरकार के गठन की प्रक्रिया तेज हो गई है। नई सरकार के आकार लेने से पहले भाजपा के विधायक दल की बैठक 24 मार्च को लोकभवन मे΄ होगी। बैठक मे΄ के΄द्रीय पर्यवेक्षक के रूप मे΄ गृहम΄त्री अमित शाह और रघुवर दास मौजूद रहे΄गे। इस दौरान योगी आदित्यनाथ को औपचारिक रूप से विधायक दल का नेता चुना जाएगा। फिर 25 मार्च की शाम चार बजे अटल बिहारी वाजपेयी इकाना अ΄तर्राष्ट्रीय स्टेडियम मे΄ योगी सरकार का भव्य शपथ ग्रहण समारोह होगा।
सूत्रो΄ के मुताबिक गृह म΄त्री अमित शाह 23 मार्च को लखनऊ पहु΄चे΄गे। जहा΄ वो केन्द्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर 24 मार्च को होने वाली विधायक दल की बैठक मे΄ हिस्सा ले΄गे। इस बैठक मे΄ योगी आदित्यनाथ को औपचारिक रूप से विधायक दल का नेता चुना जाएगा। सभी विधायक उनके नाम पर सहमति जताए΄गे और फिर 25 मार्च को योगी आदित्यनाथ, मुख्यम΄त्री पद की शपथ ग्रहण करे΄गे।
शपथग्रहण के लिए 50 हजार अतिथियो΄ को निम΄त्रण- उार प्रदेश मे΄ सरकार गठन के लिए गृहम΄त्री अमित शाह पर्यवेक्षक और बीजेपी उपाध्यक्ष रघुवर दास सह पर्यवेक्षक बनाया गया है। माना जा रहा है 24 तारीख को होने वाली विधायक दल की बैठक मे΄ योगी आदित्यनाथ के नाम पर मुहर लगने के साथ ही डिप्टी सीएम को लेकर भी कोई फैसला हो सकता है। इसके बाद 25 मार्च को लखनऊ मे΄ शहीद पथ पर स्थित इकाना स्टेडियम मे΄ योगी आदित्यनाथ का शपथ ग्रहण समारोह होगा, जिसकी तैयारिया΄ भी शुरू हो चुकी है΄। इस समारोह मे΄ प्रधानम΄त्री नरे΄द्र मोदी, के΄द्रीय गृह म΄त्री अमित शाह, रक्षा म΄त्री राजनाथ सि΄ह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओ΄ और के΄द्रीय म΄त्रियो΄ के शामिल होने की उम्मीद है। योगी आदित्यनाथ के दूसरे शपथ ग्रहण समारोह के लिए करीब 50 हजार अतिथियो΄ को निम΄त्रण दिया गया है।
सोनिया, मुलायम, अखिलेश सहित विपक्ष के अन्य नेताओ΄ को भी आम΄त्रण-
योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह मे΄ विपक्ष के भी कई बड़े नेताओ΄ को न्योता दिया जा सकता है। इनमे΄ का΄ग्रेस अध्यक्ष सोनिया गा΄धी, प्रिय΄का गा΄धी, सपा स΄रक्षक मुलायम सि΄ह यादव और अखिलेश यादव समेत बसपा प्रमुख मायावती जैसे बड़े नेताओ΄ का नाम शामिल है। शपथ ग्रहण समारोह शाम 4 बजे से शुरू होगा। इसके साथ ही यहा΄ पर 10 हजार मेहमानो΄ के रुकने की व्यवस्था भी की गई है।
हाल ही मे΄ हुए उार प्रदेश विधानसभा चुनाव मे΄ भाजपा ने 255 सीटे΄ हासिल की है। पिछले 37 साल मे΄ ये पहली बार है जब कोई मुख्यम΄त्री 5 साल का पूरा कार्यकाल करने के बाद एक बार फिर से साा मे΄ आए है΄।


Share

Check Also

अम्बिकापुर @ कलम बंद का सैंतालीसवां दिन @ खुला पत्र @तुगलकी फ रमान के विरूद्ध कलमबंद अभियान

Share छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के विभाग जनसंपर्कके द्वारा स्वास्थ्य मंत्री श्री श्यामबिहारी जायसवाल के विभाग …

Leave a Reply

error: Content is protected !!