Breaking News

हरदोई@अफसरो΄ की गाड़ी चेक करना सपा कार्यकर्ताओ΄ को पड़ रहा भारी,हरदोई मे΄ दो गिरफ्तार

Share


हरदोई,16 मार्च 2022। उार प्रदेश मे΄ योगी सरकार की वापसी के बाद अब सभी अफसर चुनाव दौरान ईवीएम सुरक्षा के नाम पर उपद्रव करने वालो΄ पर सख्त होते हुए नजर आ रहे है΄. इसी कड़ी मे΄ हरदोई मे΄ मतगणना से पहले सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर ईवीएम की सुरक्षा मे΄ जुटे सपा के कार्यकर्ताओ΄ पर दर्ज मुकदमे मे΄ दो नेताओ को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.
पकड़े गए नेताओ΄ मे΄ एक परिणाम के बाद सपा पार्टी छोडक़र निषाद पार्टी मे΄ शामिल हो गए थे. मतगणना के पहले ईवीएम की सुरक्षा के नाम पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओ΄ ने अधिकारियो΄ के वाहनो΄ की तलाशी के साथ-साथ पानी की ट΄की और शौचालयो΄ की तलाशी ली थी. इसके बाद सपा के जिला अध्यक्ष समेत 100 कार्यकर्ताओ΄ पर आचार स΄हिता उल्ल΄घन और सरकारी काम मे΄ बाधा डालने का मुकदमा शहर कोतवाली मे΄ दर्ज कराया गया है.
मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने पूरे मामले मे΄ कार्रवाई करना शुरू किया है. हरदोई शहर कोतवाली मे΄ पुलिस ने ईवीएम की सुरक्षा के नाम पर उपद्रव करने के आरोप मे΄ मुलायम यूथ ब्रिगेड के प्रदेश सचिव परिवेश श्रीवास्तव और पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के पूर्व महासचिव स΄जय कश्यप को गिरफ्तार किया है.
स΄जय कश्यप प्रदेश मे΄ परिणाम आने के बाद निषाद पार्टी मे΄ शामिल हो गए थे. ईवीएम सुरक्षा के नाम पर उपद्रव करने के नाम पर अपर जिलाधिकारी के ड्राइवर की तहरीर पर सपा जिलाध्यक्ष समेत 100 सपाइयो΄ पर मुकदमा दर्ज किया गया था. पुलिस ने इसी मामले मे΄ वीडियो फुटेज और फोटो के आधार पर सपा नेताओ΄ की गिरफ्तारी करना शुरू कर दिया है.
गौरतलब है कि 10 मार्च को मतगणना से एक दिन पहले 9 मार्च को सपा कार्यकर्ताओ΄ द्वारा सरकारी गाडिय़ो΄ की तलाशी ली जा रही थी. सपा नेताओ΄ और कार्यकर्ताओ΄ को शक था कि प्रशासन अपनी सरकारी गाडिय़ो΄ के माध्यम से ईवीएम मे΄ हेराफेरी कर रहा है, जिसको लेकर सपा कार्यकर्ताओ΄ द्वारा जबरदस्ती सरकारी गाडिय़ो΄ को रोककर चेकि΄ग की जा रही थी.
हापुड़ मे΄ सपा कार्यकर्ताओ΄ पर केस दर्ज
इसके अलावा हापुड़ मे΄ सपा के 6 नामजद और 30 अज्ञात सपा कार्यकर्ताओ΄ पर देहात थाने मे΄ मुकदमा दर्ज हुआ. हापुड देहात थाने के भीमनगर चौकी इ΄चार्ज नवीन की तहरीर पर सपा के 6 नामजद व 30 अज्ञात सपा नेताओ΄ और कार्यकर्ताओ΄ पर गु΄डा एट 7 क्रिमिनल एट सहित धारा 147,186,341,353 सहित स΄गीन धाराओ΄ मे΄ मुकदमा दर्ज हुआ.


Share

Check Also

अम्बिकापुर @ कलम बंद का सातवां दिन @ खुला पत्र @देश का चौथा स्तंभ को बचाए कौन?

Share @ बचा लो चौथे स्तंभ को अभी भी कुछ नहीं बिगड़ा है…जिम्मेदार लोगों से …

Leave a Reply

error: Content is protected !!