अंबिकापुर@किराना व्यवसायी के सुने मकान का ताला तोड़ कर 12 लाख की चोरी

Share

अंबिकापुर 20 मार्च 2022 (घटती-घटना)। होली मनाने गए किराना व्यवसायी के सुने मकान का ताला तोड़ कर बेड के ड्रॉर में रखे करीब 10-12 लाख के सोने-चांदी के गहने पर कर दिए हैं।व्यवसायी ने इसकी सूचना गांधीनगर पुलिस को दी तो उन्होंने मौके पर पहुंचकर जांच की। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ अपराध दर्ज कर उनकी खोजबीन शुरु कर दी है। शहर में चोरी की वारदात थमने का नाम नहीं ले रही है। आए दिन चोर सूने मकानों व बाइक को अपना निशाना बना रहे हैं। गांधीनगर व कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत कई बड़ी चोरी की वारदातें हो चुकी हैं लेकिन पुलिस के हाथ खाली हैं। चोर लगातार चोरी की वारदातों को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दे रहे हैं।
इसी कड़ी में गांधीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत नमनाकला पावर हाउस के पास स्थित किराना व्यवसायी चंद्रसेन तिवारी के सूने मकान में होली की रात चोरों ने धावा बोलकर करीब 10-12 लाख की ज्वेलरी पार कर दी। इस संबंध में व्यवसायी ने बताया कि 17 मार्च को वह अपने पैतृक गांव झारखंड के नगर उटारी गया था। वहां 19 मार्च को होली मनाई जा रही थी। 19 मार्च की सुबह 7 बजे पड़ोसी ने फोन कर कहा कि आपके घर के मेन गेट व दरवाजे का ताला टूटा हुआ है। यह सुनते ही वे तत्काल परिवार सहित अंबिकापुर पहुंचे। व्यवसायी ने बताया कि वह शाम को जब अंबिकापुर स्थित घर पहुंचा तो बेडरूम का नजारा हैरान करने वाला था। बेड पर सारा सामान बिखरा हुआ था तथा ड्रॉर में रखे करीब 10 से 12 लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवर गायब थे। उसने बताया कि सिर्फ सोने-चांदी के जेवर ही गायब हुए हैं बाकी सामान सुरक्षित हैं। इसके बाद उसने मामले की रिपोर्ट गांधीनगर थाने में दर्ज कराई।
सूचना मिलते ही गांधीनगर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरु की। इस संबंध में एडिशनल एसपी विवेक शुक्ला का कहना है कि कितने रुपयों के गहनों की चोरी हुई है, इसकी तस्दीक की जा रही है। चोरों को पकडऩे पुलिस ने उनकी खोजबीन शुरु कर दी है। इधर व्यवसायी का कहना है कि 18 मार्च की रात घर के पास ही होली का प्रोग्राम चल रहा था। हो सकता है उसी रात चोरी हुई हो।


Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply