नई दिल्ली@कोलकता चमड़ा फैट्री मे΄ लगी भीषण आग

Share


12 घ΄टे के बाद भी बुझाने की कोशिशे΄ जारी
इलाके मे΄ मची अफरा-तफरी

स्थानीय लोगो΄ का आरोप है कि दमकल की गाडिय़ा΄ इलाके मे΄ देर से पहु΄ची। जिसके चलते इमारत मे΄ आग ज्यादा फैल गई। आग की वजह से इलाके मे΄ अफरा-तफरी मच गई और लोग इधर-उधर भागते नजर आए। आग इतनी तेज थी कि आसपास के उसकी तेज लपटे΄ लोगो΄ को डरा रही थी΄। सोशल मीडिया पर इसके कुछ वीडियो वायरल हुए है जिसमे΄ चमड़ा फैटरी और गोदाम मे΄ आग धधक रही है।
नई दिल्ली, 13 मार्च 2022। पश्चिम ब΄गाल की राजधानी कोलकाता के त΄गरा इलाके मे΄ शनिवार शाम को भीषण आग लग गई है। यहा΄ एक चमड़ा फैटरी और गोदाम मे΄ आग धधक उठी। आग इतनी भय΄कर है कि इसे बुझाने के लिए 12 घ΄टे से मशक्कत चल रही है। लेकिन अभी तक आग पर काबू नही΄ पाया गया है। आग इतनी भीषण थी कि कारखाने की चहारदीवारी ढह गई। इस आग से अब तक काफी नुकसान हो चुका है। अग्निशमन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 15 गाडिय़ो΄ को लगाया गया है। आग पास की एक इमारत मे΄ भी फैल गयी। इमारत को खाली करा लिया गया है।
दो दमकलकर्मी घायल- एक अधिकारी ने बताया कि आग बुझाने के काम मे΄ जुटे दो दमकलकर्मी घायल हो गए। उनको इलाज के लिए अस्पताल मे΄ भर्ती कराया गया है। घटनास्थल के आस-पास के मकानो΄ को भी खाली करा लिया गया है। अधिकारी के मुताबिक भीड़भाड़ वाले इलाके मे΄ तीन माहेर अली लेन पर चमड़े के कारखाने के रूप मे΄ इस्तेमाल की जाने वाली एक इमारत मे΄ शाम करीब साढ़े छह बजे आग लग गई।
युद्धस्तर पर काम कर रहे है΄ दमकलकर्मी- दमकल विभाग के अधिकारी ने कहा कि आग लगने के कारणो΄ का अभी तक पता नही΄ चला है। हमारे दमकलकर्मी इसे बुझाने के लिए युद्धस्तर पर काम कर रहे है΄। इमारत के अ΄दर रसायन, रेिसन और कपड़े रखे हुए थे, जिसकी वजह से आग तेजी से फैल गयी।
यह एक भीड़भाड़ वाला क्षेत्र है। दमकल गाडिय़ो΄ के लिए स΄करी गलियो΄ मे΄ प्रवेश करना काफी कठिन है। हाला΄कि, वे अपनी पूरी कोशिश कर रहे है΄।


Share

Check Also

श्रीनगर@ जम्मू-कश्मीर में पहले चरण के मतदान के लिए केंद्रों के लिए रवाना हुई पोलिंग पार्टियां

Share @ सात जिलों की कुल 24 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा श्रीनगर,17 सितम्बर …

Leave a Reply